स्वतंत्र आवाज़
word map

'ईज़ ऑफ लैंग्वेज इन मूवी वॉचिंग एक्सपीरियंस'

एससीओ फिल्म महोत्सव की वर्कशॉप में सिनेडब्स ऐप का प्रदर्शन

भाषाई बाधा दूर करके सिनेडब्स के साथ लें फिल्मों का आनंद!

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 30 January 2023 01:30:07 PM

cinedub app showcased in workshop of sco film festival

मुंबई। मुंबई में शंघाई सहयोग संगठन फिल्म महोत्सव में 'ईज़ ऑफ लैंग्वेज इन मूवी वॉचिंग एक्सपीरियंस' विषय पर वर्कशॉप हुई, जिसमें सिनेडब्स एप्लिकेशन का प्रदर्शन किया गया, जिसमें सिनेप्रेमियों को उनकी पसंद की भाषा में ऑडियो प्रदान करके उनके फिल्म देखने के अनुभव को बढ़ाने की क्षमता है। डब्सवर्क मोबाइल के सहसंस्थापक और एमडी आदित्य कश्यप ने इस सत्र का संचालन किया। उन्होंने कहाकि सिनेडब, सिनेमाघर में चल रही फिल्म की भाषा संबंधी बाधा को दूर करते हुए दर्शकों को क्षेत्रीय या विदेशी भाषाओं में फिल्मों का आनंद लेने में सक्षम बनाता है, इसका उपयोग दर्शक घर मेभी फिल्मों और ओटीटी शोज़ का अपनी पसंद की भाषा में आनंद लेने केलिए कर सकते हैं।
डब्सवर्क ऐप के सहसंस्थापक और एमडी ने कहाकि ये भाषा की बाधाओं को दूर करने में मदद करता है और परिवार एवं दोस्तों को एकसाथ बैठने और अपनी पसंद की भाषा में फिल्में देखने में सक्षम बनाता है। आदित्य कश्यप ने बतायाकि ये ऐप फिल्म या सीरीज में चल रहे मूल ऑडियो को रिकॉर्ड करता है, ताकि उसके टाइमस्टैम्प को पहचान सके और फिर वो प्लेबैक केसाथ पसंदीदा भाषा को सिंक करता है। उन्होंने वर्कशॉप में दर्शकों के सामने इस ऐप के काम करने के तरीके का सफलतापूर्वक प्रदर्शन किया। आदित्य कश्यप ने कहाकि सिनेडब सिनेमाघरों में दर्शकों की संख्या बढ़ाकर फिल्मों को निर्माताओं केलिए लागत प्रभावी बनाने का काम करेगा।
आदित्य कश्यप ने दर्शकों को बतायाकि सिनेडब प्लेटफॉर्म पर आनेवाली पहली फिल्म आर माधवन स्टारर 'रॉकेट्री' थी। उन्होंने टिप्पणी कीकि इस ऐप केलिए उनकी प्रेरणा पेरिस में मिशन इम्पॉसिबल देखने का उनका अनुभव था, फ्रेंच थियेटर्स में अंग्रेजी भाषा की पूरी कमी ने उन्हें इस ऐप पर काम करने केलिए प्रेरित किया। उन्होंने कहाकि इस कंपनी का लक्ष्य अपने सदस्यता आधार को मोनेटाइज करना और राजस्व उत्पन्न करने केलिए विज्ञापन प्राप्त करना है। आदित्य कश्यप ने घोषणा कीकि ये ऐप पहले 10 लाख ग्राहकों केलिए मुफ्त में उपलब्ध होगा।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]