स्वतंत्र आवाज़
word map

अमन को 'मोबाइलर' की धूम की उम्मीद

गायकी में सलमान और शाहरुख़ से भी मिला ‌हौसला

'मोबाइलर' अमन और रितु की पहली जुगलबंदी

अनिल बेदाग़

Sunday 5 March 2017 01:56:18 PM

aman trikha

मुंबई। मोबाइल के बिना ज़िंदगी ठहर सी जाती है, आज की जेनरेशन के लिए तो मोबाइल काफी अहम ही हो गया है। आखिर मोबाइल पर ही तो उसका रोमांस चल रहा है, मोबाइल पर ही वह अपने दिल का दर्द बयां करती है और अपने निजी क्षणों को भरोसे और खूबसूरती के साथ जीती है। इसी मोबाइल को आधार बनाकर निर्देशक रवि भाटिया ने मोबाइलर नाम का गीत तैयार किया है, जिसे अमन त्रिखा और रितु पाठक ने गाया है। अमन त्रिखा रिएलिटी शोज़ के प्रतिभागी रहे हैं, जहां वे हिमेश रेशमिया टीम के सदस्य थे। हिमेश रेशमिया के साथ अमन त्रिखा का नाम ऐसा साथ जुड़ा, जो अब तक कायम है, लेकिन इस दौरान अमन त्रिखा संगीत की दुनिया में अपनी पहचान कायम कर चुके हैं। कई फिल्मों में उन्होंने श्रोताओं को अपनी यूनिक आवाज़ से प्रभावित किया है। प्रेम रतन धन पायो, खिलाड़ी 786, शौकीन, ओएमजी, शॉर्टकट रोमियो, 21 तोपों की सलामी, सन ऑफ सरदार आदि करीब पचास फिल्में हैं, जिनमें अमन त्रिखा ने गीत गाए हैं। पिछले दिनों ही गायिका रितु पाठक के साथ उनकी जुगलबंदी में एक सनसनाता गीत मोबाइलर लॉन्च हुआ है, जिसे हम डांस नंबर कहेंगे।
गायक अमन त्रिखा कहते हैं कि 'मोबाइलर' आज की यूथ जेनरेशन का गीत है, जिन्हें मोबाइल पर दिन-रात चैट करने की आदत है, वे मोबाइल पर ही रोमानी बातें करते हैं, मोबाइल आजकल प्रेमी जोड़ों के बीच किस तरह पुल का कार्य कर रहा है, उसको फोकस किया गया है। उनका कहना है कि इस गीत को डांस नंबर का रूप दिया गया है और आज यह गीत मोबाइलर नाम से श्रोताओं के बीच लोकप्रियता की ओर बढ़ रहा है। क्या रितु पाठक के साथ पहली बार जुगलबंदी करने का मौका मिला है? इस सवाल पर अमन त्रिखा कहते हैं कि रितु पाठक को वह काफी पहले से जानते हैं, वो उनकी अच्छी दोस्त है, लेकिन उसके साथ पहली बार मोबाइलर में गाने का मौका मिला, तो हम एक साथ श्रोताओं के बीच आ गए। फिल्मी सफर की शुरूआत को लेकर अमन त्रिखा कहते हैं कि मैं हिमेशजी से शुरू से ही जुड़ा था, उन्होंने ही मुझे आगे बढ़ाया, फिल्में दीं, शोज़ में मुझे अपने साथ ले जाते रहे और ये साथ आज भी चला आ रहा है।
अमन त्रिखा का कहना हैं कि नोटबंदी ने शोज़ पर काफी असर डाला है, अब आयोजक शोज़ कराने से बचते हैं, सीज़न के हिसाब से शोज़ होते हैं, कभी महीने में करीब दस शोज़ हो जाते थे पर इन दिनों मुश्किल से तीन-चार शोज़ ही मिल पा रहे हैं। फिल्म स्टार सलमान खान से मिली तारीफ को अमन त्रिखा अपनी सबसे बड़ी उपलब्धि मानते हैं, जिनकी फिल्म प्रेम रतन धन पायो के लिए उन्हें दो गीत गाने को मिले। वह कहते हैं कि सलमान को मेरी आवाज़ पसंद आ गई थी, जो उन्हें सूट कर रही थी, मेरा गीत प्रेमलीला उन्हें काफी पसंद आया था, इसलिए उन्होंने उसी फिल्म का दूसरा गीत भी मुझे ही गाने को दिया। अपने यादगार गीतों के बारे में अमन त्रिखा का कहना है कि गो गो गोविंदा मेरे लिए सबसे यादगार गीत है, जो आज भी बजता है, इसी तरह प्रेमलीला भी मेरी लाइफ का सबसे बड़ा गीत है, ढिशुम का एक गीत भी काफी हिट हुआ, पिछले दिनों हुए फिल्मफेयर के इवेंट में शाहरूख खान ने अपनी परफोरमेंस मेरी ही आवाज़ में ही थी। अमन त्रिखा को आशा है कि यूथ में मोबाइलर की भी बड़ी धूम होगी।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]