स्वतंत्र आवाज़
word map

रक्षा व नौसेना अकादमी के परीक्षा परिणाम घोषित

साक्षात्कार में आयु व शैक्षणिक योग्यता के मूल प्रमाणपत्र होने जरूरी

उम्मीदवार भर्ती वेबसाइट पर ऑनलाइन पंजीकृत कर लें-यूपीएससी

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 10 October 2020 05:43:54 PM

union public service commission

नई दिल्ली। संघ लोक सेवा आयोग की 6 सितंबर 2020 को कॉमन परीक्षा के रूप में आयोजित राष्ट्रीय रक्षा अकादमी एवं नौसेना अकादमी परीक्षा (I) एवं (II) 2020 के लिखित भाग के परिणाम के आधार पर वर्ष 2021 से आरंभ होने वाले राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के सेना, नौसेना तथा वायु सेना स्कंधों के 145वें पाठ्यक्रम तथा नौसेना अकादमी (आईएनएसी) के 107वें पाठ्यक्रम तथा 146वें पाठ्यक्रम तथा भारतीय नौसेना अकादमी (आईएनएसी) के 108वें पाठ्यक्रम में प्रवेश हेतुउम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई है, जिन्हें रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड ने साक्षात्कार के लिए अर्ह पाया है। यह परिणाम आयोग की वेबसाइटwww.upsc.gov.in पर भी उपलब्ध हैं।
संघ लोक सेवा आयोग ने स्पष्ट किया है कि साक्षात्कार की सूची में जिन उम्मीदवारों के अनुक्रमांक दर्शाए गए हैं, उन सभी उम्मीदवारों की उम्मीदवारी अनंतिम है। परीक्षा में उम्मीदवारों के प्रवेश की शर्तों के अनुसार उम्मीदवारों से अनुरोध किया गया है कि वे लिखित परिणाम की घोषणा के दो सप्ताह के भीतर भारतीय सेना की भर्ती संबंधी वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर स्वयं को ऑनलाइन पंजीकृत कर लें, इसके पश्चात सफल उम्मीदवारों को चयन केंद्र और सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) की तारीखें आवंटित की जाएंगी, जिसकी सूचना उन्हें पंजीकृत ई-मेल आईडी के माध्यम से दी जाएगी। जानकारी दी गई है कि यदि किसी उम्मीदवार ने पहले ही स्वयं को वेबसाइट पर पंजीकृत कर लिया है तो उसे यह करना आवश्यक नहीं है। किसी कठिनाई या लॉग-इन समस्या के मामले में dir-recruiting6-mod@nic.in पर ई-मेल भेजा सकता है।
पाठ्यक्रम के उम्मीदवारों से यह भी अनुरोध किया गया है कि वे अपनी आयु तथा शैक्षणिक योग्यता के संबंध में अपने सभी वांछित मूल प्रमाण पत्र सेवा चयन बोर्ड के साक्षात्कार के समय संबंधित सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) के समक्ष प्रस्तुत करें। उम्मीदवार अपने मूल प्रमाण पत्र संघ लोक सेवा आयोग को कदापि ना भेजें। किसी अन्य प्रकार की जानकारी के लिए उम्मीदवार संघ लोक सेवा आयोग कायार्लय के गेट ‘सी’ के निकट स्थित सुविधा काउंटर पर किसी भी कार्य दिवस में सवेरे 10 बजे से सायं पांच बजे के बीच व्यक्तिगत रूपसे अथवा दूरभाष संख्या 011-23385271/ 011-23381125/ 011-23098543 पर संपर्क कर सकते हैं। उम्मीदवारों के अंक पत्रक अंतिम परिणाम के प्रकाशित होने की तारीख से पंद्रह दिन के भीतर (एसएसबी साक्षात्कारों के समाप्त होने के बाद) आयोग की वेबसाइट पर प्रदर्शित कर दिए जाएंगे और तीस दिन की अवधि के लिए वेबसाइट पर उपलब्ध रहेंगे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]