स्वतंत्र आवाज़
word map

भाजपा देश में विकास का प्रतीक-अमित शाह

सूरत व कच्छ में भाजपा अध्यक्ष की विशाल जनसभाएं

'गुजरात की जनता को है कश्मीर दिल से भी प्यारा'

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 4 December 2017 04:46:00 AM

bjp president amit shah

सूरत। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सूरत और कच्छ में चार चुनावी सभाओं को संबोधित किया और गुजरात की जनता से कदम-कदम पर गुजरात का अपमान करने वाली कांग्रेस को जड़ से उखाड़ फेकने और भाजपा को 150 से अधिक सीटों पर जिताने की अपील की। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का विकास का कोई एजेंडा ही नहीं है, मैं पूछते-पूछते थक गया, लेकिन कांग्रेस बताती ही नहीं है कि वह किस एजेंडे पर गुजरात विधानसभा का चुनाव लड़ रही है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विकास के एजेंडे के साथ गुजरात की साढ़े 6 करोड़ जनता का आशीर्वाद लेने के लिए चुनाव मैदान में है। उन्होंने कहा कि एक तरफ कांग्रेस गुजरात में जातिवाद का ज़हर फैला रही है, तो दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी विकासवाद के सिद्धांत पर चुनाव लड़ रही है।
अमित शाह ने राहुल गांधी के हर रोज ट्वीट पर कटाक्ष किया और कहा कि वे एक बार हाथ में कागज़ लिए बिना सारे ट्वीट बोल कर तो दिखाएं। उन्होंने कहा कि धांगध्रा के कांग्रेस नेता भाजपा में जुड़ने आये तो हमने पूछा कि क्या हुआ तो उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को धांगध्रा बोलना भी नहीं आता तो वे गुजरात का विकास क्या करेंगे। अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस कब से कहती आ रही है कि गुजरात में कांग्रेस आवे छे, आवे छे, आवे छे, लेकिन यूपी की जनता कह रही है कि कांग्रेस जावे छे, जावे छे, जावे छे। उन्होंने कहा कि कच्छ में जब भूकंप आपदा आई थी तो गुजरात में विनाश का अंबार दिख रहा था, लेकिन मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए नरेंद्रभाई मोदी ने कच्छ में जो विकासगाथा लिखी वह अपने आप में अद्भुत है। उन्होंने कहा कि आज कोई कच्छ आये तो उसे मालूम भी नहीं पड़ेगा कि यहां कभी भूकंप भी आया था। उन्होंने कहा कि चुनौतियों को अवसर में तब्दील करने का मॉडल ही नरेंद्रभाई मोदी के गुजरात का विकास मॉडल है।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी की परंपरा रही है कि जब भी हम चुनावों में जाते हैं तो पांच साल के पाई-पाई का और हर पल का हिसाब देश और राज्य की जनता को देते हैं। उन्होंने कहा कि इन चुनावों में भी हम हर सभा में अपने कामों का हिसाब दे रहे हैं, लेकिन कांग्रेस पहले इस बात का तो जवाब दे कि जब केंद्र में 10 वर्ष तक सोनिया-मनमोहन की सरकार थी, तब उन्होंने गुजरात के विकास के लिए क्या किया? उन्होंने कहा कि शुगर फैक्ट्री के लिए कांग्रेस सरकार ने इनकम टैक्स की जो समस्या खड़ी की थी, उसका समाधान करने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 10 साल तक गुजरात के विकास में रोड़ा अटकाए रखा, इसलिए गुजरात का विकास रुका रहा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बताए कि उसने किस कारण से नर्मदा योजना को लटकाए रखा, ऑयल और गैस की 8000 करोड़ रुपये की रॉयल्टी क्यों कांग्रेस की सोनिया-मनमोहन सरकार ने गुजरात को नहीं दी? उन्होंने कहा कि यह केंद्र की मोदी सरकार है, जिसने गुजरात के हक़ की रॉयल्टी गुजरात को देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार ने गुजरात में 1200 किमी से लंबा हाइवे दिया, बुलेट ट्रेन की सौगात दी, 33 नई ट्रेनें दीं, इंटरनेश्नल एयरपोर्ट दिया और गुजरात को मिलने वाले ग्रांट्स में भी काफी बढ़ोत्तरी की।
