स्वतंत्र आवाज़
word map

दिल्‍ली में सूचना आयुक्‍तों को शपथ दि‍लाई गई

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Friday 22 November 2013 08:18:41 AM

deepak sandhu and yashovardhan azad

नई दिल्‍ली। मुख्‍य सूचना आयुक्‍त दीपक संधू ने आज केंद्रीय सूचना आयोग में मंजूला पाराशर, यशोवर्द्धन आजाद, शरत सभरवाल, एमए खान यूसुफी और मदभूषणम श्रीधर आचार्युलू को सूचना आयुक्‍त की पद और गोपनीयता के शपथ दि‍लाई। केंद्रीय सूचना आयोग में इन पांच नए सूचना आयुक्‍तों के साथ कुल सूचना आयुक्‍तों की संख्‍या मुख्‍य सूचना आयुक्‍त समेत दस हो गई है।
केंद्रीय सूचना आयोग में सूचना आयुक्‍त के रूप में कार्यभार संभालने से पहले भारतीय पुलि‍स सेवा के एक पूर्व अधि‍कारी यशोवर्द्धन आजाद मंत्रि‍मंडल सचि‍वालय में सुरक्षा सचि‍व के पद पर थे। सूचना आयुक्‍त का पदभार संभालने से पहले पाकि‍स्‍तान में भारत के उच्‍चायुक्‍त पद से सेवा मुक्‍त शरत सभरवाल एक राजनयि‍क हैं। सूचना आयुक्‍त का पदभार संभालने से पहले भारतीय डाक सेवा की पूर्व अधि‍कारी मंजूला पाराशर डाक वि‍भाग से सचि‍व पद से सेवा मुक्‍त अधि‍कारी हैं।
केंद्रीय सूचना आयोग में सूचना आयुक्‍त का पदभार संभालने से पहले भारतीय कानून सेवा के एक पूर्व अधि‍कारी एमए खान यूसुफी हवाई अड्डा अपील प्राधि‍करण के अध्‍यक्ष पद पर थे। केंद्रीय सूचना आयोग में सूचना आयुक्‍त का पदभार संभालने से पहले मदभूषणम श्रीधर आचार्युलू, नालसर (एनएएलएसएआर) में प्रोफेसर के रूप में कार्य कर रहे थे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]