स्वतंत्र आवाज़
word map

यूपी में विकास का वनवास खत्म करें-मोदी

फतेहपुर में नरेंद्र मोदी की विशाल विजय शंखनाद रैली

'उत्तर प्रदेश के विकास में भी हुआ जाति-धर्म'

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Sunday 19 February 2017 11:44:33 PM

pm narendra modi

फतेहपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फतेहपुर में विशाल विजय शंखनाद रैली को संबोधित किया और राज्य की जनता से यूपी के विकास के लिए भारतीय जनता पार्टी की दो-तिहाई बहुमत की लोक कल्याणकारी सरकार बनाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश पूरे चौदह साल से विकास का वनवास भुगत रहा है, अब हमें यह वनवास खत्म करना है। उन्होंने शिवाजी महाराज की जयंती पर उन्हें नमन करते हुए कहा कि शिवाजी सदियों से देश के प्रेरणा स्रोत रहे हैं, हम शिवाजी बनें न बनें पर सेवाजी ज़रूर बनें, इससे शिवाजी के सपने को सेवा के माध्यम से पूरा किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में पहले दो चरणों में भारतीय जनता पार्टी को बहुमत के स्पष्ट संकेत मिल रहे हैं और मतदाताओं में विकास की नई आशाओं का संचार हो रहा है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि सपा सरकार ने सोचा कि सरकारी खजाने से धन लुटाकर प्रचार में पैसा खर्च करके टीवी-अखबारों में छाये रहने से यूपी के लोगों की आँखों में ऐसी धूल झोकेंगे कि लोग कुछ और देख ही नहीं पाएंगे, लेकिन ये जनता है, सब कुछ जानती है, जनता बड़ी आसानी से दूध का दूध और पानी का पानी कर देती है। उन्होंने कहा कि देश गलतियों को तो माफ कर देता है, लेकिन प्रजा के साथ धोखा, ये कभी माफ नहीं करता है। उन्होंने कहा कि मतदान करने के बाद अखिलेश की आवाज़ में वो दम नहीं था, उनके चेहरे लटके हुए थे। उन्होंने कहा कि चुनाव के शुरू होने से पहले अखिलेश दावा कर रहे थे कि अकेले बहुमत हासिल कर लेंगे, फिर कहने लगे कि कांग्रेस से समझौता किया, अब 300 सीटें जीतेंगे और आज कह रहे हैं कि हमारी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनेगी। उन्होंने सवाल किया कि क्या हुआ, हौसले कैसे पस्त हो गए? अभी उत्तर प्रदेश के चुनाव का तीसरा चरण भी पूरा नहीं हुआ है, लेकिन अखिलेश के हौसले पस्त हो गए हैं।
अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि अखिलेश सरकार में बलात्कार पीड़िता नाबालिग बच्ची और उसकी माँ को न्याय पाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ता है, ये अखिलेश का काम है या कारनामा? उन्होंने कहा कि अखिलेश के मंत्री गायत्री प्रजापति पर एफआईआर दर्ज करने के लिए सुप्रीम कोर्ट को यूपी सरकार को कड़ी फटकार लगानी पड़ी। उन्होंने कहा कि जिस प्रदेश में न्याय के लिए सुप्रीम कोर्ट को बीच में आना पड़ता हो, उस प्रदेश में अखिलेश यादव ने कौन सा काम किया? उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने गायत्री प्रजापति के क्षेत्र से चुनाव प्रचार शुरू किया, इसलिए मैं अखिलेश यादव से पूछना चाहता हूं कि क्या सपा-कांग्रेस गठबंधन गायत्री प्रजापति जितना ही पवित्र गठबंधन है? उन्होंने कहा कि सपा के कार्यकाल में पुलिस थाने सपा के कार्यालय में बदल गए।
प्रधानमंत्री ने कहा कि जिन्होंने तेज़ धूप नहीं देखी, रात में गांव कैसा होता है नहीं देखा, जो लोग सोने की चम्मच लेकर पैदा हुए थे, वे ‘27 साल यूपी बदहाल’ का नारा लेकर गांव-गांव गए, लेकिन सपा और कांग्रेस का गठबंधन डूबता जहाज़ है, दोनों ने डूबने से बचने के लिए एक-दूसरे का हाथ पकड़ लिया है। उन्होंने कहा कि डॉ राम मनोहर लोहिया जिंदगी भर सिद्धांतों से समझौता न करते हुए कांग्रेस का विरोध करते रहे, आज अखिलेश यादव ने उन्हीं लोहिया और जयप्रकाश नारायण के सिद्धांतों को तिलांजलि देकर कांग्रेस के साथ गठबंधन कर लिया है। उन्होंने कहा कि यूपी की जनता कभी भी इस गठबंधन को माफ़ नहीं करेगी, क्योंकि अखिलेश यादव ने इस तरह लोहिया का अपमान किया है। नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने पर पहली ही कैबिनेट मीटिंग में राज्य के सभी लघु एवं सीमान्त किसानों के ऋण माफ़ कर दिए जाएंगे, यूपी में जिस-जिस की जमीन छीनी गई है, उसे उसकी जमीन लौटाई जाएगी, वर्ग तीन और वर्ग चार की नौकरियों में से इंटरव्यू को ख़त्म कर दिया जाएगा और मेरिट के आधार पर नौकरी दी जाएगी।
प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार गरीबों के लिए होती हैं, उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार गरीबों की सरकार होगी। उन्होंने कहा कि आज दलित, शोषित, पीड़ित और गरीब सबसे ज्यादा जुल्म का शिकार हो रहे हैं और अखिलेश सरकार ने इनकी कोई सुध नहीं ली है। उन्होंने कहा कि यूपी में न तो नौजवानों को रोज़गार मिल रहे हैं न ही उद्योग और कल-कारखाने लग रहे हैं। उन्होंने कहा कि यूरिया की कालाबाजारी बंद हुई और किसानों को आसानी से कम दाम पर यूरिया मिल रहा है। उन्होंने कहा कि मैंने महंगी दवाइयों के दाम कम करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मेरा एक ही मंत्र है कि किसी के साथ किसी भी प्रकार का भेदभाव नहीं होना चाहिए, मगर यहां जाति-धर्म के आधार पर काम हो रहा है। उन्होंने कहा कि मैं ‘सबका साथ, सबका विकास' के मंत्र के साथ भाजपा के लिए वोट की अपील कर रहा हूं। उन्होंने दावा किया कि 11 मार्च को यूपी में भाजपा की भव्य सरकार बनेगी और भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में विकास की गंगा बहाएगी।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]