स्वतंत्र आवाज़
word map

डाक विभाग भी करेगा खिलाड़ियों की भर्ती

लखनऊ में अखिल भारतीय डाक फुटबॉल प्रतियोगिता

सदस्य डाक सेवा बोर्ड ने की चौक स्टेडियम में शुरुआत

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Tuesday 25 February 2020 02:37:02 PM

all india post football competition starts in lucknow

लखनऊ। उत्तर प्रदेश परिमंडल की मेजबानी में 33वीं अखिल भारतीय डाक फुटबॉल प्रतियोगिता का चौक स्टेडियम लखनऊ में शुभारंभ हुआ। पांच दिवसीय प्रतियोगिता में देशभर से 9 डाक परिमंडल की फुटबॉल टीमें हिस्सा ले रही हैं। सदस्य डाक सेवा बोर्ड (बैंकिंग एवं डीबीटी) डाक निदेशालय नई दिल्ली के अशोक पाल सिंह ने भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कोच सपन रॉय के साथ अखिल भारतीय डाक फुटबॉल प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। कार्यक्रम में 9 परिमंडलों से आई टीमों ने मार्चपास्ट करके अपने जज्बे का प्रदर्शन किया। अशोक पाल सिंह ने इस अवसर पर कहा कि फुटबॉल विश्व के लोकप्रिय खेलों में है और डाक विभाग भी इसे प्रोत्साहित करने के लिए अग्रसर है।
अशोक पाल सिंह ने फुटबॉल में टीम भावना और अनुशासन पर जोर देते हुए खिलाड़ियों से उत्कृष्ट प्रदर्शन की उम्मीद जताई। उन्होंने डाक विभाग में खिलाड़ियों की शीघ्र भर्ती का भी आश्वासन दिया। उत्तर प्रदेश डाक फुटबॉल टीम के कप्तान मुरारी लाल ने खिलाड़ियों को शपथ दिलाई। चीफ पोस्टमास्टर जनरल कौशलेंद्र कुमार सिन्हा ने कहा कि खिलाड़ियों को अंतिम समय तक अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए हार नहीं माननी चाहिए। उन्होंने कहा कि फुटबॉल का खेल जीवन के भी कई सबक सिखाता है। उन्होंने उत्तर प्रदेश में अखिल भारतीय प्रतियोगिता के आयोजन पर ख़ुशी जताई। भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कोच सपन रॉय ने कहा कि फुटबॉल खिलाड़ियों को शुरुआत से ही प्रशिक्षित करने की जरूरत है, ताकि राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तरपर वे उत्कृष्ट प्रदर्शन करके देश का नाम रोशन करें।
लखनऊ मुख्यालय परिक्षेत्र के निदेशक डाक सेवाएं कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि टूर्नामेंट का प्रथम मैच जम्मू-कश्मीर और पश्चिम बंगाल एवं दूसरा मैच कर्नाटक व मध्यप्रदेश के बीच खेला गया, जिसमें क्रमशः पश्चिम बंगाल 3-0 एवं कर्नाटक 13-1 से विजयी रहा। आज 25 फरवरी को पहला मैच-तमिलनाडु बनाम ओडिशा और दूसरा मैच-उत्तर प्रदेश बनाम मध्यप्रदेश के बीच हो रहा है। कार्यक्रम की अध्यक्षता उत्तर प्रदेश परिमंडल के चीफ पोस्टमास्टर जनरल कौशलेंद्र कुमार सिन्हा ने की। टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन विनोद कुमार वर्मा, पोस्टमास्टर जनरल कानपुर और उद्घाटन कमेटी के चेयरमैन प्रणव कुमार, पोस्टमास्टर जनरल वाराणसी भी उपस्थित थे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]