स्वतंत्र आवाज़
word map

लोक शिकायतें निपटाने पर हुए पुरस्कृत

लोक शिकायत राज्‍यमंत्री ने प्रदान किए प्रमाणपत्र

शिकायतों की संख्‍या उल्‍लेखनीय रूप से बढ़ी

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Sunday 5 February 2017 06:07:22 AM

the minister of state for  public grievances dr. jitendra singh with the awardees of certificates for meritorious performance

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री कार्यालय, कार्मिक, लोक शिकायत, पेंशन, परमाणु ऊर्जा और अंतरिक्ष विभाग राज्‍यमंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने सीपीजीआरएएमएस पर प्राप्‍त लोक शिकायतों के कारगर निपटान के लिए विभिन्‍न मंत्रालयों और विभागों को प्रतिभाशाली प्रदर्शन हेतु प्रमाणपत्र प्रदान किए। इस योजना के तहत सम्‍मान का प्रमाण पत्र तीन मंत्रालयों और विभागों को प्रदान किया जाता है, जिनके निर्धारित मानदंडों के अनुसार एक तिमाही के दौरान असाधारण कार्य पाए जाते हैं। डॉ जितेंद्र सिंह ने इस अवसर पर कहा कि ये पुरस्‍कार विभागों के लिए प्रेरकों के रूप में कार्य करेंगे।
डॉ जितेंद्र सिंह ने कहा कि हाल के वर्षों में दर्ज की जाने वाली शिकायतों की संख्‍या उल्‍लेखनीय रूप से बढ़ गई है, जो आम लोगों के सरकार में विश्‍वास को प्रदर्शित करती है। उन्‍होंने कहा कि सरकार का जोर पारदर्शिता और जवाबदेही पर रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार ने अधिकतम शासन और न्‍यूनतम सरकार के साथ लोक केंद्रित सरकार को महत्‍व दिया है। उन्होंने 1 फरवरी को डीएआरपीजी की ट्वीटर सेवा के कामकाज की भी समीक्षा की। ट्वीटर सेवा डीएआरपीजी को आम जनता और वि‍भिन्‍न हितधारकों तक शिकायतों के निपटान में सुविधा प्रदान करने तथाविभाग से संबंधित अन्‍य महत्वपूर्ण मुद्दों तक पहुंचने में सक्षम बनाएगी। इस अवसर पर विभाग के वरिष्‍ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]