स्वतंत्र आवाज़
word map

धर्म रक्षा निधि में सभी सहयोग करें-अमरीषजी

हिंदुस्तान फीचर सेवा संस्‍थान में निधि अर्पण कार्यक्रम

विहिप के क्षेत्रीय संगठन मंत्री की समाज से अपील

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Sunday 9 April 2017 11:25:16 PM

rishi kapoor, manisha swami kapoor and amrishji

लखनऊ। विश्व हिंदू परिषद के क्षेत्रीय संगठन मंत्री अमरीषजी ने कहा है कि हिंदूधर्म की रक्षा के लिए प्रत्येक भारतवासी को अपना सहयोग देना चाहिए। अमरीषजी धर्म रक्षा निधि अर्पण कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे, जो हिंदुस्तान समाचार फीचर सेवा संस्‍थान के स्वर्गीय अरविंद मोहन स्वामी सभागार में आयोजित किया गया था। अमरीषजी ने विहिप के देश-विदेश में कार्यकलापों और अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण पर विस्तृत प्रकाश डाला।
अमरीषजी ने बताया कि आजादी के पहले हमारे देश के ग़रीब मज़दूर किस तरह श्रीरामचरित मानस और हनुमान चालीसा लेकर विदेशों में गए और वहां रहकर न केवल हिंदूधर्म का प्रचार-प्रसार किया, अपितु वहीं से विभिन्न तरीकों से उसकी रक्षा करते रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज हमें चाहिए कि हम अपने स्वतंत्र देश में अपने हिंदूधर्म की रक्षा के लिए सतत् प्रयत्नशील रहें। उनका कहना था कि हिंदूधर्म की रक्षा में सामान्यजन का अनुकरणीय योगदान है, यही समाज हमारे लिए विशिष्ट समाज है। उन्होंने हिंदूधर्म को अक्षुण्ण बनाए रखने के लिए सभी लोगों से तन-मन-धन से सहयोग करने की अपील की।
धर्म रक्षा निधि अर्पण कार्यक्रम में हिंदुस्तान समाचार फीचर सेवा की प्रधान संपादक मनीषा स्वामी कपूर ने विहिप, धर्म रक्षा निधि और अपने संस्थान की गतिविधियों पर प्रकाश डालते हुए मुख्य अतिथि एवं आगंतुकों का स्वागत किया। कार्यक्रम में विहिप के वरिष्ठ पदाधिकारी भोलेंद्रजी, राष्ट्रीय एकता मिशन के पदाधिकारी डॉ एचएस चौहान, संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी, कार्यकर्ता मौजूद थे। हिंदुस्तान समाचार फीचर सेवा संस्थान के निदेशक ऋषि कपूर ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]