स्वतंत्र आवाज़
word map

सिन डेनिम के कपड़ों का युवाओं में आकर्षण

राजस्‍थान में एक्सक्लूसिव सिन डेनिम स्टोर का उद्घाटन

कपड़ों की धुलाई में पर्यावरण व पानी की खपत का ध्यान

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Wednesday 26 June 2019 01:42:33 PM

sinn denim clothes in the youth attraction

जयपुर। भारत की सिन डेनिम कंपनी कुछ खास तरह के कपड़े तैयार कर रही है, जोकि युवाओं को जरूर पंसद आएंगे। सिन डेनिम कंपनी के ईबीओ रिटेल हेड नितेश केडिया का कहना है कि आधुनिकता की चकाचौंध और प्रतिस्पर्धा में उनकी कंपनी पर्यावरण और पानी की कम खपत को ध्यान में रखकर युवाओं के लिए खास तरह के कपड़े बनाने का काम कर रही है। उन्होंने राजस्थान झोटवाड़ा में ट्रिटॉन मॉल में राज्य के पहले एक्सक्लूसिव सिन डेनिम स्टोर का उद्घाटन किया। नितेश केडिया ने दावा किया कि सिन डेनिम के स्टाइलिश लुक और इसकी गुणवत्ता के कारण कंपनी के वस्त्र काफी कम समय में लोकप्रिय हो गए हैं। उनका कहना है कि सिन डेनिम के कपड़े पहनने में आरामदायक हैं।
बाल कृष्णा इंड्रस्टीज संबद्ध क्लोथिंग कल्चर लिमिटेड की विजयलक्ष्मी पोद्दार ने बताया कि जीरो जींस डेनिम का एक नवाचार है, जोकि इसके निर्माण में रसायनों, कम उर्जा और कम पानी की खपत के साथ तैयार करके इसे दुनिया में एक अलग पहचान बनाता है। उन्होंने कहा कि जब सिन डेनिम के कपड़ों की वाशिंग मशीन में धुलाई की जाती है तो वह लेजर तकनीक और ओजोन तकनीक से कम पानी उपयोग में लेती है। उनका कहना है कि जहां सामान्य कपड़ों की धुलाई में 120 लीटर पानी का इस्तेमाल होता है, वहीं इन कपड़ों के लिए मात्र 20 लीटर पानी की आवश्यकता होती है, इससे पानी और उर्जा दोनों की बचत होती है। नितेश केडिया ने बताया कि जयपुर के झोटवाड़ा में यह प्रदेश का पहला स्टोर है, इसके बाद सिन डेनिम राजस्थान के कोटा, सीकर, बीकानेर, उदयपुर, जोधपुर सहित 10 शहरों में भी एक्सक्लुसिव स्टोर खोलेगी, देशभर में कुल 35 स्टोर खोले जाएंगे, जहां सिन डेनिम केजुअल शर्ट, कॉटन ट्राउजर, टी शर्ट, स्वीट शर्ट्स और जैकेट्स जैसी वैरायटियां एक्सक्लुसिव स्टोर्स पर उपलब्ध होंगी।
कंपनी का कहना है कि सिन डेनिम के उत्पाद न केवल उसके एक्सक्लुसिव स्टोर्स पर उपलब्ध होंगे, बल्कि इस ब्रांड के सभी प्रोडेक्ट रिलायंस ट्रेड, मैक्स, अनलिमिटेड, ब्रांड फैक्ट्री, लाइफस्टाइल फैशन स्टोर इत्यादि पर भी उपलब्ध हैं। कंपनी का कहना है कि सिन डेनिम ब्रांड सिन डेनिम जींस, केजुअल शर्ट और जैकेट्स में विश्व का तेजी से उभरता ब्रांड है, इस ब्रांड ने वर्ष 2013 में मोस्ट एडमायर्ड फैशन ब्रांड, 2015 में रिलायंस ट्रेंडस का इंडिया फैशन फोरम अवार्ड, 2016 में इंटरनेशन ब्रांड कंसल्टिंग कॉर्पोरेशन यूएसए से इंडियाज़ मॉस्ट ट्रस्टिड ब्रांड अवार्ड तथा 2017 में लुलु ग्रुप से बेस्ट कंसल्टिंग मैंसवियर ब्रांड का खिताब हासिल किया है। कंपनी का कहना है कि मिडिल ईस्ट और श्रीलंका में सिन डेनिम के उत्पादों की मांग लगातार बढ़ रही है, जिसके मद्देनज़र कंपनी निकट भविष्य में एशियन देशों में अपनी विस्तार योजना के तहत एक्सक्लुसिव स्टोर्स खोलेगी।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]