स्वतंत्र आवाज़
word map

पंजाब का चुनाव देश की रक्षा का चुनाव-शाह

अकाली-भाजपा गठबंधन की सरकार बनाने की अपील

अमृतसर और लुधियाना में की विशाल जनसभाएं

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Tuesday 31 January 2017 03:37:25 AM

punjab's election

अमृतसर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अमृतसर और लुधियाना में विशाल जनसभाओं को संबोधित किया और राज्य की जनता से पंजाब के विकास के लिए राज्य में एक बार फिर से लोककल्याणकारी अकाली-भाजपा गठबंधन की सरकार बनाने की अपील की। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पंजाब की धरती गुरु गोबिंद सिंह की धरती है, लाला लाजपत राय, शहीद-ए-आजम भगत सिंह, शहीद उधम सिंह की महान परंपराओं वाली धरती है, यह संतों और गुरुओं की भूमि है। उन्होंने कहा कि इस बार पंजाब का चुनाव एक ऐसे वर्ष में हो रहा है, जिसमें दशम गुरु का 350वां प्रकाश वर्ष भी मनाया जा रहा है, इसलिए यह चुनाव सालों-साल तक पंजाब के इतिहास में अंकित होने वाला है। उन्होंने पंजाब की जनता से अपील की कि वह इस चुनाव में उनको चुने, जो पंजाब की परंपरा की रक्षा करे, जो पंजाब के गौरव की रक्षा करे, जो पंजाब में रह कर पंजाब की सेवा करे।
भाजपा अध्यक्ष ने पंजाब में अकाली-भाजपा गठबंधन के खिलाफ खड़ीं विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि कोई दिल्ली से आता है, कोई यहां से दिल्ली चला जाता है, लेकिन पंजाब में नहीं रहता है, ऐसे में इनके हाथों में पंजाब की बागडोर कैसे सौंपी जा सकती है? उन्होंने पंजाब की जनता से पूछा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को चुनने के बाद उन्हें कभी अमृतसर में देखा है क्या? पूरा अमृतसर शहर उनको एब्सेंट एमपी के रूप में जानता है। उन्होंने कहा कि कैप्टन साहब जब तक एमपी थे, तब तक तो ठीक था, लेकिन यदि गलती से वह पंजाब के सीएम बन जाते हैं तो पता नहीं पंजाब की जनता को उन्हें ढूंढने कहां-कहां जाना पड़ेगा, इसलिए पंजाब की जनता को इस बार सोच समझकर मतदान करना चाहिए। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पंजाब का चुनाव सिर्फ पंजाब का चुनाव नहीं होता, बल्कि यह देश की रक्षा का चुनाव होता है। उन्होंने कहा कि पंजाब के सारे मतदाताओं की यह जिम्मेदारी है कि वे पाकिस्तान से सटे इस सूबे में भाईचारे का माहौल बनाकर रखें और भाईचारा का यह माहौल केवल और केवल भाजपा-अकाली दल गठबंधन ही बना सकती है और कोई नहीं।
अमित शाह ने कहा कि देश जब-जब संकट में आया, पंजाब ने अपने बेटों की आहुति दी, चाहे वह दशम गुरु की उज्जवल परंपरा हो, चाहे शहीद भगत सिंह, लाला लाजपत राय और उधम सिंह की शहादत हो या फिर आजादी के बाद देश की रक्षा के लिए लड़ा गया युद्ध हो। उन्होंने कहा कि पंजाब के वीर जवानों की शहादत देखकर छाती गर्व से चौड़ी हो जाती है कि किस तरह अपनी वीरता व पराक्रम का अद्भुत परिचय देकर उन्होंने देश की रक्षा की है। उन्होंने कहा कि देश पर जब-जब विपत्ति आती है, पंजाब सीना तानकर आगे खड़ा हो जाता है, चाहे वह देश के अनाज के भंडार को भरने का काम हो या फिर देश की सीमाओं की सुरक्षा की बात हो। उन्होंने कहा कि ‘जय जवान, जय किसान' का नारा लालबहादुर शास्त्री ने दिया था, पंजाब ने इसे चरितार्थ करने का काम किया, पंजाब ने देश की रक्षा के लिए अपने जवान दिए और यहां के मेहनतकश किसानों ने देश के अनाज भंडार भर दिए।