स्वतंत्र आवाज़
word map

पत्रकारों की समस्याएं जल्द दूर करेंगे योगी

आवास आवंटन की विवादास्पद नीति से अवगत हुए

पत्रकार सुरेश बहादुर सिंह की औपचारिक मुलाकात

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Tuesday 18 April 2017 07:05:04 AM

chief minister yogi adityanath

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि वे उत्तर प्रदेश में पत्रकारों की समस्याओं पर गंभीरतापूर्वक ध्यान देंगे और राज्य मुख्यालय पर पत्रकारों को सरकारी आवासों के आवंटन की नई नियमावली संबंधी कठिनाईयों का समाधान किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह बात विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित के कक्ष में कही, जब वरिष्ठ पत्रकार और यूपी प्रेस क्लब लखनऊ के पूर्व सचिव सुरेश बहादुर ‌सिंह औपचारिक शिष्टाचार स्वरूप उनसे मिले। दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विधानसभा के पुरुषोत्तम दास टंडन हॉल में विधानपरिषद सदस्य यशवंत सिंह की पुस्तक 'राष्ट्रपुरुष चंद्रशेखर संसद में दो टूक' का विमोचन करने आए थे और उन्होंने पुस्तक विमोचन के बाद विधानसभा अध्यक्ष के साथ बैठने के दौरान सुरेश बहादुर सिंह को औपचारिक भेंट का अवसर प्रदान किया।
वरिष्ठ पत्रकार सुरेश बहादुर सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को राज्य मुख्यालय पर पत्रकारों की समस्याओं और उन्हें आवंटित सरकारी आवासों के संबंध में नई कठिनाईयों से अवगत कराया, जिसे मुख्यमंत्री ने ध्यानपूर्वक सुना। सुरेश बहादुर ने मुख्यमंत्री को बताया कि किस प्रकार उनकी पूर्ववर्ती सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्रियों को आवंटित आवासों के संबंध में सुप्रीम कोर्ट के आदेश की आड़ लेकर पत्रकारों के सरकारी आवास आवंटन निरस्त किए, जबकि उस आदेश का पत्रकारों के आवास आवंटन से कोई भी संबंध नहीं है। उन्होंने बताया कि तत्कालीन सरकार की नई आवंटन नियमावली वि‌वादास्पद है। उन्होंने सुझाव दिया कि पत्रकारों के सरकारी आवास आवंटन की व्यवस्‍था का वही मॉडल रहना चाहिए, जो राजनाथ सिंह सरकार अथवा उनके पूर्व की सरकारों के समय में रहा है। मुख्यमंत्री ने इसपर सहानुभूति प्रकट की और इस संबंध में उनसे कहा कि वह अपने बिंदू लिखकर भी दे दें। बातचीत में पत्रकारों की और भी समस्याओं का जिक्र हुआ।
विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित भी जोकि स्वयं भी एक वरिष्ठ पत्रकार हैं, इस समस्या को ध्यानपूर्वक सुन रहे थे। इस अवसर पर विधानसभा सदस्य एवं पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह राजाभईया, विधानसभा सदस्य मयंकेश्वर सिंह, बजरंग बहादुर सिंह, कुलदीप सिंह सैंगर, विधानपरिषद सदस्य यशवंत सिंह, राजद नेता अशोक सिंह और आशीष सिंह भी मौजूद थे, जिन्होंने पत्रकारों की इस समस्या के समाधान में दिलचस्पी ली। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे पत्रकारों की समस्याओं के प्रति गंभीर हैं और इस समस्या का वे समाधान करेंगे। जैसा कि यह औपचारिक मुलाकात थी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जाने-माने पत्रकार के विक्रमराव की कुशलक्षेम भी पूछी। सुरेश बहादुर सिंह ने मुख्यमंत्री का उनकी बात सुनने के लिए आभार व्यक्त किया।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]