स्वतंत्र आवाज़
word map

दलित छात्र की आत्महत्या से लक्ष्य क्षुब्‍ध

लखनऊ में रोषपूर्ण प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा गया

एमबीबीएस द्वितीय वर्ष का छात्र था अश्वनी

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 6 March 2017 02:43:57 AM

lakshy ka lakhanoo mein roshapoorn pradarshan

लखनऊ। महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कालेज झांसी में एमबीबीएस द्वितीय वर्ष के दलित छात्र अश्वनी कुमार की आत्महत्या की दु:खद घटना से दलित समाज बेहद आहत है। भारतीय समन्वय संगठन लक्ष्य के सैकड़ों कार्यकर्ताओं और संगठन की महिला शाखा ने कल घटना से व्यथित होकर घटना के जिम्‍मेदारों के विरोध में प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा। संगठन ने अश्वनी कुमार को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। लक्ष्य के प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं के साथ केजीएमसी के छात्र और अन्य संगठनों के कार्यकर्ता भी थे, जिन्होंने लखनऊ में किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज छत्रपति साहूजी महाराज की प्रतिमा के पास विरोध प्रदर्शन कर एक कैंडल मार्च भी किया।
लक्ष्य की महिला कमांडरों ने लखनऊ के सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री एवं राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिए। लक्ष्य के प्रदर्शन को संबोधित करते हुए लक्ष्य कमांडर संघमित्रा गौतम ने कहा कि ऐसी घटनाओं को देखकर और उनसे सबक लेकर दलित समाज को एक होना चाहिए। लक्ष्य कमांडर रजनी सोलंकी ने भारत सरकार से घटना की सीबीआई से जांच कराने की मांग की। लक्ष्य कमांडर रेखा आर्या ने कहा कि आए दिन देशभर में दलितों पर अत्याचार की घटनाएं बढ़ गई हैं, इस घटना को लेकर देशभर के दलितों में घोर रोष व्याप्त है।
लक्ष्य की कमांडर कमलेश सिंह ने कहा कि आखिर कब तक दलित समाज ऐसे अत्याचार सहन करता रहेगा, लक्ष्य की टीम देशभर में ऐसी किसी भी ज्यादती का पुरजोर विरोध करेगी। मंजुलता आर्या ने इस घटना को दुखद बताया और बहुजन समाज की एकता पर बल दिया। लक्ष्य की कमांडर मुन्नी देवी ने घटना पर क्षोभ व्यक्त किया और इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया। सुषमा बाबू और चेतना राव ने कहा कि यह एक शर्मनाक घटना है और दलित समाज के लोगों को आए दिन इस प्रकार की घटनाओं से दो चार होना पड़ रहा है। लक्ष्य की महिला कमांडर अंजू सिंह, शशि सिंह, शालिनी बौद्ध, छात्रों एवं अन्य संगठनों के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन में भाग लिया।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]