स्वतंत्र आवाज़
word map

'श्रीराम मंदिर आधुनिककाल का भव्य मंदिर होगा'

आईबी सचिव का अयोध्या में निर्माणाधीन श्रीराम मंदिर क्षेत्र का दौरा

श्रीराम मंदिर निर्माण में लगे श्रमिक पैसा और पुण्य एकसाथ कमा रहे!

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Friday 3 March 2023 01:51:52 PM

ib secretary visits shriramlala temple area under construction in ayodhya

अयोध्या। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में सचिव अपूर्व चंद्र ने अयोध्या में निर्माणाधीन श्रीरामलला मंदिर क्षेत्र का दौरा किया और कहाकि यह आधुनिककाल का सबसे भव्य मंदिर होगा। उन्होंने कहाकि अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण से उत्तर प्रदेश में विकास और रोज़गार के अवसर पैदा होंगे। उन्होंने कहाकि श्रीराम मंदिर दुनिया केलिए आकर्षण का केंद्र होने केसाथ सभी संप्रदायों केलिए प्रेरणा का स्रोत साबित होगा। अपूर्व चंद्र ने कहाकि जिस तरहसे अयोध्या का रेलवे स्टेशन विकसित हुआ है, वह पूरे अयोध्या के विकास का जीताजागता प्रमाण है। उन्होंने कहाकि अयोध्या का रेलवे स्टेशन इस तरह से विकसित किया जा रहा हैकि हर रोज 4 से 5 लाख श्रद्धालु आसानी से यहां पहुंचकर बिना किसी दिक्कत के श्रीरामलला के दर्शन कर सकें।
केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में सचिव अपूर्व चंद्र ने इस दौरान श्रीराम मंदिर निर्माण के कार्य में शामिल श्रमिकों से बातचीत करने केसाथ मंदिर निर्माण से सृजित होनेवाले रोज़गार के अवसरों और आर्थिक उन्नति केबारे में स्थानीय लोगों से बातचीत की, उनसे इन कार्यों के बारेमें जानकारी भी ली। अपूर्व चंद्र ने कहाकि उनको यहां के मजदूरों ने बतायाकि वह श्रीराम मंदिर के निर्माण कार्यों में शामिल होकर अपने जीवन का सबसे पुनीत कार्य करते हुए पैसा और पुण्य दोनों एकसाथ कमा रहे हैं। इस अवसर पर अपूर्व चंद्र का पुजारियों ने श्रीराम पटका पहनाकर स्वागत किया। मौके पर मौजूद अधिकारियों ने अपूर्व चंद्र को बतायाकि श्रीराम मंदिर का निर्माण इस तर्ज पर किया जा रहा हैकि 2000 वर्ष सेभी अधिक अवधि तक इसकी मजबूती बनी रहे। उन्होंने बतायाकि इस संपूर्ण निर्माणकार्य से न केवल अयोध्या की आध्यात्मिकता और गरिमा में वृद्धि होगी, बल्कि पर्यटन कीभी अपार संभावनाएं खुलेंगी।
सूचना एवं प्रसारण सचिव अपूर्व चंद्र ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहाकि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की देखरेख में श्रीराम मंदिर का निर्माण कार्य निरंतर तेजगति से जारी है और 5 अगस्त 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भूमि पूजन केबाद से निर्माण प्रक्रिया का एक बड़ा हिस्सा पूर्ण भी हो चुका है। आईबी सचिव अपूर्व चंद्र के अयोध्या में निर्माणाधीन श्रीरामलला मंदिर क्षेत्र, श्रीराम मंदिर गर्भगृह समेत पूरे परिसर और इससे जुड़ी अन्य विकास परियोजनाओं के भ्रमण के दौरान श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र के महासचिव चम्पतराय एवं श्रीराम मंदिर निर्माण से जुड़ी सभी कार्यदायी एजेंसियों के पदाधिकारी भी मौजूद थे। 

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]