स्वतंत्र आवाज़
word map

बिजनौर पुलिस ने दबोचे कई चोर लुटेरे

बिजनौर जिले में अपराधियों के खिलाफ अभियान

अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई-एसपी अतुल शर्मा

ऋषभ भारद्वाज

Friday 30 June 2017 12:23:42 PM

bijnor police sp atul sharma

बिजनौर। जनपद बिजनौर में अपराधियों के विरुद्ध अभियान में कल रात किरतपुर-नजीबाबाद रोड पर मोतीचूर तिराहे पर किरतपुर पुलिस ने सर्विलांस और स्वाट टीम के सहयोग से एक मुठभेड़ में चार हथियारबंद चोर-लुटेरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से एक तमंचा 315 बोर, कारतूस, 3 चाकू, एक अपाचे मोटर साईकिल, सोलर प्लेट, 7200 रूपये, आधार कार्ड और पर्स की बरामदगी हुई बताई है। गिरफ्तार अभियुक्त हैं-महमूद पुत्र लियाकत ग्राम मौहम्मदपुर मंडावली थाना कोतवाली शहर बिजनौर। इंतज़ार पुत्र शरीफ निवासी रावली थाना मंडावर बिजनौर। इरशाद उर्फ मोटा पुत्र यूनुस निवासी दहीरपुरऔर फुरकान पुत्र कामिल निवासी दहीरपुर थाना नांगल बिजनौर। पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा का कहना है कि बिजनौर पुलिस गंभीर वारदातों को अंजाम देने वालों को उनके अंजाम तक पहुंचाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है और जल्दी ही इसके सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे।
पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा ने मीडिया को बताया कि अभियुक्तों ने पूछताछ में थाना नांगल के अपराध संख्या 154/17 धारा 384 का इकबाल किया है, जिसमें ये 15 जून 2017 की रात्रि को पूंडरी खुर्द गांव में मुर्गा लेने गये थे, मुर्गा न देने पर मुर्गा मालिक को धमकी देकर 50 हजार की मांग करते हुए भाग गये थे, इस घटना में प्रयुक्त मोटर साईकिल नंबर यूके 08 टर 9266 भी बरामद की गई है। इन्होंने थाना मंडावली क्षेत्र के अपराध संख्या 114/17 धारा 380 का इकबाल किया है, इन्होंने 12 जून 2017 की रात्रि में बिराज स्टोन क्रेशर जटपुरा बोंडा से सोलर प्लेट चोरी की थी, जो इनसे बरामद हुई है। इन चोर लुटेरों ने थाना कोतवाली देहात के अपराध संख्या 88/17 धारा 392 की घटना का भी इकबाल करते हुए बताया है कि उन्होंने शाहपुर रोड पर लूट की थी, जिसके उनसे 5200 रूपये बरामद हुए हैं एवं इसी प्रकार थाना किरतपुर क्षेत्र में 16 जून 2017 को नजीबाबाद रोड पर पेड़ काटकर उसे पुलिया के पास डालकर एक गाड़ी से पर्स, आधार कार्ड और नगदी लूटी थी। इनका विभिन्न थानों में आपराधिक इतिहास दर्ज है। इंतजार पर थाना मंडावर में वर्ष 2016 के लूट और चोरी के 5 अभियोग पंजीकृत हैं और महमूद पर थाना मंडावर में वर्ष 2016 की लूट और चोरी के 5 अभियोग पंजीकृत हैं।
गिरफ्तार चोर-लुटेरों की वारदातों के अनावरण में अपर पुलिस अधीक्षक नगर आरडी चौरसिया का निर्देशन और क्षेत्राधिकारी नजीबाबाद रामानंद कुशवाहा का पर्यवेक्षण था। उप निरीक्षक वीरेंद्र सिंह प्रभारी स्वाट, उपनिरीक्षक जसवीर सिंह प्रभारी सर्विलांस सैल, सिपाही कमल गोसाई, मनमोहन, अरविंद पंवार, आदित्य, विक्रांत, दुश्यंत, राजीव, अरविंद सिंह, मुख्य आरक्षी चालक किरनपाल सिंह की भूमिका प्रशंसनीय रही। थाना किरतपुर की टीम ने भी इस अभियान में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया, जिसमें प्रभारी निरीक्षक मुनीश कुमार शर्मा, उप निरीक्षक किशोर कुमार, उपनिरीक्षक सतेंद्र सिंह, सिपाही दीपक, सिपाही अंकित राणा, सिपाही दीपक राणा और सिपाही सचिन शामिल थे। गौरतलब है कि बिजनौर जनपद की पुलिस ने हाल ही में कई आपराधिक वारदातों का अनावरण करते हुए अपराधियों को कानून के कठघरे में खड़ा किया है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]