स्वतंत्र आवाज़
word map

कर्नल कोठियाल ने केदारनाथ को संवारा-विधायक

सिद्धपीठ मठियाणा खाल में संकीर्तन और सांस्कृतिक समारोह

जनसेवा के लिए कर्नल अजय कोठियाल की सर्वत्र प्रशंसा

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 30 September 2017 05:56:33 AM

sankriti and cultural festivals in siddhpith mathiana khal

रुद्रप्रयाग। विधायक भरत सिंह चौधरी ने कहा है कि निम के प्रिंसिपल और यूथ फाउंडेशन के संस्थापक कर्नल अजय कोठियाल ने अपने पुरुषार्थ के बलबूते केदारनाथ को संवारा है। उन्होंने कहा कि वह सिर्फ उत्तराखंड की सेवा नहीं कर रहे हैं, बल्कि पूरे राष्ट्र की सेवा कर रहे हैं। भरत सिंह चौधरी विकासखंड जखोली की भरदार पट्टी के सिद्धपीठ मठियाणा खाल में मठियाणादेवी सेवासमिति चंडीगढ़ की ओर से आयोजित संकीर्तन एवं सांस्कृतिक समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। विधायक भरत सिंह चौधरी ने कर्नल कोठियाल की तारीफ करते हुए कहा कि 2013 की केदारनाथ आपदा के बाद किसी ने भी कल्पना नहीं की थी कि केदारपुरी दोबारा पुर्नस्‍थापित हो पाएगी और फिर और भी ज्यादा संख्या में तीर्थयात्री केदारनाथ के दर्शन के लिए पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि सनातम धर्म में जितने भी लोग हैं, वह सब कर्नल अजय कोठियाल का साधुवाद करते हैं।
विधायक भरत सिंह चौधरी ने मठियाणा देवी मंदिर की सुरक्षा दीवार निर्माण के लिए विधायक निधि से पांच लाख रुपए देने की घोषणा भी की। उन्होंने यह भी कहा कि भरदार क्षेत्र की पानी की समस्या के समाधान के लिए शासन ने पहले चरण में करीब साढ़े 12 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी थी और छह माह के भीतर दूसरे चरण में सात करोड़ रुपए की धनराशि प्राप्त हो जाएगी। उन्होंने कहा कि सौंदा-मठियाणाखाल-सिलगांव मोटरमार्ग का निर्माण कार्य भी जल्द शुरू करवाया जाएगा। निम के प्रिंसिपल कर्नल अजय कोठियाल ने बताया है कि जल्द ही युवतियों को सेना में भर्ती के लिए कैंप शुरू किए जाएंगे, इसीके साथ युवाओं के लिए भी भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण को उत्तराखंड की संस्कृति का ध्वजवाहक बताया। उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र बहुत खूबसूरत है, चारों ओर हिमालय से घिरा हुआ है और ठंडी हवाएं किसी को भी तरोताजा कर देती हैं।
जिला पंचायत सदस्य आशा डिमरी ने कहा कि विधायक भरत सिंह चौधरी के प्रयासों से भरदार क्षेत्र के पेयजल सुविधा ‌के लिए लंबे संघर्ष के बाद शासन से योजना निर्माण के लिए पैसा मिल गया है। उन्होंने भरत सिंह चौधरी को क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को लेकर पत्र भी सौंपे, साथ ही मठियाणादेवी मंदिर के सौंदर्यीकरण की मांग की। उन्होंने कर्नल अजय कोठियाल को उत्तराखंड का सबसे बड़ा हितैषी बताते हुए कहा कि वे बेरोज़गार युवाओं के लिए भर्ती कैंप आयोजित कर रहे हैं, जिसमें अभी तक तीन हजार युवा भर्ती हुए हैं, जो बहुत बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने गढ़वाल के सांसद बीसी खंडूड़ी से कर्नल अजय कोठियाल की तुलना करते हुए कहा कि स्थानीय जनता चाहती है कि सांसद बीसी खंडूड़ी की राजनीतिक विरासत कर्नल अजय कोठियाल संभालें। कार्यक्रम में जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण और मंजू सुंदरियाल ने जागर भजन-संगीत और अपने प्रसिद्ध गीतों की शानदार प्रस्तुति दी।
कोंसट्रिक्स इंडिया के कंट्री जनरल मैनेजर रविंद्र सिंह राणा, अंजली इंटीरियर्स के रामसिंह रावत, गढ़वाल विश्वविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष प्रदीप पंवार, जय हो के संयोजक पुष्पेंद्र पंवार, भाजपा युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष सुरेंद्र रावत, छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष दिव्यांशु बहुगुणा, छात्रनेता हिमांशु तिवारी, समिति के प्रधान गोविंद सिंह पंवार, उपप्रधान कमल सिंह बागड़ी, महासचिव एसएस नेगी, सचिव विक्रम सिंह नेगी, कोषाध्यक्ष उदय सिंह पंवार, गजपाल सिंह महर, महेश डिमरी, सांस्कृतिक सचिव दर्शन सिंह सिंधवाल, वीरेंद्र सिंह नेगी, मानसिंह बागड़ी, बेलीराम उनियाल, त्रिलोक सिंह प्रवाण, सूरजपाल सिंह नेगी, रवि राणा, दिलबर सिंह राणा और बड़ी संख्या में स्थानीय लोग कार्यक्रम में मौजूद थे। इस मौके पर समिति की ओर से अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]