स्वतंत्र आवाज़
word map

दत्तक बच्चे की माँ पर फिल्म इक्वल मॉम्स

नए नवेले निर्देशक सिद्धार्थ अग्निहोत्री की शार्ट फिल्म

मैटरनिटी लिव पर सिद्धार्थ का अच्छा प्रस्तुतिकरण

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 26 June 2017 05:55:35 AM

siddharth agnihotri

मुंबई। सुपरहिट धारावाहिक चंद्रकांता, बेताल पचीसी, जय गणेश और अक्षय कुमार के साथ फिल्म दावा, जय किशन तथा जैकी श्रॉफ के साथ लाटसाब आदि का निर्देशन करने वाले निर्देशक सुनील अग्निहोत्री के बेटे सिद्धार्थ अग्निहोत्री ने भी एक शार्ट फिल्म इक्वल मॉम्स के जरिए फिल्म निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखा है। यह फिल्म यू ट्यूब पर काफी हिट हुई है। इसका निर्माण फिल्म निर्मात्री पूजा खूबचंदानी, अपेक्षा अग्रवाल और सिद्धार्थ अग्निहोत्री ने ओगिलवी मुंबई के साथ मिलकर किया है। इस शार्ट फिल्म के लेखक अक्षय सेठ हैं। फिल्म ने गोद लिए बच्चे की माँ के मैटरनिटी लिव जैसे संवेदनशील मुद्दे को बड़े खूबसूरत ढंग से दर्शाने और सरकार तक एक संदेश पहुंचाने का बड़ा काम किया है।
फिल्म इक्वल मॉम्स में एक बच्चा और उसकी माँ प्रिया मलिक को सिर्फ दो मिनट में दिखाया गया है। इस फिल्म को फेस्टिवल में भी भेजने की तैयारी की जा रही है। फिल्म निर्देशक सिद्धार्थ अग्निहोत्री ने न्यूयॉर्क फिल्म अकादमी से फिल्म मेकिंग का कोर्स किया है। उन्होंने अपना खुद का 'ऐल्लुसिओनिस्ट फिल्म्स' नाम का एक प्रोडक्शन हाउस खोला है, जिसके जरिए वे विज्ञापन फिल्म, वेब सीरीज़, टीवी शो इत्यादि का निर्माण करते हैं। फिल्म 'इक्वल मॉम्स' का सब्जेक्ट उनको बहुत अच्छा लगा, इसीलिए पहली बार उन्होंने इसका निर्देशन किया है। सिद्धार्थ अग्निहोत्री कहते हैं कि उन्होंने कभी भी फिल्म इंडस्ट्री में अपने पिता निर्देशक सुनील अग्निहोत्री की पहचान दिखाने की कोशिश नहीं की और ना ही वे चाहते हैं कि उनको कोई फेवर करे।
सिद्धार्थ अग्निहोत्री फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान अपने काम से बनाना चाहते हैं, इसलिए पहले वे केवल विज्ञापन जगत से जुड़े और वहां पर काम किया, अब वे फिल्म निर्देशन करना चाहते हैं। उन्होंने कहा है कि जब उनको दिल को छू लेनेवाली कोई कहानी मिलेगी, तभी वे निर्देशन करेंगे। अपनी शॉर्ट फिल्म के बारे में निर्देशक सिद्धार्थ अग्निहोत्री कहते हैं कि आज जब गर्भवती महिलाओं को तीन से छह महीने की मैटरनिटी लिव यानि छुट्टी मिलती है तो जो महिलाएं छोटे बच्चे को गोद लेती हैं या अडॉप्ट करती हैं तो उनको भी मैटरनिटी लिव क्यों नहीं? इसलिए सरकार को चाहिए कि वे उनको भी मैटरनिटी लिव दे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]