स्वतंत्र आवाज़
word map

नीट-यूजी परीक्षा स्‍थगन ख़बर कोरा झूंठ!

सोशल मीडिया पर चले फर्जी नोटिस के स्रोत की जांच

एनटीए ने अभ्यर्थियों को फर्जी सूचना से आगाह किया

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Thursday 18 June 2020 01:06:24 PM

national examination agency

नई दिल्ली। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने जुलाई-2020 में होने वाली राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा यानी नीट-यूजी स्थगित किए जाने को एक कोरी अफवाह बताते हुए उम्मीदवारों और उनके अभिभावकों को परीक्षा के बारे में नए फर्जीवाड़े से आगाह किया है। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने कहा है कि उसके संज्ञान में आया है कि राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा जुलाई 2020 स्थगित शीर्षक से 15 जून 2020 से एक फर्जी सार्वजनिक नोटिस विभिन्न स्रोतों और सोशल मीडिया पर प्रसारित किया जा रहा है, जो गलत है और एक अफवाह है। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने पुनः दोहराया है कि यह परीक्षा स्‍थगित नहीं हुई है।
राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने कहा है कि उसने नीट-यूजी परीक्षा स्‍थगित होने की अफवाह को बहुत गंभीरता से लिया है। उसने कहा है कि उम्मीदवारों, अभिभावकों तथा आम जनता को गुमराह करने के इरादे से जारी किए गए इस फर्जी नोटिस के स्रोत की जांच की जा रही है और ऐसे जनविरोधी तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने सभी उम्मीदवारों, अभिभावकों और जनता को सूचित किया है कि एनटीए या संबंधित अधिकारियों ने आजतक ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया है, जिसमें परीक्षा स्‍थगित किए जाने की कोई भी बात हुई हो, इसलिए परीक्षा स्‍थगित किए जाने की सार्वजनिक रूपसे जारी भ्रामक खबरों के प्रति सतर्क रहा जाए।
एनटीए ने परीक्षा के बारे में केवल उसकी आधिकारिक वेबसाइट www.nta.ac.in और ntaneet.nic.in पर उपलब्ध सूचनाओं पर ही भरोसा करने की सलाह दी है। इस संबंध में एनटीए की 11 मई 2020 को जारी नवीनतम जानकारी उसकी आधिकारिक वेबसाइट https://data.nta.ac.in/Download/Notice/Notice 20200511063520.pdf पर उपलब्ध है। एनटीए ने एक बार फिरसे उम्मीदवारों, उनके अभिभावकों और आम जनता को www.nta.ac.inand एवं ntaneet.nic.in पर उपलब्ध मौजूदा जानकारी और सूचनाओं को देखने की सलाह दी है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]