स्वतंत्र आवाज़
word map

जनसंपर्क के छात्रों को मिले पीआर टिप्स

मोनालीसा चौधरी ने छात्रों से अनुभव साझा किए

एलयू में हुई जनसंपर्क विषय पर कार्यशाला

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Tuesday 7 March 2017 05:32:28 AM

workshop on public relations in lu

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में आज डिजिटल पीआर इन सोशल मीडिया विषय एक दिवसीय कार्यशाला हुई, जिसमें पत्रकारिता एवं जनसंपर्क के छात्रों को जनसंपर्क के नए और विविध आयामों से परिचित कराया गया। एसजीपीजीआई एमएस की सीनियर पब्लिक रिलेशन ऑफिसर एंड हेड पब्लिक रिलेशन मोनालीसा चौधरी कार्यशाला में विशिष्ट अतिथि थीं, जिन्होंने जनसंपर्क के छात्रों को पीआर टिप्स दिए। कार्यशाला की शुरूआत अतिथि प्राध्यापक अशोक सेठ द्वारा अतिथियों का परिचय देने से हुई। छात्रों ने अतिथियों का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया।
मोनालीसा चौधरी ने कार्यशाला में जनसंपर्क छात्रों को फील्ड में पीआर के प्रैक्टिकल एप्लीकेशन के बारे में बताया। मोनालीसा चौधरी ने जनसंपर्क क्षेत्र के अपने अनुभव साझा किए और कहा कि उनके लिए यह गर्व का विषय है कि वे यहां की छात्रा रहीं हैं और विभाग की कार्यशाला में भाग ले रही हैं। मोनालीसा चौधरी पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग लखनऊ के पहले बैच की छात्रा रही हैं। उन्होंने छात्रों के निर्मित न्यूज़ लैटर रिफ्लेक्शंस और हाउस जर्नल ‘कम्युनिकेशन डायनामिक्स’ का लोकार्पण किया।
पत्रकारिता विभाग के अध्यक्ष डॉ मुकुल श्रीवास्तव ने इस अवसर पर कहा कि जनसंपर्क का दायरा लगातार विस्तृत होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि कार्यशाला का उद्देश्य छात्रों को व्यावहारिक ज्ञान भी देना है, जिससे वे अपने कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर सकें। कार्यशाला में पत्रकारिता विभाग के पूर्व अध्यक्ष प्रोफेसर आरसी त्रिपाठी भी उपस्थित थे। कार्यशाला में शामिल छात्रों को प्रमाण पत्र दिए गए। कार्यशाला के आयोजन में सहयोग के लिए शिक्षक पिंटू जोअर्दर ने छात्रों, अध्यापकों और कर्मचारियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]