स्वतंत्र आवाज़
word map

भाजपा और बसपा के सपने टूटे-सपा प्रवक्ता

तीसरे चरण के मतदान में सपा गठबंधन सरकार का दावा

प्रधानमंत्री यूपी में संभावित पराजय से निराश हुए

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Monday 20 February 2017 12:15:35 AM

samajwadi party's spokesperson rajendra chaudhary

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में 69 क्षेत्रों में भाजपा-सपा की बुरी गत स्पष्टरूप से दिख रही है, उसके कार्यकर्ताओं में गहरी निराशा थी। उन्होंने कहा कि मतदाताओं ने एक तरफ मतदान कर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के पांच वर्ष में किए गए विकास कार्यों पर अपनी मुहर लगाई है। राजेंद्र चौधरी ने कहा कि प्रदेश के प्रबुद्ध मतदाताओं ने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशियों को समर्थन दिया है, ऐसा उन्होंने यह समझकर किया है कि यह गठबंधन जातीय और सांप्रदायिक ताकतों को शिकस्त देने वाला एक मजबूत मोर्चा है, गठबंधन के दोनों दल लोकतंत्र, समाजवाद और धर्मनिरपेक्षता के लिए प्रतिबद्ध हैं।
सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने सपा मुख्यालय पर प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि यह भी राजनीति की विडंबना ही कही जाएगी कि जबसे अखिलेश यादव और राहुल गांधी ने चुनावी गठबंधन किया है, नरेंद्र मोदी की नींद हराम हो गई है, वे अपनी हर मीटिंग में पानी पी-पीकर इनके नाम लेते-लेते थके जा रहे हैं, हताशा में बे-सिर पैर के भाषण देने लगे हैं और बसपा अध्यक्ष मायावती तो अब अपने पुराने पत्थर वाले कामों के लिए माफी मांगती घूम रही हैं। राजेंद्र चौधरी ने कहा कि तीसरे चरण में हुए मतदान से भाजपा के बड़बोलेपन की पोल खुल गई है और बसपा अध्यक्ष का भ्रम भी धूल धूसरित हो गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा और बसपा जो अपनी मिली-जुली सरकार बनाने का सपना देखने लगी थीं, उसकी भी हवा निकल गई है। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने विकास की जो नई योजनाएं लागू की हैं, उससे समाज का हर वर्ग लाभांवित है, इसलिए वह यह सुनिश्चित करना चाहता है कि आगे भी विकास की यह प्रक्रिया पूरी गति से चलती रहे।
राजेंद्र चौधरी ने मतदाताओं का धन्यवाद किया और कहा कि उन्होंने लोकतंत्र को मजबूत करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा- बसपा ने मतदाताओं को गुमराह करने का गुनाह किया है, जनता इन दलों का सफाया करके उन्हें उसकी सजा देगी। उन्होंने कहा कि राजनीति में निष्ठावान नेताओं का स्थान होता है, उनकी जनसेवाओं का आंकलन होता है, जादूगरों को अपनी रोजी रोटी के लिए दूसरा धंधा अपनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने किसानों, गरीबों, नौजवानों को प्राथमिकता पर रखकर उनके कल्याणकारी कार्यों को प्रमुखता दी है, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर कोई दाग़ नहीं है, उनके मुकाबले विपक्ष उद्देश्यहीन है। उन्होंने कहा कि सच तो यह है कि प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश में हार से आशंकित हैं, इसी का नतीजा है कि उन्होंने उत्तर प्रदेश के चुनावी मंच को हवाई बातों का अड्डा बना दिया है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के जनप्रिय नेता अखिलेश यादव ने झांसी की रैली में सबको बता दिया है कि कैसे यूपी में खिसकती जमीन को लेकर प्रधानमंत्री का ब्लड प्रेशर बढ़ रहा है।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]