अमित शाह ने कहा कि कितनी हास्यास्पद बात है कि जिसे उत्तर प्रदेश की जनता ने विधानसभा चुनाव से लेकर स्थानीय निकाय चुनावों तक में नकार दिया है, वे गुजरात के विकास की बात करते हैं। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से केवल झूंठ की ही राजनीति करती आई है। उन्होंने कहा कि नरेंद्रभाई मोदी ने पहले गुजरात का मुख्यमंत्री रहते हुए 2002 से 2014 तक और प्रधानमंत्री बनने के बाद 2014 से अब तक आदिवासियों के कल्याण के लिए कई कार्य किए हैं। उन्होंने कहा कि बजट बनाते वक्त आदिवासियों और आदिवासी क्षेत्रों के विकास के लिए विस्तृत योजनाएं बनाईं, आदिवासी क्षेत्रों के वनबंधु कल्याण योजना की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि वह बताए कि उसने 15 साल में आदिवासियों के लिए क्या किया है? अमित शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सरकार ने एक नई कल्पना के साथ आदिवासियों एवं आदिवासी क्षेत्रों के संस्थागत विकास की शुरुआत की। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में आदिवासी इलाकों में अंधेरे का साम्राज्य रहा करता था, आज भाजपा के शासनकाल में इन इलाकों में 24 घंटे बिजली पहुंचाई जा रही है। उन्होंने कहा कि आदिवासी क्षेत्र में 6 लाख एकड़ जमीन को सिंचित क्षेत्र में लाने का काम किया गया है। उन्होंने कहा कि 75% या उससे अधिक आदिवासी जनसंख्या वाले इलाके में 100 नए बिजली के सब-स्टेशन बनाने का काम भारतीय जनता पार्टी की गुजरात सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि दो साल में हमने आदिवासी क्षेत्र के 1,66,661 घरों में मुफ्त बिजली पहुंचाने का काम किया।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्वपटल पर भारत के मान-सम्मान में वृद्धि की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार के समय आये दिन आतंकवादी हमले होते रहते थे, लेकिन जब उरी में पाक प्रेरित आतंकवादियों ने कायराना हमला किया तो हमने सर्जिकल स्ट्राइक करके आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया और राहुल गांधी इसका प्रूफ मांग रहे थे। उन्होंने कहा कि कश्मीर में आजादी के नारे लगाए जाने को कांग्रेस नेता एवं कांग्रेसी सरकार के समय के गृहमंत्री पी चिदंबरम कहते हैं कि इसमें कुछ भी गलत नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को भले ही कश्मीर की चिंता न हो, लेकिन गुजरात की जनता को कश्मीर दिल से प्यारा है। उन्होंने कहा कि पी चिदंबरम के बयान से राहुल गांधी सहमत हैं या नहीं, उन्हें इस पर स्पष्टीकरण देना चाहिए। अ‌मित शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के शासन में राज्य में 24 घंटे बिजली आई, हर घर तक और हर खेत तक पानी पहुंचा, बच्चों के लिए पाठशालाएं बनीं और युवाओं को रोज़गार मिला। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विकास का प्रतीक है और राज्य की जनता अब विकास चाहती है, वह पीछे मुड़ कर अंधेरे में नहीं जाना चाहती। उन्होंने कहा कि जिस तरह से गुजरात के कोने-कोने से जनता का समर्थन भारतीय जनता पार्टी को मिल रहा है, मुझे विश्वास है कि इस बार भारतीय जनता पार्टी 150 से ज्यादा सीटें जीतकर नया इतिहास रचेगी।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]