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर आज किसानों की बात करते हैं, लेकिन उन्हें यह याद होना चाहिए कि किसानों को मुफ्त बिजली बंद करने का काम भी कैप्टन साहब ने ही किया था, इतना ही नहीं, उन्होंने पंजाब में भर्ती प्रक्रिया बंदकर राज्य के युवाओं को रोज़गार से महरूम रखने का भी काम किया। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्तमंत्री अरुण जेटली गुरुओं के अमृतसर नगर को जो अकेला ऐसा शहर है जो हेरिटेज सिटी भी है, स्मार्ट सिटी बनाने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब के विकास के लिए हजारों करोड़ रुपया केंद्र सरकार की ओर से दिया जा रहा है और इसका पंजाब के विकास में समुचित उपयोग भी हो रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की एनडीए सरकार आने के बाद से पंजाब में बुनियादी क्षेत्र के विकास में आमूल-चूल परिवर्तन हुआ है, राज्य को एम्स देने का काम भी मोदी सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि पंजाब में विकास के लिए शांति जरूरी है, पंजाब में यह शांति और विकास न तो कांग्रेस ला सकती है और न ही आप पार्टी, यह केवल और केवल भाजपा-अकाली गठबंधन की सरकार ही ला सकती है।
अमित शाह ने कहा कि पंजाब विकास की नित नई कहानियां लिख रहा है, लेकिन कुछ लोग पंजाब को बदनाम करने में लगे हैं, उनके मन में पाप है, वे भ्रम व भ्रांतियां फैलाकर यहां का वोट हड़पना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता ने आप सरकार को चुना, जनता दूरबीन लेकर खोज रही है कि उसका मुख्यमंत्री कहां गया? उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को पंजाब का भी मुख्यमंत्री बनना है, गोवा का भी मुख्यमंत्री बनना है और गुजरात का भी, लेकिन उन्हें मालूम ही नहीं कि ये जनता है, जो सब जानती है। उन्होंने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए प्रश्न किया कि उन्हें यह स्पष्ट करना चाहिए कि वे दिल्ली का सीएम बने रहना चाहते हैं या फिर पंजाब का मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं? उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग जानते हैं कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में किस तरह से वादों की झड़ी लगा दी थी, लेकिन उन्होंने अभी तक किया कुछ भी नहीं। उन्होंने कहा कि पंजाब तो भारत का जिगर है, यदि जिगर सलामत है तो पूरा भारत सलामत है, इसलिए इसे अगले पांच सालों के लिए किसके हाथ में देना है, यह पंजाब की जनता को 4 फरवरी को तय करना है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और आप पार्टी झूंठ के पुलिंदे जैसा घोषणापत्र लेकर आई हैं, इसके ठीक उलट हमने पंजाब में विकास करके दिखाया है।
अमित शाह ने कहा कि अकाली दल-भाजपा गठबंधन हिंदू-सिख भाईचारे का गठबंधन है। उन्होंने कहा कि मैं एक ही बात कहना चाहता हूं कि पंजाब ने पाकिस्तान के आतंकवाद के खिलाफ बहुत बड़ी लड़ाई लड़ी है, कुर्बानियां दी हैं, शहादत दी है, लेकिन जनता तय करे कि जो पंजाब की शांति को जोखिम में डालता है, पंजाब को फिर से आतंकवाद के रास्ते पर ले जाता है, वोट उसको देना है या जिन्होंने पंजाब का विकास किया है फिर उनको देना है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने वन रैंक वन पेंशन, सर्जिकल स्ट्राइक, नोटबंदी, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, नीम कोटेड यूरिया, स्वायल हेल्थ कार्ड जैसे कई काम किए हैं। उन्होंने पंजाब की जनता का आह्वान किया कि वह फिर से पंजाब में अकाली दल-भाजपा गठबंधन की सरकार बनाए, पंजाब में इस गठबंधन की सरकार और केंद्र में नरेंद्र मोदी की एनडीए सरकार में पंजाब का और तेजी से विकास होगा।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]