स्वतंत्र आवाज़
word map

पेशेवर हत्यारा अमित इस्माईला गिरफ़्तार

पश्चिम उत्तर प्रदेश में की हैं अमित ने भाड़े पर हत्याएं

एसटीएफ यू पी को मिली है बहुत बड़ी कामयाबी

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Tuesday 28 March 2017 01:53:57 AM

professional killer amit ismaili arrested

लखनऊ। एसटीएफ यूपी की मेरठ और मुजफ्फरनगर टीम ने एक संयुक्त अभियान में बुलंदशहर, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, गौतमबुद्धनगर, अलीगढ़ सहित पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भाड़े पर हत्या के पांच अलग-अलग अभियोगों में वांछित एवं और भी ज्ञात और अज्ञात हत्याओं की वारदातों को अंजाम देने वाले 12 हजार के इनामी शार्प शूटर अमित इस्माईला को मुजफ्फरनगर के थाना भौराकलां क्षेत्र से गिरफ्तार करने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है। अमित इस्माईला पुत्र मुकेश उर्फ भूरा, मूलरूप से बुलंदशहर जिले के थाना औरंगाबाद के ग्राम इस्माईला का रहने वाला है और भाड़े पर हत्या जैसी वारदात को चुटकी में अंजाम देने में विख्यात है, जिसे पकड़ने के लिए उसपर इनाम रख दिया गया था और इन पांचों जिलों की पुलिस और एसटीएफ उसे पकड़ने के लिए बड़ी सरगर्मी से उसकी तलाश में थी। एसटीएफ ने एक सटीक मुखबरी पर कल 27 मार्च को उसे धर-दबोचा उसने कई और हत्याओं और हत्या करने-कराने वालों के राज उगले हैं। एसटीएफ ने अमित इस्माइला से एक पिस्टल .30 बोर, उसके 5 कारतूस, बिना नंबर की काली पल्सर मोटर साईकिल और ढाई हजार रुपए की बरामदगी बताई है।
एसटीएफ यूपी ने लखनऊ मुख्यालय पर मीडिया को बताया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में विगत काफी समय से पुरस्कार घोषित अपराधियों के सक्रिय होकर आपराधिक वारदातों को अंजाम दिये जाने की सूचनाएं प्राप्त हो रही थी, जिसके संबंध में एसटीएफ लखनऊ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्र के निर्देशन और पुलिस उपाधीक्षक अनिल कुमार के नेतृत्व में अभियान चलाकर अभिसूचना संकलन एवं कार्रवाई हेतु एसटीएफ फील्ड यूनिट मेरठ को निर्देशित किया था, जिसके अनुपालन में निरीक्षक धर्मेंद्र यादव एवं उपनिरीक्षक राकेश कुमार के नेतृत्व में जनपद मुजफ्फरनगर में भ्रमणशील एसटीएफ टीम को सूचना प्राप्त हुई कि कुख्यात शातिर अपराधी बलराज भाटी गैंग का शार्प शूटर और 12 हजार रुपए का इनामी अपराधी अमित इस्माईला 27 मार्च को शाम करीब 6:30 बजे अपने साथियों से मिलने फुगाना लालूखेड़ी मार्ग पर मड़भर पुलिया के पास आएगा। इस सूचना पर पहले से ही पहुंच गई एसटीएफ मेरठ टीम ने थाना भौराकलां क्षेत्र में जाल बिछाकर, मोटर साईकिल से वहां आए अमित इस्माईला को बलर्पूवक गिरफ्तार कर लिया।
एसटीएफ प्रवक्ता ने बताया कि अमित इस्माईला ने विस्तृत पूछताछ में बताया है कि उसने अपराध जगत में वर्ष 2013 में कदम रखा, जब उसने अपने स्कूल के सहपाठी नितिन उर्फ लम्बू पुत्र उदयवीर निवासी सैदपुरा थाना औरंगाबाद जनपद बुलंदशहर के साथ मई 2013 में अलीगढ़ में कचहरी परिसर में पुलिस अभिरक्षा में पेशी पर आए बजोता थाना टप्पल, अलीगढ़ निवासी होशियार सिंह की हत्या कर दी थी। एसटीएफ को इस सनसनीखेज़ हत्याकांड में नितिन उर्फ लम्बू के भी शामिल होने का पता चला। इस हत्या में अविनाश निवासी खैर, अन्ना और प्रवीण निवासी बजोता अलीगढ़ के भी शामिल होने का पता चला, जिसमें यह बात खुली कि होशियार सिंह की हत्या के ऐवज में 20 लाख तय हुए थे। इस घटना में सफलता मिलने के बाद अमित इस्माईला ने नितिन उर्फ लम्बू के साथ मिलकर अगले ही माह जून 2013 में गौतमबुद्धनगर जनपद के थाना दनकौर के कनारसी गांव के हरेंद्र प्रधान के कहने पर, जो उस समय गाजियाबाद जेल में निरुद्ध था, गांव के ही सुरेंद्र उर्फ टुंडा पहलवान गूर्जर की उसके घर के पास ही हत्या कर दी। इस घटना में हरेंद्र प्रधान का भतीजा विजय तथा एक अन्य लड़का भी शामिल हुआ। टुंडा पहलवान की हत्या करने के लिए अमित इस्माईला और नितिन लंबू को 5 लाख रुपए मिले थे। टुंडा पहलवान हत्याकांड में इन दोनों का नाम पहले प्रकाश में नहीं आया था, अमित इस्माईला ने ही कड़ी पूछताछ में ये राज उगले।
