स्वतंत्र आवाज़
word map

संजय दत्त को जेल से छुट्टी मिली

संजय दत्त ने लंबी छुट्टी का आवेदन किया था

पुलिस प्रशासन से 14 दिन की छुट्टी ही मंजूर हुई

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Thursday 25 December 2014 10:37:01 PM

sanjay dutt gets discharge from jail

मुंबई। यरवदा केंद्रीय कारागार में सजा काट रहे बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त 14 दिन की छुट्टी मिलने पर बुधवार को जेल से बाहर आए। संजय दत्त ने लंबी छुट्टी का आवेदन किया था, किंतु जिला पुलिस प्रशासन ने केवल 14 दिन की छुट्टी ही मंजूर की। संजय दत्त मुंबई विस्फोट मामले में वर्ष 2013 में हथियार अधिनियम के तहत अदालत से दोषी पाए जाने के बाद यरवदा जेल में सजा काट कर रहे हैं।
संजय दत्त मई 2013 से मई 2014 के बीच पेरौल या लंबी छुट्टी पर जेल से 118 दिन तक बाहर रह चुके हैं। वह पांच साल की कैद की सजा के 18 महीने पहले ही बिता चुके हैं। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जेल) मीरान बोरावंकर ने पुष्टि की है कि उन्होंने छुट्टी की मंजूरी का आदेश मिलने के बाद 14 दिन की छुट्टी पर संजय दत्त को रिहा किया है। छुट्टी की मंजूरी का कारण जानने पर उनका कहना था कि मैं नहीं जानती कि लंबी छुट्टी के लिए संजय दत्त ने क्या कारण दिया था। जब उनके आवेदन पर पुलिस रिपोर्ट आई, तब हमने उन्हें रिहा कर दिया।
संजय दत्त ने लंबी छुट्टी का आवेदन दिया था, जिले पुलिस प्रशासन ने मंजूर कर लिया। जब उनसे पूछा गया कि कितने अन्य कैदियों ने वर्ष 2014 में लंबी छुट्टी के लिए अर्जी दी तो उन्होंने कहा कि उन्हें इसका ब्योरा हासिल करना होगा। यरवदा जेल अधीक्षक योगेश देसाई से संपर्क नहीं हो पाया, लेकिन ज्ञात हुआ कि संजय दत्त अगले और 14 दिन के लिए अपनी छुट्टी बढ़ा सकते हैं।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]