स्वतंत्र आवाज़
word map

भाजपा सरकार का उद्देश्य जनकल्याण-पांडेय

कानपुर में भाजपा का विस्तारक अभ्यास वर्ग कार्यक्रम

पंडित दीनदयाल और श्यामा प्रसाद को श्रद्धांजलि

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 11 September 2017 02:50:49 AM

up state bjp president dr. mahendranath pandey

कानपुर। भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश की 6 क्षेत्रीय इकाईयों के नवविस्तारकों के दोदिवसीय विस्तारक अभ्यास वर्ग के समापन सत्र में भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्रनाथ पांडेय मुख्य अतिथि के रूपमें शामिल हुए, जिन्होंने अपने संबोधन में कहा कि ब्रह्मावर्त और बिठूरक्षेत्र अपने आप में ऐतिहासिक है, जहां से पंडित दीनदयाल उपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने राष्ट्रवादी यात्रा प्रारंभकी थी, उसी यात्रा पर चलकर आज भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी राजनैतिक पार्टी है। डॉ महेंद्रनाथ पांडेय ने कहा कि मुझे गर्व है कि इस यात्रा का प्रारंभिक संबंध भारतीय जनसंघ से है, जहां तीन बड़े महत्वपूर्ण अधिवेशन हुए।
डॉ महेंद्रनाथ पांडेय ने कहा कि कालीकट, विजयवाड़ा एवं कानपुर जैसा नेतृत्व और बहुमत हमको चाहिए था, जो हमको अब मिला है। उन्होंने कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि हमें अटलजी का भी नेतृत्व मिला और आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमारे देश के करिश्माई व्यक्तित्व और कुशल संगठनकर्ता हैं। कानपुर के मंधना में सनी मनी गेस्ट हाउस में हुए इस कार्यक्रम में महेंद्रनाथ पांडेय ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश आज विश्वगुरू बनने की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि आम आदमी की भलाई ही भाजपा सरकार का उद्देश्य है, बाकी सभी राजनैतिक दल व्यक्तिपरक हैं या फिर जाति और सम्प्रदाय पर आधारित हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पंडित दीनदयाल उपाध्याय की विचारधारा एकात्म मानव दर्शन पर और वह भी कार्यकर्ता आधारित पार्टी है, जो सबका साथ सबका विकास थीम पर काम कर रही है।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आज 18 राज्यों में भाजपा की सरकारें हैं और सबसे ज्यादा सांसद और विधायक भाजपा के हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में हमें भाजपा को अभी और आगे ले जाना है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार भी उसी दिशा में काम कर रही है, केंद्र व उत्तर प्रदेश की सरकारें पंडित दीनदयाल उपाध्याय के एकात्म मानववाद, अंत्योदय एवं उनकी अर्थनीति पर तेज़ीसे काम कर रही हैं। बैठक में प्रदेश के महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने भी नवविस्तारकों का मार्गदर्शन किया। बैठक में भाजपा के प्रदेश महामंत्री विजयबहादुर पाठक, क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह, क्षेत्रीय महामंत्री संगठन ओमप्रकाश आदि उपस्थित थे। बैठक का संचालन नीतेश ने किया और आलोक मिश्र ने वंदे मातरम् एवं एकल गीत की प्रस्तुति दी।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]