स्वतंत्र आवाज़
word map

लखनऊ में राइस मिलर्स का प्रोटैक एक्सपो

वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल ने किया एक्सपो का उद्घाटन

राइस मिलर्स की अनेक समस्याओं का जल्द समाधान

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Friday 21 April 2017 05:04:09 AM

inauguration, protak expo of rice millers in lucknow

लखनऊ। वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल ने भारतीय गन्ना अनुसंधान संस्थान में ‘दि उत्तर प्रदेश राइस मिलर्स एसोसिएशन’ एवं ‘बिज़नेस एम्पायर एग्जीबिशंस’ के तत्वावधान में आज तीन दिवसीय 16वीं अंतर्राष्ट्रीय राइस प्रोटैक एक्सपो का फीता काटकर उद्घाटन किया। उन्होंने प्रदर्शनी में प्रदर्शित मशीनों को देखा और उनके बारे में जानकारी प्राप्त की। एक्सपो में चावल, दाल और आटे के प्रसंस्करण से संबंधित आधुनिक मशीनें प्रदर्शित की गई हैं। वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल ने इस अवसर पर कहा कि जीएसटी के लागू हो जाने पर चावल उद्योग की कई समस्याएं स्वतः ही समाप्त हो जाएंगी।
वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल ने कहा कि राइस मिल उद्योग सीधे-सीधे किसानों से जुड़ा हुआ है, सरकार की नीतियों को आगे बढ़ाने में राइस मिलर का महत्वपूर्ण योगदान है। उन्होंने कहा कि राइस मिल उद्योग की बेहतरी के लिए अच्छे वातावरण, अच्छी और आधुनिक मशीनरी तथा अच्छी रिकवरी की जरूरत है। उन्होंने कहा कि राइस मिलर्स की समस्याओं के समाधान के लिए हरसंभव सहयोग किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार व्यापारी, उद्यमी तथा उपभोक्ता सभी के हितों का संरक्षण करने के लिए प्रतिबद्ध है और इस प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए राज्य सरकार ने तेजी से कदम उठाने शुरू कर दिए हैं।
राजेश अग्रवाल ने कहा कि सरकार कार्य संस्कृति में सुधार ला रही है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सुशासन के अनुरूप सरकार में कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अल्प समय में कई निर्णय हुए हैं, जैसे नई उद्योग नीति आ रही है, जिसके संबंध में तीन बैठकें हो चुकी हैं और इसे शीघ्र ही लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के महानगरों तथा ग्रामीण इलाकों में निर्बाध रूपसे विद्युत आपूर्ति शुरू हो गई है, किसान को गेहूं का बेहतर मूल्य दिलाने के लिए गेहूं क्रय केंद्र चल रहे हैं।
उत्तर प्रदेश राइस मिलर्स एसोसिएशन के संरक्षक संजीव अग्रवाल, अध्यक्ष राकेश अग्रवाल, कोषाध्यक्ष यूसी मिश्रा ने वित्तमंत्री के समक्ष राइस मिलर्स को अपने कारोबार में पेश आ रही कठिनाइयों से अवगत कराया। बिज़नेस एम्पायर एग्जीबिशंस के आयोजक सुरेंद्र गुप्ता ने वित्तमंत्री को अंगवस्त्र पहनाकर उनका सम्मान किया। राकेश अग्रवाल ने वित्तमंत्री को स्मृति चिन्ह भेंट किया। इस अवसर पर एसोसिएशन के पदाधिकारी तथा बड़ी संख्या में चावल उद्योग से जुड़े उद्यमी मौजूद थे। ज्ञातव्य है कि 16वीं अंतर्राष्ट्रीय राइस प्रो-टैक एक्सपो का आयोजन 23 अप्रैल 2017 तक है। एक्सपो में नेशनल सेमिनार ऑन राइस इंडस्ट्री का आयोजन किया जाएगा, जिसमें फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया राइस मिलर्स के अध्यक्ष तरसेम सैनी और देश के विभिन्न राज्यों के डेलीगेट्स भाग लेंगे। कार्यक्रम का संचालन एसोसिएशन के महामंत्री अनिल अग्रवाल ने किया।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]