स्वतंत्र आवाज़
word map

आईएमआरटी में फ्रेशर पार्टी का भव्य आयोजन!

फ्रेशर पार्टी में संस्थान के छात्र छात्राओं की शानदार सांस्कृतिक प्रस्तुतियां

चेयरमैन डीआर बंसल ने दीं छात्र-छात्राओं को सफलताओं केलिए प्रेरणाएं

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Sunday 18 December 2022 10:11:07 PM

fresher's party organized in imrt lucknow

लखनऊ। इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट रिसर्च एंड टेक्नालॉजी (आईएमआरटी) लखनऊ में नवागंतुक छात्र-छात्राओं के स्वागत में सीनियर छात्र-छात्राओं ने आईएमआरटी के प्रांगण में शैक्षिक सत्र 2022-23 की भव्य और अविस्मरणीय फ्रेशर पार्टी का आयोजन किया, जिसमें एक हज़ार से भी अधिक छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। फ्रेशर पार्टी में सांस्कृतिक प्रतिभाओं से समृद्धशाली आईएमआरटी के छात्र-छात्राओं ने अपने-अपने टेलेंट का रंगारंग प्रदर्शन किया। फ्रेशर पार्टी का शुभारंभ आईएमआरटी के चेयरमैन डीआर बंसल आईएफएस (सेवानिवृत्त) के दीप प्रज्जवलन एवं गणेश वंदना केसाथ हुआ। संस्थान के विभिन्न पाठ्यक्रमों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं ने तमाम प्रतियोगिताओं का आयोजन करते हुए मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। छात्र-छात्राओं ने शानदार रैम्प-वाक किया और इसके अलावा डांस परफार्मेंस, बैंड ग्रुप परफार्मेंस, सोलो सिंगिंग की शानदार प्रस्तुतियां दीं तो आईएमआरटी के चेयरमैन डीआर बंसल ने उनको उनकी सफलताओं केलिए प्रेरणाएं दीं।
आईएमआरटी में फ्रेशर पार्टी को भव्य बनाने केलिए संस्थान के छात्र-छात्राएं पिछले कई दिन से तैयारी में जुटे थे। स्पार्क आफ दि इवनिंग का ताज बीबीए प्रथम वर्ष के छात्र डेरेन रिचर्ड हापकिंस के सर सजा। प्रत्येक कोर्स के छात्र-छात्राओं को बेस्ट ड्रेस, बेस्ट टेलेंट एवं मिस्टर और मिस फ्रेशर के ताज से नवाजा गया। इस अवसर पर आईएमआरटी के चेयरमैन डीआर बंसल ने कहाकि छात्रों का उनकी सफलता केलिए सही मार्गदर्शन आवश्यक है, जिसका दायित्व शिक्षक निभाते हैं।उन्होंने कहाकि प्रत्येक छात्र-छात्रा में कोई न कोई विशेष प्रतिभा छिपी होती है, जिसे सामने लाने और निखारने का महत्वपूर्ण कार्य शिक्षक ही करता है, किसीभी प्रतिभा की सफलता के पीछे उसका शिक्षक होता है। डीआर बंसल ने शिक्षक के महत्व और उसके योगदान की सराहना करते हुए कहाकि छात्र-छात्राओं को सदैव अपने गुरूजनों का आदर करना चाहिए।
डीआर बंसल ने कहाकि किसीभी देश का भविष्य वहांके बच्चों की शिक्षा पर ही निर्भर करता है। उन्होंने फ्रेशर पार्टी की सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त की और छात्र-छात्राओं को जीवन में कुछ न कुछ नया करते रहने एवं अपने लक्ष्य को प्राप्त करने की प्रेरणा दी। उन्होंने इसबात पर प्रसन्नता प्रकट कीकि आईएमआरटी में एमबीए, बीबीए, बीसीए, बीकाम, बीकाम (आनर्स) और बीएड के पाठ्यक्रम संचालित हैं, जिनमें लगभग 1700 छात्र-छात्राएं अध्ययनरत हैं। उल्लेखनीय हैकि आईएमआरटी में उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल जनपदों देवरिया, कुशीनगर, महाराजगंज, गोरखपुर, गोण्डा, बस्ती, बहराइच, पीलीभीत, लखीमपुर, बलरामपुर, सोनभद्र, सुल्तानपुर, रायबरेली, फैजाबाद, अयोध्या आदि के छात्र-छात्राएं तो अध्ययनरत हैं ही, साथही उत्तर प्रदेश-नेपाल सीमा के समीपवर्ती क्षेत्र नेपाल तथा बिहार के कई जनपदों के भी तमाम छात्र-छात्राएं विभिन्न पाठ्यक्रमों में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं।
आईएमआरटी में उच्च शैक्षणिक गुणवत्ता के दृष्टिगत लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा आवंटित सीटें भरजाने के पश्चात भी प्रत्येक वर्ष तमाम प्रतिभाएं प्रतीक्षासूची में रह जाती हैं। आईएमआरटी लखनऊ का गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने में देश के ख्यातिप्राप्त शिक्षा संस्थानों में नाम है, जिसके छात्र-छात्राओं का ख्यातिप्राप्त व्यवसायिक संस्थानों में बड़े वेतनमान पर कैंपस प्लेसमेंट होता आ रहा है। आईएमआरटी में समय-समय पर व्यवसायिक कम्पनियों के विशेषज्ञ भी छात्र-छात्राओं के व्यवहारिक मार्गदर्शन केलिए आते हैं। आईएमआरटी के छात्र वालंटियर मोहम्मद जिया, शहरोज अहमद ईराकी, रिया त्रिपाठी, रीतिका सिंह, दैपियान दत्ता, आशुतोष सिंह, सौरभ सिन्हा, प्रगति सिंह, अदिति मिश्रा, शिवांगी गुप्ता, कवींद्र, कीर्ति जायसवाल, वैष्णवी, अंकित, सत्येंद्र, मानवेंद्र सिंह आदि का फ्रेशर पार्टी को सफल बनाने में उल्लेखनीय योगदान रहा। फ्रेशर पार्टी आईएमआरटी के सचिव संजीव बंसल और शिक्षक उपस्थित थे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]