स्वतंत्र आवाज़
word map

उत्तराखंड का स्थापना दिवस मंगलमय!

वर्षगांठ पर धूमधाम बधाईयां और विविध कार्यक्रम

राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दीं शुभकामनाएं!

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Thursday 9 November 2017 06:04:14 AM

uttarakhand foundation day

देहरादून। उत्तराखंड राज्य की स्‍थापना की 17वीं वर्षगांठ बड़ी धूमधाम से मनाई जा रही है। इस अवसर पर उत्तराखंड की राजधानी देहरादून और प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में उत्तराखंडवासियों ने स्थापना दिवस के विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए। मिठाइयां बांटकर उत्तराखंड उदय की खुशियां साझा की गईं, रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए, गोष्ठियों और परिचर्चाओं में विचार और संवाद के जरिए उत्तराखंड स्थापना के संस्मरण छाए रहे। निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर, स्वैच्छिक रक्तदान और ग़रीबों की सहायता जैसी समाजोपयोगी गतिविधियों के बीच महिला सशक्तिकरण और राज्य की खुशहाली के लिए नाना प्रकार से मंगलगीत गाय गए।
उत्तराखंड के राज्यपाल कृष्‍णकांत पॉल और राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंडवासियों को इस शुभ दिवस की बधाईयां दी हैं। उत्तराखंड में भाजपा सरकार, संगठन, संस्थाओं और आम लोगों ने अपने-अपने ढंग से राज्य के इस महान जश्न को मनाया। उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड राज्य के निर्माण में लंबे आंदोलन और बलिदान की अविस्मरणीय गाथाएं हैं। यहां की महिलाओं ने अपने राज्य की स्‍थापना के लिए अथक और अनुकरणीय संघर्ष किए हैं, तब जाकर उत्तराखंडवासियों को यह खुशी का दिन मिला है।
उत्तराखंड देश की देवभूमि के रूप में विख्यात है और इसकी दूसरी प्रतिष्ठा यह है कि इसका देश के हर एक क्षेत्र में बड़ा ही योगदान है। यहां के नर-नारियां एवं युवा देश-विदेश में उत्तराखंड का नाम रौशन कर रहे हैं। उत्तराखंड का पर्यटन अपनी आभा बिखेर रहा है और यहां क‌ा प्राकृतिक सौंदर्य जग प्रसिद्ध है। उत्तराखंड की महिलाओं ने अपने पारंपरिक परिधान और जीवनशैली में अपने राज्य का 17वां स्थापना दिवस कैसे मनाया है, यह फोटो इसका खूबसूरत उदाहरण है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]