एसटीएफ प्रवक्ता ने बताया कि अमित इस्माईला ने अप्रैल 2014 में गौतमबुद्धनगर जिले के थाना दनकौर क्षेत्र के ही ठसराना गांव के राहुल के कहने पर भट्टा पारसौल में वहीं के सुविंद्र की हत्या की थी। इस घटना में उसके साथ राहुल ठसराना, मेरठ जिले के थाना परीक्षितगढ़ के गांव खटकी का अमरदीप गिरि और बुलंदशहर जिले के थाना औरंगाबाद क्षेत्र के सराय छबीला का अजय जाटव शामिल थे। इस हत्या में अजय जाटव का नाम कभी सामने नहीं आया था। मई-2014 में जमीन संबंधी विवाद को लेकर कुख्यात माफिया अनिल दुजाना के इशारे पर अमित इस्माईला ने गौतमबुद्धनगर जनपद के थाना व कस्बा दनकौर के मनमोहन गोयल की हत्या की और गिरफ्तार होकर जेल चला गया था। जेल से जमानत पर बाहर आकर यह वर्ष-2015 में भौराखुर्द निवासी विनय के माध्यम से मुजफ्फरनगर के जाग्गाहेड़ी के जोगेंद्र उर्फ लाला और प्रमोद गंजा गैंग के मनोज उर्फ बिटटू उर्फ गुडडू निवासी सिसौली के सम्पर्क में आ गया और नितिन उर्फ लम्बू के माध्यम से थाना कोतवाली शामली के बहावड़ी के सौरभ, शामली के नंदू, मोहित, अंकित निवासी निलोहा थाना मवाना मेरठ, रूपक और दीपक निवासी तितावी मुजफ्फनगर से जुड़ गया।
अमित इस्माईला की सौरभ बहावड़ी के घर पर ही कुख्यात बलराज भाटी से पहली बार मुलाकात हुई और यह बलराज भाटी गैंग के लिए काम करने लगा। जुलाई-2016 में मेरठ जेल में निरुद्ध कर दिए गए सौरभ बहावड़ी, नितिन सैदपुरा और कपिल कटारिया से यह मेरठ जेल जाकर मिला। मेरठ के एक जेलकर्मी ने 100 रुपए लेकर इसकी मुलाकात किसी ठाकुर नाम के व्यक्ति से करवाई। कपिल कटारिया के कहने पर कुछ दिन बाद इसने बिजनौर में मनोज राणा की हत्या कर दी, जिसमें इसके साथ नंदू निलोहा, वरूण, अलीम, रिक्की निवासी बिजनौर तथा राहुल निवासी कस्थला थाना इंचौली मेरठ शामिल हुए थे। अमित इस्माईला ने पूछताछ में एसटीएफ टीम को बताया कि इस हत्या में असलहों की व्यवस्था सौरभ बहावड़ी ने कराई थी। मनोज राणा की हत्या को अंजाम देने के दो-ढाई महीने बाद यह फिर मेरठ जेल में सौरभ बहावड़ी से मिलने पहुंचा। सौरभ बहावड़ी ने इससे अपने ही गांव के पूर्व प्रधान धर्मेंद्र उर्फ बिल्लू की हत्या करने को कहा और इस पेशेवर हत्यारे ने सितंबर-2016 में नंदू और मोहित निलोहा के साथ मिलकर धर्मेंद्र उर्फ बिल्लू की हत्या कर दी। धर्मेंद्र उर्फ बिल्लू की हत्या के लिए भी सौरभ बहावड़ी ने ही असलहे उपलब्ध कराए थे। इस हत्या में इन तीनों ने चोरी की मोटर साईकिल इस्तेमाल की थी, जो मोहित निलोहा चुराकर लाया था। इस हत्या के बाद इन्होंने रास्ते में ही वह मोटर साईकिल छोड़ दी थी, जहां से इन्हें तितावी के रूपक उर्फ राहुल का भाई दीपक ऑल्टो गाड़ी में बैठाकर ले गया।
अमित इस्माईला ने अक्टूबर-2016 में दीपावली वाले दिन इसने साथियों के साथ मिलकर अपने ही गांव के कांग्रेस पार्टी के नेता शांतिस्वरूप शर्मा की बुलंदशहर में उनके मकान पर ही हत्या कर दी। कारण यह था कि शांतिस्वरूप शर्मा ने प्रधानी के चुनाव में इसका विरोध करके इसे हरवा दिया था, जिससे यह उनसे रंजिश रखने लगा था। इसके बाद यह सिसौली में बिटटू के यहं चला गया। इसी बीच एसटीएफ मेरठ टीम द्वारा गिरफ्तार होकर बिटटू सिसौली मुजफ्फरनगर जेल चला गया। जेल में बिटटू सिसौली, रूपक तितावी और मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना थाने के गांव कुरथल का ब्रह्म सिंह एक ही बैरक में थे। बिटटू सिसौली के कहने पर अमित इस्माईला ने जनवरी-2017 में रूपक उर्फ राहुल तितावी के भाई दीपक तितावी, मोहित और अंकित निलोहा के साथ मिलकर बिटटू के विरुद्ध हत्या के मामले में गवाह ऋषिपाल सिसौली की हत्या कर दी। जनवरी-2017 में ही ब्रहम सिंह कुरथल के कहने पर इसने गुलवीर उर्फ गुल्लू पुत्र मूलचंद निवासी कुरथल की हत्या कर दी। रूपक उर्फ राहुल और दीपक तितावी अपने ही गांव के किसी व्यक्ति की हत्या कराना चाहते हैं, जिसके लिए इन्होंने अमित इस्माईला को 8 लाख देने की पेशकश की थी, लेकिन इस बार इसे एसटीएफ ने दबोच लिया है। अमित इस्माईला के विरुद्ध मुजफ्फरनगर जनपद के थाना भौरांकला पर वैधानिक कार्रवाई की गई है। 

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]