स्वतंत्र आवाज़
word map

सभापति ने पीसीएफ के कार्यों की समीक्षा

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Friday 07 June 2013 04:46:24 AM

aditya yadav

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कोआपरेटिव फेडरेशन (पीसीएफ) के सभापति आदित्य यादव ने 3 जूनको पीसीएफ के क्षेत्रीय प्रबंधकों एवं मुख्यालय के अधिकारियों की बैठक में पीसीएफ का व्यवसाय बढ़ाने हेतु विस्तार से चर्चा की। इस मौके पर पीसीएफ की प्रबंध निदेशक पुष्पा सिंह ने बताया कि प्रदेश के जनपदों में पर्याप्त मात्रा में फास्फेटिक एवं यूरिया का स्टाक भंडारित है, किसानों को उर्वरक प्राप्त करने में कोई कठिनाई नहीं होगी, 5,37,960 मै‌ट्रिक टन यूरिया तथा 5,70,862 मै‌ट्रिक टन फास्फेटिक उर्वरक सहित समस्त कृषि निवेशों की उपलब्धता कराकर किसानों को कुल खपत का 50 प्रतिशत पीसीएफ के माध्यम से आपूर्ति की जा रही है।
प्रबंध निदेशक ने यह भी अवगत कराया कि पीसीएफ के गेहूं क्रय केंद्रों पर पर्याप्त धनराशि एवं बोरे उपलब्ध हैं, किसी भी दशा में कृषकों के गेहूं की डिस्ट्रेस सेल नहीं होने दी जाएगी तथा प्रदेश के सभी जनपदों में किसानों को गेहू का लाभकारी मूल्य दिलाने के लिए वर्ष 2013-14 में 1,14,608 कृषकों से 3,59,895 मै‌ट्रिक टन गेहू की खरीद की गई है। पीसीएफ ने धान बीज की बिक्री केंद्रों पर उपलब्ध करा दिया गया है।
सभापति आदित्य यादव ने पीसीएफ के अधिकारियों को अधिक से अधिक व्यवसाय बढ़ाने का निर्देश देते हुए कहा कि सभी लोग मेहनत एवं ईमानदारी से कार्य करें, जो भी अधिकारी एवं कर्मचारी भ्रष्ट्राचार में लिप्त पाया जाएगा उसके विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि पीसीएफ का व्यवसाय बढ़ाने के लिए सभी को मेहनत से कार्य करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि किसानों को उन्नत किस्म की खाद एवं बीज उपलब्ध कराया जाए।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]