स्वतंत्र आवाज़
word map

एकतरफा जनादेश के लिए जनता का धन्यवाद!

भाजपा कार्यसमिति की बैठक में धन्यवाद प्रस्ताव पारित

अब निकाय चुनाव व 2019 में जुटने का आह्वान

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Tuesday 2 May 2017 01:41:24 AM

bjp passed a vote of thanks in the meeting of the working committee

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी की कार्यसमिति की दो दिवसीय पहली बैठक में भाजपा ने उत्तर प्रदेश की जनता का उसे एकतरफा जनादेश देने के लिए कोटि-‌कोटि धन्यवाद दिया है और कहा है कि विधानसभा चुनावों में भाजपा आमजन की आशा एवं विश्वास की किरण बनकर उभरी है। धन्यवाद प्रस्ताव में भाजपा ने कहा है कि उत्तर प्रदेश भारत का हृदय प्रदेश है और देश की राजनैतिक, सामाजिक, आर्थिक दिशा-दशा तय करने में उत्तर प्रदेश की महत्वपूर्ण भूमिका है, मगर पिछले 14 वर्ष से लोकलुभावन नारों के प्रभाव में आकर प्रदेश दुर्व्यवस्था का शिकार बनता रहा है, सत्तासीन लोगों के पोषित गुंडाराज और भ्रष्टाचार से त्रस्त जनता मुक्ति चाहती थी, इन वर्षों में विपक्ष में रहकर भाजपा ने अनथक साधना करते हुए जनहित के मुद्दों के लिए प्रदर्शन करके सड़क से लेकर सदन तक जनता की आवाज़ बुलंद करने का कार्य किया, जनजाग्रति पैदा की और वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में यशस्वी नेता नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्वास अर्जित करने के बाद पहले भाजपा की केंद्र सरकार बनाई और अब उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है।
साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर लखनऊ में भाजपा कार्यसमिति की बैठक में धन्यवाद प्रस्ताव में कहा गया है कि भाजपा सरकार लगातार जनकल्याण की योजनाओं पर कार्य कर रही है, केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री जन-धन योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा बैंक योजना, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, स्वच्छ भारत अभियान, पंडित दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना, इंद्रधनुष योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना, सुकन्या समृद्धि योजना, अटल पेंशन योजना, नोटबंदी, प्रधानंत्री फसल बीमा योजना आदि सफलतम योजनाओं के माध्यम से देश-प्रदेश के जन-जन के हृदय में अपना स्थान बनाने का कार्य किया है। प्रस्ताव में ‌कहा गया है कि 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद से ही सदस्यता, सम्पर्क, बूथ प्रबंधन, सेक्टर संयोजक व बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन, बूथ समितियों की विधानसभावार बैठकें, युवा सम्मेलन, महिला सम्मेलन, पिछड़ा वर्ग सम्मेलन, अनुसूचित जाति सम्मेलन, माटी तिलक प्रतिज्ञा, अलाव-चौपाल परिवर्तन यात्रा आदि कार्यक्रमों के माध्यम से जन-जन के विश्वास को भाजपा की विजय के संकल्प के रूप में परिवर्तित करने का कार्य किया है। इन सभी कार्यक्रमों में पार्टी के सभी निष्ठावान कार्यकर्ताओं ने विजय अभियान के सिपाही के रूप में कठिन परिश्रम करते हुए प्राण-प्रण से कार्य किया, जिसके लिए भाजपा कार्यसमिति अपने सभी कार्यकर्ताओं का अभिनंदन करती है।
