स्वतंत्र आवाज़
word map

किया मोटर्स ने लॉंच की स्‍टाइलिश 'सेल्टोस'

देश में मिड-एसयूवी सेगमेंट में नए मानदंड-सीईओ शिम

मोटर्स कंपनी की रिकार्ड 32,035 बुकिंग की भी घोषणा

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 26 August 2019 02:25:02 PM

kia motors launches stylish 'seltos'

मुंबई। विश्व के आठवें सबसे बड़े ऑटोमेकर किया मोटर्स ने भारतीय बाज़ार में मिड-एसयूवी सेगमेंट में अपने पहले प्रोडक्ट 'सेल्टोस' को लॉंच किया है। कंपनी ने सेल्टोस के लिए अभी तक रिकार्ड 32,035 बुकिंग मिलने की भी घोषणा की, जिसने देश में मिड-एसयूवी सेगमेंट में नए मानदंड स्थापित किए हैं। इस अवसर पर किया मोटर्स इंडिया के एमडी और सीईओ कूखयुन शिम ने बताया कि किया मोटर्स बाज़ार में सेल्‍टोस के लिए मिलने वाली जबर्दस्‍त मांग को संभालने के लिए पूरी तरह सुसज्जित है, कंपनी के अनंतपुर प्लांट की सालाना उत्‍पादन क्षमता तीन लाख यूनिट बनाने की है, जोकि कंपनी को देश में सेल्‍टोस की बढ़ती मांग को सहजता से पूरा करने की अनुमति देगी।
किया मोटर्स के सीईओ कूखयुन शिम ने कहा कि सेल्टोस किया मोटर्स इंडिया के लिए बहुत महत्वाकांक्षी परियोजना है, सेल्टोस के माध्यम से किया मोटर्स ने पहलीबार भारत में प्रवेश किया है। उन्होंने कहा कि सेल्टोस अपने प्रीमियम फीचर्स, विशिष्‍ट डिजाइन, बेहतरीन गुणवत्ता, परिष्‍कृत एवं दमदार इंजन विकल्‍पों आदि से सभी को आश्‍चर्यचकित कर देगी। कूखयुन शिम ने कहा कि सेल्‍टोस में सबसे उन्‍नत इंजन के सेट, ईंधन और ट्रांसमिशन विकल्‍पों के साथ, हमारे नए युग के डिजिटल सेवी ग्राहकों के लिए हमने एक संपूर्ण डिजिटल सफर को भी तैयार किया है, इसमें बुकिंग, बिक्री और डिलीवरी से लेकर बिक्री उपरांत सेवा तक सबकुछ डिजिटल किया गया है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि सेल्‍टोस भारत में समूचे मिड-एसयूवी सेगमेंट को नए सिरे से परिभाषित करेगी।
कूखयुन शिम ने बताया कि सेल्टोस में दो विशिष्‍ट डिज़ाइन लाइंस होंगी- टेक लाइन परिवार उन्मुख ग्राहकों के लिए और उत्साही युवाओं ‌के लिए जीटी लाइन। सेल्टोस लाइनअप में 8.0 इंच हेड अप डिस्प्ले, 10.25 इंच एचडी टचस्क्रीन, एक हाईटेक साउंड मूड लैंप, एक रियर शेड परदा, 360 डिग्री सराउंड व्यू मॉनिटर, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, दुनिया का पहला कनेक्टेड एयर प्यूरीफायर, कार के साथ वायरलेस और सहज संचार के लिए 37 अनूठी सुविधाओं के साथ अत्यधिक उन्नत प्रॉपरायटरी यूवीओ कनेक्ट सिस्टम, साउंड मूड लैंप के साथ एक 8-स्पीकर बोस हाई-फाई साउंड सिस्टम जैसे प्रीमियम एवं स्‍मार्ट फीचर्स होंगे। इसमें ईएससी, वीएसएम, 6 एयरबैग्‍स जैसे बेहतरीन सेफ्‍टी फीचर्स दिए गए हैं और एएचएसएस-एडवांस्‍ड हाई स्‍ट्रेंथ स्‍टील का उपयोग किया गया है। कूखयुन शिम ने बताया कि किया सेल्टोस को 8 अद्भुत रंगों में पेश किया गया है और कार के युवा एवं डायनैमिक कैरेक्‍टर को बरकरार रखने के लिए 5 ड्युअल टोन विकल्प भी मिलेंगे।
कूखयुन शिम ने बताया कि सेल्टोस किया मोटर्स के व्यापक देखभाल सेवा कार्यक्रम के वादे के साथ आई है, इसे केयर कनेक्टेड, एडेप्टिव, रिस्पॉंसिव और एंगेज के मुख्य दर्शन पर डिजाइन किया गया है, जोकि ग्राहकों को एक अभूतपूर्व सेवा अनुभव प्रदान करेगा। कूखयुन शिम ने कहा कि भारत में 160 शहरों में फैले सर्विस नेटवर्क को डिजिटाइज्‍ड आइओटी इनेबल्‍ड किया लिंक ऐप का समर्थन मिलेगा, ताकि सर्विस लाइफसाइकल को दक्षता से प्रबंधित किया जा सके। उन्होंने कहा कि स्पेयर पार्ट्स नेटवर्क ने यह सुनिश्चित किया है कि चेन्नई, नवी मुंबई, दिल्ली एनसीआर और कोलकाता में चार पार्ट्स डिपो के माध्‍यम से कार के स्पेयर पार्ट्स उपलब्ध हैं। कूखयुन शिम ने कहा कि सेल्टोस अनलिमिटेड किलोमीटर्स के लिए व्‍यापक तीन साल की वारंटी के साथ आती है, इसमें 5वें वर्ष तक की वैकल्पिक एक्‍सटेंडेड वारंटी भी है, इसमें तीन साल तक सप्‍ताह के चौबीस घंटे रोड साइड असिस्टेंस उपलब्ध रहेगा, साथ ही दूसरी सेवाओं के साथ एकबार फ्री रिपेयर के लिए स्क्रैच केयर प्रोग्राम भी शामिल है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]