स्वतंत्र आवाज़
word map

बब्बर खालसा का दुर्दांत उन्नाव से गिरफ्तार

सहयोगी की निशानदेही पर यूपी एटीएस टीम ने पकड़ा

राजस्‍थान, पंजाब और दिल्ली में बड़ी वारदातें

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Thursday 17 August 2017 06:15:33 AM

terror logo

लखनऊ। उत्तर प्रदेश एटीएस की टीम ने बब्बर खालसा का दुर्दांत सदस्य जसवंत सिंह उर्फ काला पुत्र गुरविंदर सिंह निवासी सोनेवाला थाना सदर जिला मुख़्तसर पंजाब को देररात जनपद उन्नाव के थाना सोहरामऊ क्षेत्र स्थित भल्ला फार्म हाउस पर छापा मारकर गिरफ्तार कर लिया। जसवंत सिंह उर्फ काला की गिरफ्तारी 16 अगस्त 2017 की शाम को नादान महल रोड से गिरफ्तार किए गए बलवंत सिंह से पूछताछ से मिली जानकारी के आधार पर की गई। एटीएस के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश साहनी के नेतृत्व में गठित टीम ने यह गिरफ्तारी की। जसवंत सिंह उर्फ काला पंजाब सहित अन्य राज्यों के अनेक मुकद्मों में वांछित चल रहा है।
एटीएस के प्रवक्ता ने बताया कि जसवंत सिंह उर्फ काला वर्ष 2016 में थाना हनुमानगढ़ राजस्थान से हत्या के मामले में वांछित है, वर्ष 2016 में थाना बाजाखाना जिला फरीदकोट पंजाब से हत्या के मामले में वांछित है, वर्ष 2017 में थाना मुकंदपुर नवांशहर पंजाब से समाज विरोधी क्रियाकलाप अधिनियम एवं शस्त्र अधिनियम के मामले में वांछित है। उसने पूछताछ में बताया है कि वह 2005 में पंजाब के मुख़्तसर से आर्म्स एक्ट और अन्य आरोप में भी जेल जा चुका है। उसने एटीएस को बताया कि 2008 में वह दिल्ली की मोदी कॉलोनी से आर्म्स एक्ट एवं देशद्रोह मामले में जेल जा चुका है।
यूपी एटीएस ने जसवंत सिंह उर्फ काला एवं कल शाम को गिरफ्तार बलवंत सिंह को आज संबंधित न्यायालय में पेश किया। आईजी एटीएस यूपी असीम अरुण ने जसवंत सिंह उर्फ काला को गिरफ्तार करने वाली टीम के निरीक्षक अविनाश चंद्र मिश्र, उपनिरीक्षक हिमांशु निगम, उपनिरीक्षक अरविंद सिंह तथा आरक्षी अरविंद सिंह, जितेंद्र सिंह एवं बालेंद्र सिंह सहित कमांडो दस्ता को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]