स्वतंत्र आवाज़
word map

बैंकिंग सेक्टर से पर्दा उठाती 'द ड्रीम जॉब'

आतंरिक सच्चाई दिखाने वाली यह पहली फिल्म

सिनेमाघरों में आ गई 'द ड्रीम जॉब' फिल्म

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Friday 11 August 2017 05:50:53 AM

team of film at premiere of film 'the dream job' at goregaon mumbai

मुंबई। बैंकिंग क्षेत्र की आतंरिक सच्चाई को उजागर करती हिंदी फीचर फिल्म ‘द ड्रीम जॉब’ 11 अगस्त 2017 को सिनेमाघरों में आ गई है। इस फिल्म पर खास फोकस है कि युवा क्या चाहता है? फिल्म में कहानी है कि आज हर युवा बड़ा ऑफिसर बनाना चाहता है, चाहे गवर्नमेंट जॉब हो या कॉर्पोरेट सेक्टर में या बैंकिंग या फाइनेंस में हो, लेकिन अब सरकारी नौकरी तो जल्दी मिलती नहीं है, जिसके कारण वह कॉर्पोरेट सेक्टर में या बैंकिंग और फाइनेंस में बड़े अरमानों के साथ तन-मन-धन लगाकर कोशिश करता और कामयाब भी होता है, लेकिन वहां पहुंचने के बाद क्या होता है, खासकर के बैंकिंग और फाइनेंस सेक्टर में उसकी सच्चाई को उजागर करती है ये हिंदी फीचर फिल्म ‘द ड्रीम जॉब’। फिल्म का निर्माण रियल रील्स प्रोडक्शंस के तहत निर्माता विनोद अदस्कार, संतोष पाटिल, बीवी चोपड़े, एस गोरे और मुकेश मिश्रा ने किया है।
‘द ड्रीम जॉब’ के लेखक और निर्देशक मुकेश मिश्रा हैं, जो कई सीरियल, डॉक्यूमेंट्री, विज्ञापन फिल्म, शार्ट फिल्म इत्यादि का निर्देशन कर चुके हैं। वे बैंकिंग सेक्टर में भी काम कर चुके हैं और बतौर निर्देशक इनकी यह पहली हिंदी फीचर फिल्म है। मुकेश मिश्रा का कहना है कि आज बैंकिंग सेक्टर युवा पीढ़ी को दूरसे काफी अच्छा लगता है, लेकिन उसके अंदर की सच्चाई उसको जॉब लगने के बाद पता चलती है, बैंकिंग सेक्टर की आतंरिक सच्चाई को दिखाने वाली शायद यह पहली फिल्म होगी। उन्होंने बताया कि इसमें दस प्रतिशत एनएसडी के एक्टर हैं और यह पूरी फिल्म पूना में शूट की गई है, सभी एक्टर को महीनों बैंकों में बैठाकर वहां के कामकाज का तरीका और ग्राहकों के बर्ताव को दिखाया और समझाया गया, बैंक बंद होने के बाद मैनेजर और लोगों से सवाल-जवाब कर एक्टरों को पूरी तरह तैयार करने के बाद फिल्म शूट हुई है।
फिल्म के डिस्ट्रीब्यूटर रिच जूनियर्स एंटरटेनमेंट के एमडी विनोद निश्चल ने यह फिल्म पूरे भारतवर्ष में रिलीज़ कर दी है। फिल्म को सेंसर बोर्ड ने यूए सर्टिफेकट दिया है। फिल्म ‘द ड्रीम जॉब’ के प्रीमियर का आयोजन मुंबई के गोरेगांव (वेस्ट) में कार्निवल सिनेमा में हुआ। फिल्म में लोगों को बैंकिंग सेक्टर के बारे में अच्छी जानकारी मिलेगी। फिल्म ‘द ड्रीम जॉब’ में स्टोरी और डायलॉग मुकेश मिश्रा, स्क्रीनप्ले मुकेश मिश्रा, शाकीब अहमद, रविभूषण कुमार का है, इसके कैमरामैन मधु एस राव हैं, एडिटर सागर वंजारी, गीतकार मुकेश मिश्रा, काशी-रिचर्ड, विशाल मिश्रा, रौनक रुणवाल, आदित्य वीरमनी है। फिल्म के मुख्य कलाकार जुबेर के खान, प्रसाद शिखारे, साध्वी भट्ट, ऋतम्भरा श्रोत्रिय, विकास श्रीवास्तव, दुर्गेश कुमार, नंद पंत, साजिद खान, सुरजीत सिंह राजपूत इत्यादि हैं। फिल्म में सात गाने हैं, जिन्हें मशहूर गायक मीका सिंह, जावेद अली, ममता शर्मा, मनोज तिवारी ने अपने सुरों से संवारा है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]