स्वतंत्र आवाज़
word map

प्रधानमंत्री ने सांसदों की सुनी और सुनाई

पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा बड़ा कदम-शाह

सांसदों ने नरेंद्र मोदी व अमित शाह के नेतृत्व को सराहा

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 25 March 2017 11:13:41 PM

prime minister listened to mps

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमितभाई शाह के साथ उत्तर प्रदेश के बीजेपी सांसदों की प्रथम बैठक हुई, जिसमें गृहमंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के वरिष्ठ सांसद मुरली मनोहर जोशी और संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार उपस्थित थे। सांसदों ने नरेंद्र मोदी और अमितभाई शाह का गर्मजोशी से अभिवादन किया। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश में ऐतिहासिक जीत के लिए नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अथक परिश्रम करने के लिए सभी सांसदों को धन्यवाद दिया। प्रधानमंत्री ने अपने उद्बोधन में भाजपा के सांसदों के दायित्व की सक्रियता को गतिमान बनाने के लिए प्रेरणाएं दीं और कहा कि 15 साल के लंबे समय के बाद उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार, जन सेवा और विकास के लिए पूरी शक्ति के साथ कार्यरत हो गई है। उन्होंने यूपी में भाजपा सरकार की सफलता और वहां सुशासन का निर्माण करने के लिए और उत्तर प्रदेश को बीमारू स्थिति से निकालकर सुचारु उत्तर प्रदेश बनाने के लिए जन अपेक्षा की पूर्ति और भ्रष्टाचारमुक्त शासन प्रस्थापित करने के लिए नई सरकार को पूरा सहयोग देने का आग्रह किया।
प्रधानमंत्री निवास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमितभाई शाह गोवा, गुजरात, राजस्थान एवं दमन दीव, दादरा नगर हवेली और अंडमान और निकोबार एवं केंद्रशासित प्रदेशों के राज्यसभा और लोकसभा के भारतीय जनता पाटी सांसदों से भी इसी प्रकार अनौपचारिक विचार-विमर्श कर चुके हैं। उस बैठक में भी भाजपा के नेतृत्व में कार्यरत भारत सरकार और सम्बंधित राज्य सरकारों की जनकल्याण योजनाओं और विकास कार्यक्रमों के संदर्भ में विचार-विमर्श हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रधानमंत्री निवास पर भाजपा सांसदों के गुटों के साथ बैठक का यह दूसरा चरण था, जिसमें भाजपा के वरिष्ठ सांसद और वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और संसदीयकार्य मंत्री अनंत कुमार भी उपस्थित थे।
भाजपा सांसदों ने अपने क्षेत्र में विकास कार्यों का ब्यौरा दिया और सभी जन समुदायों में उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड सहित चार राज्यों में भाजपा की ऐतिहासिक विजय और जन समर्थन की लहर के लिए नरेंद्र मोदी और अमितभाई शाह के नेतृत्व की गर्मजोशी से प्रशंसा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसदों को जनता की अपेक्षाओं की पूर्ति के लिए अविरत परिश्रम करने का मार्गदर्शन दिया। उन्होंने कहा कि भारत सरकार के विभिन्न जनकल्याण के कार्यों, गांव, गरीब, किसान, मध्यम वर्ग, महिला वर्ग और युवाओं सहित सामान्य जनजीवन में बदलाव ला रही है और सांसदों का दायित्व इसे जन-जन तक पहुंचाना है। प्रधानमंत्री ने सांसदों से डिजिटल ट्रांजेक्शन एवं सोशल मीडिया से जुड़ने का अनुरोध किया।
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमितभाई शाह पिछले तीन साल से संसद के हर एक सत्र के दौरान भाजपा के सांसदों के गुट बनाकर उनके साथ अनौपचारिक बैठक का आयोजन करते हैं।इन बैठकों में अपने क्षेत्र और प्रदेश के विकास, भारत सरकार की जनहित की योजनाएं, संसद के कार्यकलाप और सामयिक विषयों के बारे में सांसदों के दायित्व के संदर्भ में संवाद गोष्ठी होती है। वर्तमान संसद सत्र के दौरान प्रधानमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने देशभर के भाजपा सांसदों से वार्तालाप करने के लिए प्रधानमंत्री निवास पर जलपान बैठकों का आयोजन किया है।
भाजपा अध्यक्ष अमितभाई शाह ने सांसदों को बताया की 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक पूरे सप्ताह सांसदों का क्षेत्रीय जन संचार अभियान शुरू होने जा रहा है। अमित शाह ने कहा कि भारत सरकार ने नया एनएसबीसी यानी सामाजिक एवं शैक्षणिक पिछड़े वर्गों का राष्ट्रीय आयोग बनाने और इसे संवैधानिक दर्जा देने का जो निर्णय लिया है, वह देश के सभी पिछड़े वर्गों के हित में लाभदायी होगा। इस निर्णय की भूमिका की समझ अमितभाई शाह ने दी और कहा कि केंद्र सरकार द्वारा गठित यह नया आयोग पिछड़े वर्गों के जीवन में बदलाव लाने के लिए दूरगामी और लोकप्रिय सिद्ध होगा। यह अनौपचारिक जलपान बैठक का उपक्रम पांच गुट में जारी है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]