स्वतंत्र आवाज़
word map

गांधी जयंती जोरशोर से मनाएं-साहू

भारतीय तैलिक साहू राठौर महासभा का आह्वान

शिक्षिका और नवचयनित प्रोफेसरों का हुआ सम्मान

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Tuesday 26 September 2017 11:58:07 PM

bhaarateey tailik saahoo raathaur mahaasabha

लखनऊ। भारतीय तैलिक साहू राठौर महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सांसद रामनारायण साहू ने महासभा की मासिक बैठक में कहा है कि महात्मा गांधी वैसे तो पूरे भारत के लिए आदर्श हैं, लेकिन वे साहू समाज की गरिमा के प्रतीक हैं। उन्होंने कहा कि साहू राठौर तैलिक समाज के लोगों को दो अक्टूबर गांधी जयंती पर अपने-अपने जनपद मुख्यालय पर प्रभातफेरी निकालकर उनका जन्मदिन धूमधाम से मनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि महासभा के स्थापना दिवस पर समाज के 70 प्रतिशत से अधिक अंक पानेवाले समाज के मेधावियों का सम्मान किया जाना है, जिसके लिए पात्र मेधावी अपना प्रपत्र 30 अक्टूबर तक उपलब्ध करा सकते हैं।
रामनारायण साहू ने स्थानीय निकाय चुनाव में भागीदारी करने वाले समाज के लोगों का आह्वान किया कि वे समय से अपना बायोडाटा भेज दें, ताकि महासभा स्तरपर कुछ किया जा सके। उन्होंने त्रिवेंद्रम में राष्ट्रीय अधिवेशन का जिक्र किया कि इस अधिवेशन में पूरे समाज के लोग मौजूद रहे और सबने मिलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन बड़े ही धूमधाम से मनाया। बैठक के दौरान रामनारायण साहू ने राज्य सरकार से सम्मानित शिक्षिका इंदिरा राठौर और नवचयनित प्रोफेसर डॉ योगेश साहू एवं अनिल साहू को सम्मानित किया। प्रदेश अध्यक्ष रामअवतार साहू ने कहा कि 2017 में 70 प्रतिशत से अधिक अंक पाकर समाज के इंटर एवं हाईस्कूल के उत्तीर्ण बच्चों का सम्मान भारतीय तैलिक साहू राठौर महासभा के स्थापना दिवस 26 नवंबर को किया जाएगा।
रामअवतार साहू ने बताया कि रामनारायण साहू के निर्देशानुसार भव्य तैलिक भवन का निर्माणकार्य अतिशीघ्र शुरू हो जाएगा। समाज के राष्ट्रीय प्रभारी जितेंद्र माथुर ने कहा कि अब जबकि प्रदेश में निकाय चुनाव की आहट शुरू हो गई है, इसलिए समाज के जो लोग राजनैतिक इच्छाशक्ति और अपने आपको इसके योग्य समझते हैं, वह भी अपना बायोडाटा अतिशीघ्र महासभा को भेज दें, ताकि महासभा अपने स्तरपर समाज को जागरूक करने में विशेष रूपसे जुट जाए। महासभा के प्रवक्ता एडवोकेट रमाशंकर तेली ने कहा कि महासभा को और मजबूत करने तथा अपनी राजनैतिक भागीदारी को बढ़ाने के लिए हम जनपद स्तरपर सम्मेलन का कार्यक्रम करेंगे, जिसमें प्रदेश के पदाधिकारी भाग लेंगे। राष्ट्रीय संगठन मंत्री अरविंद गांधी ने कहा कि प्रदेश से राजधानी आनेवाले समाज के लोगों के लिए बनाए जाने वाले भव्य तैलिक भवन में सहयोग देना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है।
तैलिक समाज की बैठक को हीरालाल साहू, केशवराम राठौर, इंद्रजीत साहू, मोहनलाल साहू, महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष विजयलक्ष्मी साहू, मोहनलाल साहू, अर्चना साहू, कमलेश साहू, जयप्रकाश साहू, अमरजीत साहू, आराधना साहू, तेजबहादूर गुप्ता, मीना साहू, ओपी राठौर, पंकज राठौर और शिवसागर साहू आदि ने संबोधित किया। तैलिक समाज के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राजेश साहू ने बताया कि भारतीय तैलिक साहू राठौर महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामनारायण साहू के निर्देश पर प्रदेश अध्यक्ष रामअवतार साहू ने जयप्रकाश साहू को महासभा का प्रांतीय युवा महासचिव और रामचंद्र राठौर को औरैय्या जिले का अध्यक्ष मनोनीत किया है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]