स्वतंत्र आवाज़
word map

मेरठ में किसानों का मोदी-योगी को धन्यवाद!

पंडित दीनदयाल उपाध्याय का जन्म शताब्दी समारोह

भाजपा सरकार में किसानों के समृद्धि के दिन फिरे

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 4 September 2017 04:23:02 AM

meerut, bhartiya janta party kisan kalyan sammelan

मेरठ। पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्म शताब्दी पर चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी के नेताजी सुभाष चंद्र बोस प्रेक्षागृह में भारतीय जनता पार्टी किसान कल्याण सम्मेलन हुआ, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का किसानों के कल्याण के लिए किए जा रहे अनुकरणीय कार्यों के लिए धन्यवाद दिया गया और कहा गया कि किसान पहली सरकारों से अब ज्यादा सुखी और खुश हैं। बीजेपी के जिलाध्यक्ष शिव कुमार राणा ने सम्मेलन की अध्यक्षता की। करुणेश नंदन गर्ग अध्यक्ष महानगर भाजपा मेरठ और भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी राजा वर्मा सम्मेलन में मुख्य रूपसे उपस्थित थे। सम्मेलन का संचालन जिला प्रभारी अजय भारद्वाज भराला ने किया और सम्मेलन के संयोजक अमित त्यागी और हर्षपाल थे। किसान कल्याण सम्मेलन में जिले के दो वैज्ञानिक सुधीर कुमार और रविंद्र कुमार ने कृषि तकनीक पर महत्वपूर्ण जानकारियां दीं। जिले के दो दर्ज़न से अधिक उन्नतिशील किसानों को मोमेंटो और प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया।
बीजेपी किसान झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय सहसंयोजक सुनील भराला ने सम्मेलन में कहा कि आज़ादी के बाद भारत में पहली बार ऐसी सरकार आई है, जो झुग्गी झोपड़ी बस्ती में रहने वालों की चिंता करती है, उनके कल्याण के कार्यक्रम चला रही है तथा किसानों को उनकी फसल का उचित दाम दिला रही है। उन्होंने कहा कि किसान परिवारों के बच्चे देश का भविष्य हैं तथा राष्ट्र की सेवा में समर्पित हैं। सुनील भराला ने कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश में भाजपा किसान परिवार सम्मान सम्मेलन आयोजित कर रही है और एक समय था, जब किसान आत्महत्या करने पर विवश हो रहा था। उन्होंने कहा कि‌ जबसे नरेंद्र मोदी सरकार आई है, तबसे किसानों की आत्महत्या की घटनाओं में कमी आई है। उन्होंने कहा कि अब किसान के गन्ने के मूल्य को उद्योगपति नहीं रोक सकता और किसान को उसकी फसल का उचित मूल्य मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसान परिवारों की चिंता करते हैं, उनके मन में किसानों के लिए सम्मान है, जबकि दूसरे राजनीतिक दल किसानों और झुग्गी झोपड़ी परिवारों को झूंठे सपने दिखाने का काम करके वोट बैंक बढ़ाते रहे हैं।
भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी राजा वर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में किसानों की 36269 करोड़ रूपये के बैंकों के क़र्ज़ माफ़ी अगर किसी सरकार ने की है तो वह बीजेपी की सरकार है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चेतावनी दी हुई है कि प्रदेश में कोई भी गन्ना मिल किसानों का बकाया भुगतान नहीं रखेगा और अगर किसी ने बकाया लंबित रखा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। राजा वर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार ने ट्युवेल के खराब ट्रांस्फारमर तुरंत बदलने के आदेश दिए हैं और खराब ट्रांस्फारमर बदले जा रहे हैं, कमजोर हो चुकी विद्युत लाइनें बदली जा रही हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार शोध करा रही है कि ऐसी फसलों के बीज का निर्माण किया जाए, जिससे किसान की फसल की पैदावार में बढ़ोतरी हो तथा उसका उचित मूल्य बाज़ार में मिले। उन्होंने कहा कि भाजपा का खाद के मूल्यों में कमी लाने का संकल्प है और जैविक खाद में बढ़ोतरी हो, उसका प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग तो उद्योगपतियों से मिल करके किसानों का शोषण करने में लगे रहते थे और चुनाव जीतने पर दिखाई नहीं देते थे।
राजा वर्मा ने कहा कि किसानों को भरपूर बिजली, पानी उपलब्ध कराना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है, भाजपासरकार ने गेंहू का भी समर्थन मूल्य 1625 रूपये निर्धारित कर दिया है और जमाखोरों पर अंकुश लगाने का भी काम किया है। किसान मोर्चा सम्मेलन को सांसद राजेंद्र अग्रवाल, विधायक सोमेंद्र तोमर, विधायक सत्यवीर त्यागी, मेयर हरिकांत अहलुवालिया, जिलाध्यक्ष शिव कुमार राणा, महानगर अध्यक्ष करुणेश नंदन गर्ग, किसान मोर्चा के जिला प्रभारी और पश्चिम क्षेत्र के सह संयोजक अजय भारद्वाज भराला, संयोजक विकास पंवार, रवि कुमार, राजीव कुमार, बीजेपी जिला महामंत्री संदीप प्रधान, हरीश चौधरी आदि ने भी संबोधित किया। सम्मेलन में मुख्य रूपसे अशोक चौधरी, दीपक शर्मा, प्रदीप ढढेरा, रमेश गोलाब्द, चौधरी श्यामव‌ीर सिंह, विमला जाटव, कुलदीप कौशिक, बीजेपी के नेता रवींद्र नागर, संजीव दर्शन, विवेक तिवारी, राजीव भराला, हर्ष पाल, पंकज भराला, चंद्रकेश भारद्वाज आदि उपस्थित थे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]