स्वतंत्र आवाज़
word map

सेना अस्पताल में नर्सिंग पाठ्यक्रम शुरू

स्कूल ऑफ नर्सिंग को कॉलेज ऑफ नर्सिंग का दर्जा

एयर मार्शल का शिक्षा की गुणवत्ता पर संबोधन

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Tuesday 26 August 2014 02:10:41 PM

nursing course at army hospital

नई दिल्‍ली। सेना अस्पताल (आरएंडआर) में नर्सिंग के बीएससी (ऑनर्स) पाठ्यक्रम की शुरूआत की गई है। इसी के साथ स्कूल ऑफ नर्सिंग को कॉलेज ऑफ नर्सिंग का दर्जा दे दिया गया है। दिल्ली विश्वविद्यालय से संबद्ध आर्मी अस्पताल (आरएंडआर) के कॉलेज ऑफ नर्सिंग के बीएससी (ऑनर्स) पाठ्यक्रम का उद्घाटन समारोह संस्थान परिसर में आयोजित किया गया।
सेना की स्वास्थ्य सेवाओं के महानिदेशक एयर मार्शल डीपी जोशी ने बतौर मुख्य अतिथि पाठ्यक्रम की शुरूआत की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि संस्थान यहां से पास होने वाले नर्सिंग के आकांक्षी छात्रों को डिग्री हासिल करने का एक मंच उपलब्ध कराएगा। समारोह में डीजीएमसी (सेना) और सेना के चिकित्सा कोर के कर्नल कमांडेंट और लेफ्टिनेंट जनरल वीपी चतुर्वेदी ने सेना अस्पताल (आरएंडआर) के बारे में एक विवरणिका भी जारी की।
मेक्स इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ एजुकेशन एंड रिसर्च में नर्सिंग और उच्च स्वास्थ्य विज्ञान की सलाहकार और इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ हेल्थ साइंसेज की पूर्व निदेशक और पूर्व प्रोफेसर डॉ बिमला कपूर ने इस गौरवपूर्ण अवसर पर शिक्षा की गुणवत्ता के बारे में अहम संबोधन किया।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]