स्वतंत्र आवाज़
word map

इंडिया पोस्ट की शिपरॉकेट केसाथ साझीदारी

देशभर में अंतिम मील ई-कॉमर्स डिलीवरियों को मिलेगा बढ़ावा

स्टार्टअप्स और छोटे तथा मझोले उद्यमों को भी लाभ पहुंचेगा

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 18 March 2023 12:38:24 PM

india post partners with shiprocket

नई दिल्ली। भारत के अग्रणी डाक सेवा प्रदाता इंडिया पोस्ट ने एक अग्रणी लॉजिस्ट्क्सि एग्रेगेटर कंपनी शिपरॉकेट केसाथ साझीदारी की घोषणा की है, जिससे विभिन्न ई-कॉमर्स उत्पादों केलिए इसकी अंतिम मील ई-कॉमर्स डिलीवरी सेवाओं को बढ़ावा मिलेगा। नई दिल्ली में डाक भवन में इंडिया पोस्ट, शिपरॉकेट और पिकर केबीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए। इस दौरान डाक सेवा के महानिदेशक आलोक शर्मा, डाक विभाग के वरिष्ठ अधिकारी, शिपरॉकेट और पिकर के प्रतिनिधि उपस्थित थे। मेसर्स बिगफुट रिटेल सॉल्यूशंस (शिपरॉकेट) वार्षिक रूपसे तीन लाख विक्रेताओं और 70 मिलियन उपभोक्ताओं केसाथ एक उभरती हुई लॉजिस्ट्क्सि एग्रेगेटर कंपनी है।
इंडिया पोस्ट और शिपरॉकेट की यह साझीदारी शिपरॉकेट के तीन लाख के मजबूत विक्रेता आधार, जिनमें स्टार्टअप्स, बड़ी संख्या में छोटे और मझोले उद्यम शामिल हैं को शिपिंग तथा अंतिम मील डिलीवरी सेवाएं उपलब्ध कराएगी। यह एमओयू ई-कॉमर्स को अंतिम मील तक लेजाने केलिए एक उल्लेखनीय उपलब्धि है तथा इससे देशभर में लाखों ग्राहकों को लाभ पहुंचने की उम्मीद है। डाक सेवा के महानिदेशक आलोक शर्मा ने इस अवसर पर कहाकि यह साझीदारी देशमें ई-कॉमर्स क्रांति से लाभ उठाने की ग्रामीण युवाओं की आकांक्षाओं को पूरा करेगी। शिपरॉकेट के सहसंस्थापक और सीईओ साहिल गोयल ने कहाकि इंडिया पोस्ट नेटवर्क ई-कॉमर्स की मार्केट कंपनियों को अंतिम मील कनेक्टिविटी उपलब्ध कराएगी, ई-कॉमर्स सेवाओं की बड़े शहरों और नगरों से आगेभी पैठ कराने में सुविधा प्रदान करेगी।
इंडिया पोस्ट की शिपरॉकेट केसाथ साझीदारी व्यापारियों को स्वचालित शिपिंग और त्वरित डिलीवरी में सक्षम बनाएगी, जिसका परिणाम लागत प्रभावशीलता तथा व्यवसाय के विकास के रूपमें सामने आएगा। इस साझीदारी को सुगम बनाने तथा ग्राहकों को बेहतर सेवाएं उपलब्ध कराने केलिए इंडिया पोस्ट ने शिपरॉकेट की आईटी प्रणालियों केसाथ आईटी समेकन सुनिश्चित किया है। यह एकीकरण टैरिफ, बुकिंग लेबल जेनेरेशन, पिकअप तथा ट्रैक एवं ट्रेस केलिए विभिन्न एपीआई के माध्यम से किया गया है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]