स्वतंत्र आवाज़
word map

कांग्रेस नेतृत्व नेता और मुद्दाविहीन-शाह

'गुजरात के विकास के लिए भाजपा की सरकार बनाएं'

'गुजरात विधानसभा चुनाव इसबार विशिष्ट चुनाव'

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 27 November 2017 12:56:00 AM

amit shah

भरुच (गुजरात)। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भरुच वागरा विधानसभा क्षेत्र में एक विशाल चुनाव सभा में गुजरात प्रदेश के विकास के लिए एक बार फिर से दो-तिहाई से अधिक बहुमत से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने का आह्वान किया है। अमित शाह ने इससे पहले अहमदाबाद के दरियापुर विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 98 पर भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकप्रिय कार्यक्रम ‘मन की बात’ सुनी, इसमें बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक भी उपस्थित थे। गुजरात में सभी 182 विधानसभा क्षेत्रों में ‘मन की बात' कार्यक्रम को ‘मन की बात-चाय के साथ' के रूपमें आयोजित किया गया था। गुजरात की जनता के विश्वास से अभिभूत भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि इस बार गुजरात में 150 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी की विजय सुनिश्चित है। उन्होंने वागरा की जनता और वागरा निवासियों से पुनः अपील की कि वे यहां की 151वीं सीट जिताकर गुजरात में भारतीय जनता पार्टी की मजबूत सरकार बनाएं।
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि इस बार का गुजरात विधानसभा चुनाव कोई सामान्य चुनाव नहीं है, बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्रभाई मोदी की गुजरात में शुरू की गई विकास यात्रा को अविरल रूपसे निरंतर जारी रखने का विशिष्ट चुनाव है। उन्होंने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि चुनाव ऐसे स्पष्ट मुद्दों और एजेंडे पर लड़ा जाना चाहिए, जिनका जनता से सरोकार हो और जिसे जनता स्वीकार करे, लेकिन कांग्रेस के पास न कोई नेतृत्व है, न कोई नेता है और न ही कोई मुद्दा है। उन्होंने कहा कि मात्र टोलियां इकठ्ठा करने से चुनाव नहीं जीते जा सकते। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि गुजरात में भारतीय जनता पार्टी 22 साल से अविरल विकास के मुद्दे के आधार पर सरकार चला रही है और आगे भी विकास ही हमारा मुख्य एजेंडा रहेगा। उन्होंने कहा कि जनता को एक-एक पाई का हिसाब देने की भारतीय जनता पार्टी सरकार की परंपरा रही है और इस बार के चुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी जनता के समक्ष पाई-पाई का और एक-एक सेकेंड का हिसाब गुजरात की जनता को दे रही है। अमित शाह ने कहा कि केंद्र में 10 वर्ष तक सोनिया-मनमोहन के नेतृत्व में कांग्रेस की यूपीए सरकार सत्ता में रही, लेकिन उसने इन 10 वर्ष में भ्रष्टाचार के सिवा कोई और काम नहीं किया।
अमित शाह ने कहा कि केवल और केवल भ्रष्टाचार और घोटालों में लिप्त रहने वाली कांग्रेस की यूपीए सरकार ने देश और गुजरात के लिए अपने 10 वर्ष के कार्यकाल में क्या किया, इसका जवाब गुजरात की जनता कांग्रेस से मांग रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इस दौरान 10 वर्ष तक नर्मदा परियोजना को रोके रखा, गैस और ऑयल की रॉयल्टी गुजरात को नहीं दी और यहां तक कि गुजरात में नेशनल कॉरिडोर और इंटरनेशनल एयरपोर्ट का काम भी रोके रखा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने 10 वर्ष के यूपीए शासनकाल में देश और गुजरात के लिए केवल और केवल समस्याएं खड़ी की हैं, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन समस्याओं से देश और गुजरात को निजात दिलाने का काम कर रहे हैं। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा गुजरात के साथ अन्याय ही किया है। उन्होंने कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस की यूपीए सरकार थी, तब 13वें वित्त आयोग के समय गुजरात को विकास के लिए केवल 63,346 करोड़ रुपये मिलते थे, आज जब केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है, तब गुजरात को 14वें वित्त आयोग में 1,58,377 करोड़ रुपये आवंटित हुए हैं, जो 13वें वित्त आयोग की तुलना में लगभग ढाई गुना अधिक है।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि 1995 से पहले के गुजरात और भारतीय जनता पार्टी के शासन में अभी के गुजरात में रात-दिन का फर्क है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन में गुजरात में न तो बिजली थी, न सड़कें थी, ऊपर से बार-बार कर्फ्यू लगता था, साथ ही कांग्रेस ने समाज में जातिवाद का ज़हर घोल रखा था। उन्होंने कहा कि गुजरात में कांग्रेस सरकार की तुलना में भारतीय जनता पार्टी के शासन में राज्य की जनता को 24 घंटे बिजली, समग्र राज्य को जोड़ने वाली हाइवे व पक्की सड़कें, कर्फ्यू-मुक्त क़ानून-व्यवस्था और जातिवाद से परे विकास और राष्ट्रवाद वाली सरकार मिली है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सरकार ने ग़रीब माताओं-बहनों के घर में गैस और शौचालय पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि वनबंधु योजना में आदिवासी क्षेत्रों में विकास पहुंचाने का काम गुजरात की भारतीय जनता पार्टी सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि चाहे सागरखेरू हों, दलित हों, ओबीसी हों या आदिवासी, गुजरात की भारतीय जनता पार्टी सरकार ने समाज के सभी वर्गों का सर्वांगीण विकास किया है।
