स्वतंत्र आवाज़
word map

यूपी को सपा बसपा से मुक्त करें-नरेंद्र मोदी

भाजपा सरकार बनते ही लघु किसानों के कर्ज माफ

'पहले वोट करें और उसके बाद जलपान करें'

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Tuesday 7 March 2017 12:03:42 AM

narendra modi in vijay shankhnad rally

रोहनियां (बनारस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोहनियां में विशाल विजय शंखनाद रैली को संबोधित किया और क्षेत्र की जनता से उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की दो-तिहाई बहुमत की सरकार बनाने की अपील की। इससे पहले उन्होंने गढ़वाघाट आश्रम में महंत शरणानंद से मुलाकात की और गौ-माता को भोजन कराया। उन्होंने गढ़वाघाट से रामनगर तक जनता जनार्दन का दर्शन किया। सड़क के दोनों ओर लोगों की भारी भीड़ प्रधानमंत्री की एक झलक पाने के लिए बेताब दिखी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाथ हिलाकर जनता का अभिवादन स्वीकार किया। प्रधानमंत्री ने रामनगर में भारत के प्रधानमंत्री रहे लालबहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया, इसके बाद शास्त्रीजी के आवास जाकर उनके चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। उन्होंने शास्त्रीजी के परिवार से जुड़े लोगों से मुलाक़ात की, शास्त्री कक्ष में लगी तस्वीरों को देखा और शास्त्रीजी पर रचित भजन का आनंद भी उठाया।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि पूर्वांचल से जन-प्रतिनिधि बनकर मुझे सेवा करने का मौका मिला है। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि महिला दिवस पर सभी भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में भारी मतदान करके उत्तर प्रदेश को सपा, बसपा और कांग्रेस से मुक्त कराने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि जनता ने उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा की बारी-बारी से बनने वाली सरकार से मुक्ति का संकल्प ले लिया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में ऐसी सरकार है, जिसे न तो किसानों की चिंता है और न ही फसल की, उसे केवल वोट बैंक की चिंता है, भेदभाव से भरी हुई है सपा सरकार। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने पर नई सरकार की कैबिनेट की पहली बैठक में ही राज्य के सभी लघु एवं सीमांत किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा।
नरेंद्र मोदी ने कहा कि धरती मां भी बीमार होती है, इसलिए मृदा परीक्षण के जरिए मिट्टी की जांच कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि मृदा का परीक्षण कराकर कहां की मिट्टी किस उपज के लिए सही है, इस पर अरबों रुपए के बजट से काम किया जा रहा है, ताकि मिट्टी की गुणवत्ता में सुधार लाया जा सके और फसल की पैदावार बढ़ाई जा सके। उन्होंने कहा कि 2022 तक हमें किसान की आय दुगुना करनी है, इस लक्ष्य को सामने रख कर हम काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 2022 में देश की आजादी के जब 75 साल पूरे हो रहे होंगे, तब देश के गरीब से गरीब के पास अपनी छत होगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना किसानों के जीवन में ख़ुशियां लेकर आई है, अब किसानों को बर्बाद हुई फसल का भी बीमा मिल रहा है, हमने किसानों की फसल को खेत से लेकर खलिहान तक सुरक्षित करने का काम किया है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा शासित राज्यों में 50% से अधिक किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा का फायदा पहुंच रहा है, जबकि उत्तर प्रदेश में सिर्फ 14% के लगभग किसानों को ही प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ मिल पाया है। उन्होंने कहा कि देश में लगभग पौने दो करोड़ गरीब परिवारों में गैस कनेक्शन पहुंचाया जा चुका है, अकेले यूपी में 55 लाख गरीब माताओं को गैस कनेक्शन दिया जा चुका है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की अखिलेश सरकार किसान विरोधी सरकार है, अखिलेश सरकार में ईमानदार लोगों को सरकारी नौकरी नहीं मिल रही है, यहां नौकरी के नाम पर जमकर भ्रष्टाचार होता है। उन्होंने कहा कि यूपी में भाजपा की सरकार बनने पर वर्ग तीन और वर्ग चार की भर्तियों से इंटरव्यू को ख़त्म कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यूपी में खनन माफिया, नकल माफिया न जाने कितने प्रकार के माफिया यहां पर हैं, इनसे मुक्ति के लिए इस बार उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनानी होगी।
नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में महिलायें सुरक्षित नहीं हैं, लड़कियां दिन में भी घरों से निकलने में डरती हैं। उन्होंने कहा कि यूपी के थानों में पीड़िताओं की शिकायत दर्ज नहीं की जाती, थाने सपा के कार्यालय बन गए हैं, हम पुलिस थानों को सच्चे अर्थ में पुलिस थाना बनाएंगे। उन्होंने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस ने बीते 15 साल में उत्तर प्रदेश को बर्बाद कर दिया है, लेकिन अब बुआ, भतीजे और भतीजे के दोस्त पर उत्तर प्रदेश की जनता को कोई भरोसा नहीं रह गया है, उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव इन तीनों से मुक्ति का चुनाव है। उन्होंने राज्य की जनता से 8 मार्च को मतदान करने के बाद ही जलपान करने का आग्रह किया और भारतीय जनता पार्टी गठबंधन के उम्मीदवारों को भारी मतों से जिताने की अपील की।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]