स्वतंत्र आवाज़
word map

'कांग्रेस के अंतरिक्ष से पाताल तक घोटाले'

अमित शाह ने मोदी व पर्रिकर की उपलब्धियां गिनाईं

गोवा में जनता फिर भाजपा की सरकार बनाए-शाह

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Friday 3 February 2017 01:44:18 AM

bjp national president amit shah

पणजी। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गोवा के बिलोचिम क्षेत्र में एक विशाल रैली को संबोधित किया और राज्य की जनता से गोवा के विकास के लिए दो-तिहाई बहुमत से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि पांच साल से गोवा में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है और ढाई वर्ष से केंद्र व राज्य दोनों जगह भाजपा की सरकार है, इसलिए मैं कहना चाहता हूं कि गोवा के निर्माण से लेकर आज तक का विकास देखिए और पांच साल व ढाई साल का भारतीय जनता पार्टी सरकार में गोवा का विकास देखिए, तुलना करने पर पता चलेगा कि भाजपा सरक‌ार ने गोवा में विकास की एक नई कहानी लिखी है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि गोवा एक तिल की तरह हिंदुस्तान की ख़ूबसूरती में चार चाँद लगाने का काम करता है, लेकिन इस प्रदेश ने भाजपा सरकार से पहले दस वर्ष तक अस्थिरता देखी है, भ्रष्टाचार देखा है, बेरोज़गारी देखी है, एक-के-बाद-एक करके घोटालों की लाइन देखी है। उन्होंने कहा कि गोवा का चुनाव भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच का चुनाव नहीं है, यह अस्थिरता और स्थिरता के बीच का चुनाव है, यह पारदर्शिता और भ्रष्टाचार के बीच का चुनाव है।
कांग्रेस पर कड़ा प्रहार करते हुए अमित शाह ने कहा कि जब गोवा और केंद्र में भी कांग्रेस की सरकार थी, उन्होंने इतने घोटाले किए कि उसकी सूची भी नहीं बनाई जा सकती। उन्होंने कहा कि सोनिया-मनमोहन की कांग्रेस सरकार ने दस वर्ष तक अंतरिक्ष से लेकर पाताल तक 12 लाख करोड़ रुपये से अधिक के घोटाले किए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने एक चोरी तो ऐसी की है, जिसे चोर भी नहीं चुराता, उसने कोयले की खदानों में भी चोरी करके भ्रष्टाचार किया है। उन्होंने कहा कि मैं गौरव के साथ कहना चाहता हूं कि विरोधी दल भारतीय जनता पार्टी की नरेंद्र मोदी सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा पाए। उन्होंने कहा कि गोवा में भी कांग्रेस ने माइनिंग घोटाले से लेकर लुईस बर्गर घोटाले किए। संसद में पेश हुए आम बजट 2017 की सराहना करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हमने लोकसभा चुनाव में राजनीति में कालेधन के दुष्प्रभाव को ख़त्म करने का वादा किया था, जो पूरा कर दिया, जबकि आजादी के 70 साल तक किसी पॉलिटिकल पार्टी ने राजनीति से कालेधन के दुष्प्रभाव को ख़त्म करने की हिम्मत नहीं की। उन्होंने कहा कि जब भी देश में चुनाव सुधारों का इतिहास लिखा जाएगा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह फैसला उसमें प्रमुख होगा। उन्होंने कहा कि देश के प्रामाणिक करदाताओं को कर का बोझ घटाने का काम भाजपा सरकार ने किया है।
अमित शाह ने कहा कि बजट में किसानों को ऋण देने के लिए 10 लाख करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है, जो किसानों की आय के लक्ष्य को दुगना करने में सहायक सिद्ध होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के माध्यम से अगले वित्तीय वर्ष में 2.44 लाख करोड़ रुपये का ऋण स्वरोज़गार के लिए देने की व्यवस्था की गई है, इतना ही नहीं, मनरेगा के बजट को भी बढ़ाकर 48 हजार करोड़ कर दिया गया है। अमित शाह ने कहा कि इसीलिए गोवा में स्टेबिलिटी और विकास यदि कोई दे सकता है तो वह केवल भारतीय जनता पार्टी ही है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार में मनोहर पर्रिकर रक्षा मंत्री बने तो एक वर्ष के भीतर ही उन्होंने 40 वर्ष से भूतपूर्व सैनिकों की ‘वन रैंक, वन पेंशन' की मांग को पूरा करने का काम किया। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि सोनिया-मनमोहन की कांग्रेस सरकार के समय में देश की सीमाओं का मखौल उड़ाया जाता था, आएदिन सीमा पर गोलीबारी होती है, आज नरेंद्र मोदी सरकार है और मनोहर पर्रिकर रक्षामंत्री हैं, जब भी गोलीबारी की शुरुआत पाकिस्तान की सेना करती है, तो उसका अंत भारतीय सेना करती है। उन्होंने कहा कि गोली का जवाब गोले से दिया जा रहा है।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि गोवा में कांग्रेस ने माइनिंग बैन करके बेरोज़गारी की गंभीर समस्या पैदा कर दी थी, लेकिन भारतीय जनता पार्टी सरकार आते ही मनोहर पर्रिकर ने इस समस्या को हल करने के प्रयास शुरू किए, धीरे-धीरे माइनिंग शुरू हो गई और बेरोज़गारी की समस्या को भी काबू में कर लिया गया। उन्होंने कहा कि गृह आधार योजना, लाडली लक्ष्मी योजना जैसी स्कीम्स लाकर गोवा की भाजपा सरकार ने देश के सामने लोक कल्याण के उदाहरण प्रस्तुत करने का काम किया है। अमित शाह ने कहा कि एक इंजन गोवा की भारतीय जनता पार्टी सरकार का है और दूसरा इंजन नरेंद्र मोदी सरकार का है, दोनों गोवा के विकास के लिए एक ही दिशा में काम कर रहे हैं, आप समझ सकते हैं कि इससे गोवा के विकास की गति कितनी अधिक होगी। उन्होंने कहा कि गोवा के विकास के लिए राज्य में भारतीय जनता पार्टी से बेहतर दूसरा कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने राज्य की जनता से अपील करते हुए कहा कि यदि गोवा की जनता राज्य में भारतीय जनता पार्टी की दो-तिहाई बहुमत की सरकार बनाती है तो अगले पांच वर्ष में ही एक मॉडल स्टेट के रूप में गोवा देश के सामने होगा। उन्होंने जनता का आह्वान किया कि चार फरवरी को संकल्प लेकर मतदान कीजिए और कमल के निशान का बटन दबाइए।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]