स्वतंत्र आवाज़
word map

सपा के चुनाव घोषणा-पत्र में झूंठे वादे-कांग्रेस

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Friday 4 April 2014 04:23:50 PM

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कहा है कि समाजवादी पार्टी के चुनाव घोषणा-पत्र से यह साबित होता है कि वह भी भारतीय जनता पार्टी की तरह देश को सपने बेचने का कार्य कर रही है और देश की जनता को मूर्ख समझ रही है। कांग्रेस के प्रवक्ता ने द्विजेंद्र त्रिपाठी ने कहा कि समाजवादी पार्टी का घोषणा-पत्र सिर्फ झूंठ का पिटारा है।
कांग्रेस के प्रवक्ता ने यहां जारी एक बयान में कहा कि समाजवादी पार्टी ने अपने घोषणा-पत्र में मिड-डे-मील तथा मनरेगा में भ्रष्टाचार की बात करके यह मान लिया कि प्रदेश में केंद्र की योजनाओं की किस तरह लूट हो रही है। द्विजेंद्र त्रिपाठी ने कहा कि सपा ने घोषणा-पत्र में बुंदेलखंड और पूर्वांचल में विशेष पैकेज देने की बात कही है तो समाजवादी पार्टी यह बताए कि केंद्र सरकार ने बुंदेलखंड को जो हजारों करोड़ रुपए का पैकेज दिया था तो उसका इस्तेमाल कहां हुआ और अगर नहीं तो इस पैकेज की लूट में कौन-कौन से लोग शामिल हैं?
कांग्रेस के प्रवक्ता ने कहा कि सपा के घोषणा-पत्र में छोटी जातियों को आरक्षण का विशेष लाभ देने की बात की गयी है, इसलिए यह स्पष्ट करना चाहिए था कि उसके शासनकाल में जो भी भर्तियां हुईं हैं, उनमें सिर्फ एक जाति विशेष के लोगों को लाभ मिला है, उन भर्तियों में छोटी जातियों को आरक्षण का लाभ क्यों नहीं मिला? क्या इसके लिए समाजवादी पार्टी की सरकार जिम्मेदार नहीं है? द्विजेंद्र त्रिपाठी ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने अपने घोषणा-पत्र में लघु उद्योगों को बढ़ावा देने की बात की है, जबकि सच्चाई यह है कि उनके चार बार के शासनकाल में पूर्वांचल का चीनी उद्योग, हैंडलूम उद्योग, मुबारकपुर का साड़ी उद्योग, भदोही का कालीन उद्योग, चुनार का चीनी मिट्टी का उद्योग सहित तमाम अन्य लघु उद्योग धीरे-धीरे करके या तो बंद हो गये हैं या बंदी की कगार पर हैं, इस कारण हजारों लोग बेरोज़गार हो गये और भुखमरी के शिकार हो रहे हैं, पूर्वांचल के बेरोज़गार अन्य दूसरे प्रदेशों में रोज़गार की तलाश में पलायन करने के लिए विवश हैं।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]