धन्यवाद प्रस्ताव में भाजपा ने कहा है कि 2017 के विधानसभा चुनाव में जनता ने उत्तर प्रदेश को बचाने के लिए जवाबदेही समझकर कि भाजपा ही सुशासन ला सकती है, भाजपा ही प्रदेश में आकंठ फैले भ्रष्टाचार एवं सत्ता पोषित गुंडाराज से मुक्ति दिला सकती है, भाजपा गठबंधन को अपना असीम प्यार और विश्वास देने का कार्य किया है, जिसके चलते भाजपा को एकतरफा जनादेश के रूप में 325 सीटों पर विजयश्री प्राप्त हुई है, यह चुनाव उत्तर प्रदेश की राजनीति में ऐतिहासिक चुनाव साबित हुए हैं, जिनके फलस्वरूप प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में राष्ट्रवादी भाजपा सरकार का गठन हुआ है। प्रस्ताव में कहा गया है कि भाजपा कार्यसमिति जनता-जनार्दन का आर्शीवादस्वरूप मिले इस ऐतिहासिक जनादेश को कोटिशः नमन करते हुए जनता का आभार ज्ञापित करती है, हम गांव-गरीब, किसान, झुग्गी-झोपड़ी के इंसान गरीब को आराध्य मानकर कठिन परिश्रम करते हुए कार्य करने का संकल्प भी लेते हैं। भाजपा ने कहा है कि विधानसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद ईवीएम पर ठींकरा फोड़ने में लगे विपक्षी दलों को जनता ने दिल्ली एमसीडी चुनाव में भी समुचित जवाब दिया है, भाजपा कार्यसमिति इस अवसर पर दिल्ली एमसीडी चुनावों में भी मिले जनादेश के लिए दिल्ली की जनता का अभिनंदन करती है। धन्यवाद प्रस्ताव भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष अश्वनी त्यागी ने पेश किया था, जिसका अनुमोदन प्रदेश मंत्री कौशलेंद्र सिंह तथा अमरपाल मौर्य ने किया। प्रस्ताव सर्व सम्मति से पारित हुआ।
भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यसमिति के द्वितीय सत्र में यह धन्यवाद प्रस्ताव पारित हुआ। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य की अध्यक्षता में तथा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी ओम प्रकाश माथुर की उपस्थित में पारित धन्यवाद ज्ञापन प्रस्ताव के बाद भाजपा प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने नगरीय निकाय चुनाव की विस्तृतरूपरेखा रखी। सुनील बंसल ने कहा कि 14 नगर निगम, 202नगरपालिकाओं, 438 नगर पंचायतों तथा 11993 वार्डोमें भाजपा पूरी ताकत से चुनाव लड़ेगी, प्रत्येक जिले में एक नगर पंचायत प्रभारी नियुक्त किया जाएगा, जो जिले का वरिष्ठ कार्यकर्ता होगा, प्रत्येक जिले में एक नगरपलिका प्रभारी बनाया जाएगा, जो क्षेत्रीय स्तर से तय होगा, प्रदेश स्तर पर नगरनिगमों के प्रभारी नियुक्त किए जाएंगे। सुनील बंसल ने कहा कि केंद्र में भाजपा सरकार के तीनवर्ष पूर्ण होनेपर 26 मईसे 31 मई तक हर नगर पंचायत,नगर निगम,नगरपलिका को केंद्र में रखकर कार्यक्रम तय होंगे, प्रत्येक माह के पहले शनिवार से निकाय स्तर पर सरकार और संगठन के समन्वय से स्वच्छता कार्यक्रम चलाए जाएंगे, 6 मई से इनकी शुरूआत होगी। सुनील बंसल ने कार्यसमिति से निकाय चुनाव के लिए सुझाव भी आमंत्रित किए।
नगरीय निकाय चुनाव के पश्चात भाजपा महामंत्री विद्यासागर सोनकर ने सहकारिता चुनाव की विस्तृत रूपरेखा प्रस्तुत की। विद्यासागर सोनकर ने बताया कि 5 से 7 मई तक जिला कार्यसमिति बैठक में सहकारिता योजना बनाई जाएगी, जिसके लिए प्रदेश स्तर से साहित्य एवं सूचना भेजी जाएगी। दस हजार से अधिक सहकारी समितियों एवं 50 जिला सहकारी बैंकों के चुनाव में भाजपा को जुटना है, 10 मई से 31 मई तक सदस्यता अभियान चलाकर सहकारी समितियों में भागीदारी बढ़ानी है, निर्जीव समितियों को जीवित करना है। सहकारिता चुनाव के दृष्टिगत केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार एवं कृषिमंत्री सूर्य प्रताप शाही ने भी सुझाव दिए। प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर ने जीएसटी पर सामाजिक और आर्थिक विकास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्र सरकार का धन्यवाद दिया और संजय राय ने भीम एप का प्रजेंटेशन दिया।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]