स्वतंत्र आवाज़
word map

सांसद शफ़ीकुर्रहमान बर्क को गिरफ़्तार करो-वि‌हिंप

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Tuesday 14 May 2013 09:40:33 AM

नई दिल्ली। विश्व ‌हिंदू परिषद दिल्ली ने मांग की है कि राष्ट्रगीत वंदेमातरम् का बहिष्कार कर संसद से बाहर आने वाले बसपा सांसद शफ़ीकुर्रहमान बर्क को गिरफ़्तार कर उसकी संसद सदस्यता भंग की जाए। वि‌हिंप ने सांसद के इस आचरण को देशद्रोह की संज्ञा देते हुए तीव्र भर्त्सना की है। विहिंप दिल्ली के महामंत्री सत्येंद्र मोहन ने एक बैठक के बाद कहा है कि देश के लोकतंत्र के मंदिर में एक सांसद का यह व्यवहार धार्मिक उन्माद बढ़ाने वाला तथा देश के मुस्लिम समुदाय में वंदेमातरम् के प्रति घृणा उत्पन्न करने वाला है, अत: ऐसे अलगाववादी व कट्टरपंथी सांसद पर तुरंत कार्रवाई करना नितांत आवश्यक है।
विहिंप दिल्ली के मीडिया प्रमुख विनोद बंसल ने बैठक के बाद बताया कि बैठक में एक प्रस्ताव पारित कर कहा गया है कि संसद के निवर्तमान सत्र के अंत में वंदेमातरम् के गायन के दौरान चार बार के संसद सदस्य का राष्ट्रगीत का निरादर कर संसद से बाहर आना कोई सामान्य घटना नहीं है, बल्कि मुस्लिम जिहादी कट्टरपंथियों का राष्ट्रगीत का खुल्लम खुला मजाक है। विश्व ‌हिंदू परिषद दिल्ली ने सांसद के इस असंसदीय व देशद्रोही आचरण की घोर निंदा की है तथा मांग करती है कि संसद में हुई इस शर्मनाक बेहूदगी के लिए न सिर्फ़ बसपा शफ़ीकुर्रहमान बर्क को अपनी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से बल्कि लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार सांसद को देशद्रोह की इस पराकाष्ठा के लिए संसद से निष्कासित करें।
विनोद बंसल ने कहा है कि विहिंप ऐसा मानती है कि लोक सेवक का आचरण लोक हितकारी, देश हितकारी तथा मर्यादित होना नितांत आवश्यक है, ऐसा व्यक्ति जो राष्ट्रगान का सम्मान नहीं कर सकता हो, उसे सांसद तो क्या भारत का नागरिक बने रहने का भी अधिकार नहीं है। राजनैतिक पार्टियों को आड़े हाथों लेते हुए विहिप ने पूछा है कि क्या सभी राजनेता व तथाकथित समाजसेवी मुस्लिम तुष्टीकरण के आगे इतने बौने हो गए हैं कि सांसद पर देशद्रोह का मुकदमा चलाने की मांग से भी परहेज कर रहे हैं और इतने गंभीर मुद्दे पर भी मौन साधे हुए हैं?
दिल्ली के झंडेवालान प्रांत कार्यालय में हुई इस बैठक में विश्व हिंदू परिषद दिल्ली के उपाध्यक्ष महावीर प्रसाद गुप्ता, संगठन मंत्री करुणा प्रकाश, राम पाल सिंह, बजरंग दल के प्रांत संयोजक शिव कुमार, दुर्गावाहिनी की संयोजक संजना चौधरी सहित अनेक पदाधिकारी उपस्थित थे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]