स्वतंत्र आवाज़
word map

लियाकत के गिरफ्तारी मामले की हो जांच-रिहाई मंच

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 23 March 2013 11:44:38 PM

लखनऊ। पाकिस्तान से आत्मसमपर्ण करने आ रहे लियाकत शाह की गिरफ्तारी को फर्जी और देश का माहौल बिगाड़ने की कोशिश करार देते हुये रिहाई मंच ने दिल्ली क्राइम ब्रांच पुलिस के अधिकारियों को तत्काल निलंबित कर पूरे मामले की जांच की मांग की है, साथ ही लियाकत शाह की गिरफ्तारी पर सपा सरकार से भी अपनी स्थिति साफ करने की मांग की है कि क्या यह गिरफ्तारी बिना प्रदेश सरकार की जानकारी के हुई या दिल्ली पुलिस ने उसे बिना बताये यह गिरफ्तारी दिखाई?
रिहाई मंच के अध्यक्ष एडवोकेट मोहम्मद शुएब और महासचिव एवं पूर्व पुलिस महानिरीक्षक एसआर दारापुरी ने ई-मेल में कहा है कि लियाकत आत्मसमपर्ण करने के लिये पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते जम्मू कश्मीर आ रहा था, जिसकी जानकारी जम्मू कश्मीर पुलिस को भी थी और उसने प्रत्यपर्ण के लिये आवेदन भी किया था। ऐसे में दिल्ली क्राइम ब्रांच का उसे गिरफ्तार दिखाना और दिल्ली में विस्फोट करने की कहानी गढ़ना आईबी और दिल्ली क्राइम ब्रांच की देश में असुरक्षा का माहौल बनाने की सुनियोजित साजिश का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार को भी अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए कि कैसे दिल्ली पुलिस गोरखपुर आकर किसी को गिरफ्तार कर सकती है।
उन्होंने कहा कि इस बात की भी जांच होनी चाहिये कि क्यों दिल्ली पुलिस ने यह गिरफ्तारी यूपी से दिखाई, क्या दिल्ली पुलिस और अखिलेश सरकार के बीच फर्जी गिरफ्तारियों की कोई रणनीति बनी है? क्योंकि सपा के एक साल के शासन में जिन तीन लोगों सीतापुर के शकील और आजमगढ़ के जामेतुर्रफलाह मदरसे में पढ़ने वाले दो कश्मीरी छात्रों वसीम बट और सज्जाद बट को आतंकवाद के आरोप में पकड़ा गया, इन तीनों की गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस और दिल्ली एटीएस ने ही दिखाई।
रिहाई मंच के अध्यक्ष एडवोकेट मोहम्मद शुएब ने प्रेस परिषद के अध्यक्ष मार्कंडेय काटजू से अपील की है कि इस मामले में हिंदी चैनलों पर दिखाए जा रही भ्रामक खबरों पर रोक लगाने के लिए वे तत्काल हस्तक्षेप करें। उन्होंने कहा कि सरकार इस बात की भी जांच कराए कि जब यह तथ्य सामने आ चुका था कि लियाकत आत्मसमर्पण करने के लिए यहां आया था, तब दिल्ली क्राइम ब्रांच ने किस तरह से हाजी अराफात गेस्ट हाउस दिल्ली में हथियार रखवाया।
उन्होंने कहा कि इस पूरी घटना में आईबी की भूमिका की भी जांच हो कि हाजी अराफात गेस्ट हाउस से बरामद दिखाए गए हथियार कहां से आए थे, जिसे दिल्ली क्राइम ब्रांच ने जब्त करने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि एक बार फिर साबित हो गया है कि दिल्ली क्राइम ब्रांच किस तरह आतंकवाद के फर्जी मामले बनाकर देश में असुरक्षा का माहौल बनाती है। ऐसे में जरुरी हो जाता है कि दिल्ली को अपराध मुक्त बनाने में विफल हो चुकी और फर्जी मामलों में फंसाने और बाटला हाउस जैसी मुठभेड़ में बदनाम हो चुकी इस एजेंसी को तत्काल भंग किया जाए।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]