स्वतंत्र आवाज़
word map

पुलिसकर्मी अपने सुझाव भी भेजें-डीजीपी

पुलिस महानिदेशक कार्यालय प्रांगण में सैनिक सम्मेलन

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Friday 18 April 2014 03:57:09 PM

logo up police

लखनऊ। पुलिस महानिदेशक कार्यालय प्रांगण में कल एक सैनिक सम्मेलन आयोजित किया गया। सम्मेलन में पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश आनंद लाल बनर्जी ने पुलिस कर्मियों की समस्याएं सुनीं एवं उनके शीघ्रातिशीघ्र निराकरण हेतु निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पुलिसजनों के आवासीय भवनों का निरीक्षण कर लिया जाए, मरम्मत व पानी की समस्या या अन्य कोई समस्या है तो उसे शीघ्र दूर कराया जाए।
पुलिस महानिदेशक ने बताया कि पुलिसकर्मियों की वेतन विसंगति दूर करने के लिये आगामी समय में पुलिस की वेबसाइट पर अराजपत्रित कर्मियों के वेतन का रेडीरेकनर अपलोड कराया जाएगा, ताकि अराजपत्रित कर्मियों का वेतन समान रूप से निर्धारित हो सके एवं कोई विसंगति न रहे। उन्होंने यह भी कहा कि स्टेशनरी का दुरूपयोग न किया जाए, पुलिसकर्मी साफ-सुथरी वर्दी धारण करें एवं समय से कार्यालय आकर अपने कार्य का निष्पादन करें, एक सुझाव पेटिका लगायी जाए ताकि पुलिसजनों से अच्छे सुझाव प्राप्त हो सकें।
डीजीपी ने कहा कि सर्वोत्तम सुझाव को पुरस्कृत किया जायेगा। ऐसे सैनिक सम्मेलन समय-समय पर आयोजित कराये जाने के भी उन्होंने निर्देश दिए, जिनमें कर्मचारियों की अधिकांश समस्याओं का तत्काल निराकरण हो सके। सैनिक सम्मेलन का संचालन पुलिस महानिरीक्षक एवं पुलिस महानिदेशक के सहायक बीपी जोगदंड ने किया। इस अवसर पर मुख्यालय पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश कार्यालय में नियुक्त समस्त कर्मचारी अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय एवं जन संपर्क अधिकारी उपस्थित थे। 

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]