अमेठी में विकास की बदहाली के ऊपर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि अमेठी में आजादी के बाद से आज तक एक ही परिवार का शासन रहा है, तीन बार से राहुल गांधी स्वयं अमेठी का संसद में प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, लेकिन वहां विकास की स्थिति दयनीय है। उन्होंने कहा कि आजादी के 70 साल बाद भी रोज़गार के लिए अमेठी से हज़ारों युवाओं का पलायन हुआ है, अभी तक अमेठी में कलेक्ट्रेट ऑफिस भी नहीं बना है। उन्होंने कहा कि हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अमेठी में विकास कार्यों का भूमिपूजन करने को मुझे आमंत्रित किया था, वहां मैंने छोटे-छोटे विकास कार्यों का भूमिपूजन किया। उन्होंने राहुल गांधी से प्रश्न किया कि उन्होंने वहां रोज़गार के अवसर क्यों नहीं पैदा किए, जिस कारण युवाओं को रोज़गार के लिए पलायन करने को विवश होना पड़ा है। अमित शाह ने कहा कि गुजरात की जनता को कांग्रेस जवाब दे कि वह यहां किस मुद्दे पर चुनाव लड़ रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस केवल वंशवाद, जातिवाद और तुष्टिकरण के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही है, जबकि भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केवल विकासवाद के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही है।
अमित शाह ने कहा कि इन 22 वर्ष में गुजरात में आश्चर्यचकित कर देने वाला विकास हुआ है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की कांग्रेस अध्यक्ष के रूपमें ताजपोशी की चर्चा करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि सोनिया गांधी 2010 से ही राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाना चाहती हैं, लेकिन बनाए भी तो कैसे 2011 से हर चुनाव में कांग्रेस की हार हो रही है। उन्होंने कहा कि 2011 में कांग्रेस मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ का चुनाव हारी, 2012 में गुजरात के चुनाव हारी, 2014 के लोकसभा चुनाव में वे 400 से 40 हो गए, 2014 के बाद कांग्रेस महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड, कश्मीर, असम, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर और देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में हार गई, लेकिन इस बार उन्होंने गुजरात और हिमाचल प्रदेश चुनाव की मतगणना से पहले ही राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने का फैसला किया है, नहीं तो इस बार भी कांग्रेस की पराजय से राहुल गांधी को राह देखनी पड़ सकती है। कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए अमित शाह ने कहा कि इस बार गुजरात में कांग्रेस ने नया नाटक शुरू किया है, वे गुजरात में जहां भी जाते हैं, सरदार वल्लभभाई पटेल का नाम लेते हैं।
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि जवाहरलाल नेहरू से लेकर सोनिया गांधी तक कांग्रेस ने सरदार वल्लभभाई पटेल का अपमान करने का काम किया है, चाहे वह उनकी अंतिम क्रिया हो, उन्हें भारतरत्न की बात हो, संसद में उनका तैल चित्र लगाने की बात हो या फिर उनका नाम जुड़े होने के कारण नर्मदा परियोजना को लटका कर रखने की बात हो, गुजरात की जनता सरदार साहब का नाम लेनेभर से कांग्रेस के धोखे में नहीं आने वाली है। उन्होंने कहा कि सरदार वल्लभभाई पटेल का अपमान करने वालों को उनका नाम लेने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी सरदार साहब को अविस्मरणीय श्रद्धांजलि देने के लिए उनकी सबसे बड़ी प्रतिमा लगाने जा रही है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि इस बार का गुजरात विधानसभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच नहीं, बल्कि विकासवाद बनाम वंशवाद के बीच का चुनाव है, गुजरात की जनता वंशवाद को कभी पसंद नहीं करेगी। अमित शाह ने कहा कि अभी हाल ही में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री पी चिदंबरम ने वक्तव्य दिया कि कश्मीर में आजादी के नारे लगने में कुछ भी गलत नहीं है, मेरा उनसे बस इतना ही कहना है कि कश्मीर भारत माता का मुकुट है और प्रत्येक गुजराती कश्मीर की रक्षा के लिए कटिबद्ध है।
अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस के नेता देश की सुरक्षा को ताक पर रखते हुए भारत में रोहिंग्या को शरण देने के लिए सहमति दर्शाते हैं, ऐसे में गुजरात की जनता को मालूम है कि कांग्रेस के लोग देश की सुरक्षा के लिए क्या सोच रखते हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी खुद जेएनयू में राष्ट्र विरोधी नारा लगाने वाले तत्वों के समर्थन में भाषण करने पहुंच जाते हैं, कांग्रेस को आतंकवाद पर अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए। अमित शाह ने कहा कि यह गुजरात के युवाओं का भविष्य सुधारने का चुनाव है, आदिवासियों और दलितों को समृद्ध करने का चुनाव है। भाजपा अध्यक्ष ने जनसभा में उपस्थित प्रत्येक व्यक्ति से गुजरात की विकास यात्रा को और तेज़गति प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में विजयभाई रुपाणी और नितिन पटेल के नेतृत्व में राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि गुजरात की जनता कांग्रेस के प्रपंच से भलीभांति परिचित है, वह आने वाले चुनाव में एक बार फिर से कांग्रेस को माकूल जवाब देगी।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]