स्वतंत्र आवाज़
word map

मुंबई में विशाल मुफ्त हेल्थ चेक कैंप

एकता मंच और चिल्ड्रन वेलफेयर का आयोजन

बड़ी संख्या में लोगों ने स्वास्‍थ्य परीक्षण कराया

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 15 April 2017 05:58:29 AM

mumbai, free health checkup camp

मुंबई। मुंबई की सामाजिक संस्था एकता मंच और चिल्ड्रन वेलफेयर सेंटर हाईस्कूल यारी रोड अंधेरी वेस्ट मुंबई ने मुफ्त हेल्थ चेकअप कैंप, कैंसर और रक्तदान शिविर का विशाल आयोजन किया, जिसमें सेवन हिल्स हॉस्पिटल, रहेजा हॉस्पिटल, बीएसएस हॉस्पिटल और सरकारी हॉस्पिटल के लगभग 150 से ज्यादा विभिन्न विशेषज्ञ डॉक्टरों ने दो हज़ार से ज्यादा लोगों का स्वास्‍थ्य परीक्षण किया। हेल्थ कैंप में आखों की जांच, चश्मा वितरण, रक्त जांच, बच्चों और महिलाओं से संबंधित बीमारी, दांतों की जांच, चर्मरोग, कान, नाक, गला, ईसीजी, कैंसर इत्यादि की जांच मुफ्त में की गई। हेल्‍थ कैंप में बड़ी संख्या में लोगों ने रक्तदान भी किया।
एकता मंच के अध्यक्ष अजय कौल ने इस मौके पर बताया कि उनकी संस्था हमेशा लोगों के लिए हर प्रकार की हेल्थ सेवाएं उपलब्‍ध कराती है। उन्होंने बताया कि इस हेल्‍थ कैंप का यह दसवां वर्ष है। उनका कहना था कि समय रहते बीमारी का पता चल जाए तो उसका सही समय पर इलाज संभव है। उनका कहना था कि हेल्‍थ कैंप में जांच के दौरान ऐसे कई मामले सामने आए, जिनमें कैंसर बीमारी का पता चला और मरीज को सही वक्त पर मार्गदर्शन मिला। उन्होंने बताया कि कैंसर जैसी बीमारियों का उनकी संस्‍था इलाज कराती है और जहां तक होता है, ज्यादा से ज्यादा लोगों के उपचार का प्रयत्न किया जाता है।
चिल्ड्रन वेलफेयर सेंटर हाईस्कूल के एक्टिविटी चेयरमैन प्रशांत काशिद ने कहा कि वे लोग आम लोगों की तरह हेल्थ कैंप नहीं लगाते हैं, बल्कि कैंप के जरिये ज्यादा में ज्यादा लोगों की मदद करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि उनके हेल्‍थ कैंप में जिनमें कैंसर का पता चलता है, उनका मुफ्त इलाज करवाया जाता है, लोगों को मुफ्त चश्मा और दवाईयां दिलाई जाती हैं। इस अवसर पर बीजेपी की वर्सोवा (मुंबई सब अर्बन) की एमएलए डॉ भारती लव्हेकर, प्रभाग समिति अध्यक्ष योगीराज डभाडकर, वार्ड-57 की शिवसेना की कॉर्पोरेटर प्रतिमा शैलेश खोपड़े, स्टैंडिंग कमेटी के पूर्व चेयरमन शैलेश फनसे इत्यादि ने अजय कौल और प्रशांत काशिद के प्रयासों की सराहना की।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]