स्वतंत्र आवाज़
word map

संशयों के कारण मुंडे मामले की सीबीआई जांच

गोपीनाथ मुंडे की पिछले हफ्ते कार दुर्घटना में हुई थ‌ी मौत

महाराष्ट्र के लोकप्रिय राजनेता थे गोपीनाथ मुंडे

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Wednesday 11 June 2014 07:22:19 PM

gopinath munde

मुंबई। केंद्रीय मंत्री और महाराष्ट्र में भावी सरकार ‌के मुख्यमंत्री के तौर पर देखे जाने वाले भाजपा के दिग्गज नेता गोपीनाथ मुंडे की मौत के सारे संशय दूर करने के लिए यह मामला जांच के लिए सीबीआई को सौंपा जा रहा है। महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता एकनाथ खडसे ने कहा भी है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे की पिछले हफ्ते एक कार दुर्घटना में हुई मौत की सीबीआई जांच होगी। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से बातचीत में मिले आश्वासन के बाद एकनाथ खडसे ने कहा कि इस दुर्घटना में सभी संशयों को दूर करने के लिए यह जांच जरूरी है। एकनाथ खडसे ने एक बयान में कहा है कि उनको राजनाथ सिंह ने टेलीफोन किया था और पिछले हफ्ते हुई उस दुर्घटना के बारे में चर्चा की, जिसमें गोपीनाथ मुंडे की जान चली गई। गृहमंत्री ने बताया कि सीबीआई इस घटना की जांच करेगी और शीघ्र ही इसके आधिकारिक आदेश जारी हो जाएंगे।
गोपीनाथ मुंडे की मौत यूं तो एक दुर्घटना है और उसमें कुछ नया खोजने के लिए कुछ भी नहीं लगता है, किंतु कुछ अवाज़ें उठी हैं और किसी भी संशय को निर्मूल करने के लिए ही यह मामला जांच के लिए सीबीआई को दिया जा रहा है। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और महाराष्ट्र प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष देवेंद्र फड़नवीस ने दिल्ली में राजनाथ सिंह से मुलाकात की और गोपीनाथ मुंडे की मौत की परिस्थितियों से जुड़े संदेहों को दूर करने के लिए सीबीआई जांच की आवश्यकता जताई। एकनाथ खडसे ने कहा कि संदेह जताया जा रहा है कि उनके साथ उस वक्त कोई सुरक्षाकर्मी क्यों नहीं था, जब वह महाराष्ट्र जाने के लिए हवाई अड्डा रवाना हुए, एक छोटी सी दुर्घटना में उनकी मौत कैसे हो गई और क्या यह घटना किसी साजिश का नतीजा थी? एकनाथ खडसे ने कहा कि समाज के विभिन्न धड़ों से गोपीनाथ मुंडे की मौत की जांच की मांग की जा रही है और शक का माहौल है।
गोपीनाथ मुंडे की बेटी एवं विधायक पंकजा मुंडे पाल्वे ने एक बयान में अपने पिता के समर्थकों से उन लोगों की बातों में नहीं आने को कहा है, जो इस हादसे का राजनीतिक लाभ उठाना चाहते हैं। पंकजा मुंडे पाल्वे ने कहा है कि मैंने सीबीआई जांच के बारे में देवेंद्र फड़नवीस और एकनाथ खडसे से बात की है और मेरा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पूरा भरोसा है और मैं आश्वस्त हूं कि मेरे पिता की मौत के बारे में मौजूद विभिन्न पहलुओं के मद्देनजर वह दिशा दिखाएंगे, मैं अपने पिता के समर्थकों से आपा नहीं खोने की अपील करती हूं। ज्ञातव्य है कि पिछले हफ्ते मध्य दिल्ली में एक सड़क दुर्घटना में अंदरूनी चोटें आने के कारण हुए हृदयाघात से 64 वर्षीय गोपीनाथ मुंडे की मौत हो गई थी।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]