स्वतंत्र आवाज़
word map

विहिंप अपनी गतिविधियां बढ़ाएगी

हिंदुओं की सुरक्षा को लेकर सूरत में गहन मंथन

राजनीति में भी धर्म आवश्यक है-रमेशभाई ओझा

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Tuesday 14 January 2014 02:15:36 PM

vhp meeting in surat

सूरत। विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय प्रन्यासी मंडल एवं प्रबंध समिति की बैठक प्रसिद्ध भागवताचार्य रमेशभाई ओझा, बड़ताल स्वामी नारायण मंदिर के नौतम स्वामी के यहां विहिंप के अंतर्राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष डॉ प्रवीणभाई तोगड़िया की अध्यक्षता में हुई, जिसमें बांग्लादेश, मलेशिया, फिजी, आस्ट्रेलिया, अमेरिका सहित भारत के 250 से अधिक विहिंप के वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल हुए। बैठक में रमेशभाई ओझा ने धर्म का महत्व समझाते हुए कहा कि जीवन के हर पहलू में धर्म अनिवार्य है, धर्म के बिना मानव पशु सामान है, इसलिए राजनीति सहित सभी जगह धर्म आवश्यक है। उन्होंने हिंदुओं का जागरूक, संगठित एवं शक्तिशाली होने का आह्वान करते हुए कहा कि हमारा हाथ पूजा के लिए भी उठता है, नमस्कार के लिए भी उठता है और मुठ्ठी बनकर शक्ति केलिए भीउठता है। रमेशभाई ओझा ने विश्व हिंदू परिषद के कार्य की प्रशंसा करते हुए विशेषकर हिंदू हेल्प लाइन (एक टेलीफोन कॉल 02066803300 या 07588682181 पर किसी भी हिंदू को सहायता) एवं दूध नहीं देने वाली गाय के गोमूत्र, गोबर से साबुन, शैंपू जैसे उत्पादनों से गाय को बचाने के प्रयास की प्रशंसा की।
विहिंप के अंतर्राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष डॉ प्रवीणभाई तोगड़िया ने बांग्लादेश, पाकिस्तान सहित दुनियाभर में और भारत में किश्तवाड़, जम्मू कश्मीर, कोकराझार असम, मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश एवं अमरेली गुजरात में एक परिवार के दो-दो भाईयों की मुस्लिमों के द्वारा की गई हत्या की चर्चा करते हुए देश में हिंदुओं की असुरक्षा पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि देश में हिंदुओं की सुरक्षा की कोई चिंता नहीं कर रहा है, विकास की बातें भी अल्पसंख्यकों के लिए ही की जा रही हैं। डॉ तोगड़िया ने ढाई लाख से ज्यादा स्थानों पर विहिंप का काम खड़ा करने का आह्वान किया, जैसा कि अलग-अलग प्रकारों से बजरंग दल, दुर्गावाहिनी ने किया है। उन्होंने कहा कि नि:शुल्क प्राथमिक शिक्षा, स्वास्थ्य केंद्र जैसे कार्यों के आधार पर हिंदू समाज की सुरक्षा करते हुए हिंदुओं के बच्चों की शिक्षा, स्वास्थ्य और युवाओं के रोज़गार में सहयोग करने का हिंदू समाज कार्य करे। उन्होंने कहा कि 2014 की श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को विहिंप की स्थापना के 50 वर्ष पूरे हो रहे हैं, इस निमित्त भारत के अधिकांश गांव, प्रखंड और जिलों में हिंदुओं का आत्मविश्वास जगाने वाले कार्यक्रम किए जाएं।
प्रवीणभाई तोगड़िया ने देश में हिंदू विरोधी राजनीति को पराजित कर देश में हिंदू राजनीति खड़ी की जाए, जो हिंदू बच्चों की शिक्षा, युवाओं को रोज़गार, संसद में कानून बनाकर श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर निर्माण, धारा 370 हटाना, समान नागरिक संहिता लाना, गोरक्षा, धर्मांतरण के संदर्भ में कानून बनाना और भारत में प्रत्येक हिंदुओं की सुरक्षा का अपने घोषणा पत्र में वचन दे और सार्वजनिक भाषणों में भी इस बात का वचन दे कि ऐसा दबाव सभी राजनीतिक दलों पर खड़ा किया जाएगा। बैठक में विहिंप अंतर्राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष (विदेश) अशोक राव चोंगुले, अंतर्राष्ट्रीय महामंत्री चंपत राय सहित विहिंप के सभी पदाधिकारी उपस्थित थे। गुजरात के महामंत्री रणछोड़ भाई भारवाड़ ने मंच का संचालन किया। 

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]