स्वतंत्र आवाज़
word map

'पंजाब की शान को कलंकित करने की कोशिश'

अकाली दल-भाजपा गठबंधन को फिर जिताएं-नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जालंधर में विशाल रैली

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Saturday 28 January 2017 12:31:12 AM

narendra modi huge rally in jalandhar

जालंधर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंजाब के जालंधर में एक विशाल रैली को संबोधित किया और पंजाब की जनता से राज्य के विकास के लिए एक बार फिर से प्रदेश में अकाली दल-भाजपा गठबंधन की विकासोन्मुखी एवं लोक कल्याणकारी सरकार बनाने की अपील की। प्रधानमंत्री ने कहा कि पंजाब की धरती वीरों, गुरुओं और संतों की धरती है, यह त्याग और बलिदान की धरती है। उन्होंने कहा कि पंजाब के किसान अपना पसीना बहाकर देश का पेट भरते हैं और यहां के जवान अपना खून बहाकर देश की रक्षा करते हैं, जब-जब देश को जरूरत पड़ी तब-तब पंजाब सीना तानकर खड़ा रहा, लेकिन बड़े दुख की बात है कि कुछ लोगों में निजी स्वार्थों एवं राजनीति के मुद्दों पर चर्चा करने की सामर्थ्य न होने के कारण इस चुनाव में पंजाब की आन-बान-शान को कलंकित करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक डूबती हुई नाव है, जो नाव डूब चुकी है, जिस नाव में कुछ बचा नहीं है। उन्होंने प्रश्न किया कि क्या पंजाब के लोग ऐसी नाव में कदम रखने की सोचेंगे? उन्होंने कहा कि तकलीफ तब होती है, जब देश की सेना पंजाब के त्याग-बलिदान, अनुशासन के कारण गर्व करती है और उसे भला-बुरा कहा जा रहा है। उन्होंने अफसोस जताया कि क्या राजनीति इतनी नीचे चली जाएगी?
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हिंदुस्तान के किसी बेटे ने पंजाब पर कभी भी शक नहीं किया है, इतने बुरे हालात आए, आतंकवाद का दौर आया, लेकिन तब भी पंजाब को शक के कठघरे में नहीं खड़ा किया गया, लेकिन राजनीतिक स्वार्थ के लिए कुछ दल पंजाब के नौजवानों को दुनिया में बदनाम करने का काम कर रहे हैं। उन्होंने पंजाब की जनता का आह्वान किया कि पंजाब को बदनाम करने वालों को ऐसी सजा दीजिए कि वे दोबारा पंजाब की ओर आंख उठाकर न देख सकें क्यों कि यह पंजाब को बदनाम करने वालों को सजा देने का चुनाव है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का पूरे देश से सफाया हो रहा है, हर राज्य में वह बैशाखी तलाश रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ने गई और हार सामने देखकर कम्युनिस्ट पार्टी के साथ समझौता कर लिया, इसी तरह उत्तर प्रदेश में महीनों तक कांग्रेस पार्टी समाजवादी पार्टी को कोसती रही, लेकिन जब देखा कि जनता उसे स्वीकार ही नहीं कर रही है तो सपा से समझौता कर लिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस खुद का अस्तित्व बचाने और सत्ता पाने के लिए चुनाव जीतना चाहती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक इतिहास बन चुकी है, उससे अब कुछ होने वाला नहीं है। कांग्रेस को चुनौती देते हुए उन्होंने कहा कि राजनीति करनी है तो विकास की राजनीति कीजिए, उसकी विनाश की राजनीति को सालों तक देश ने देखा है।
कांग्रेस पर पलटवार करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश की जनता ने राजनीतिक दलों को भी देखा है और नेताओं को भी। उन्होंने कहा कि पता ही नहीं चल रहा है कि कांग्रेस का रंग, रूप कैसा है? पांच साल पहले पंजाब में जब चुनाव चल रहा था तो कांग्रेसी शपथ लेने के लिए नए कपड़े सिलवा रहे थे, लेकिन पंजाब की जनता ने उसे झटका दे दिया। उन्होंने कहा कि दल बदलना मानो कांग्रेस का चुनावी उत्सव होता है, लेकिन प्रकाश सिंह बादल ने न दिल बदला न दल। उन्होंने कहा कि एक समय जब पंजाब में सिख-हिंदू एकता को समाप्त करने की साजिश की जा रही थी तो बादल साहब हिम्मत कर सामने आए और सिख-हिंदू एकता का संकल्प जताया। उन्होंने कहा कि पंजाब के पुर्ननिर्माण में बादल साहब की अग्रणी भूमिका रही है। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि पंजाब की जनता फिर से बादल साहब को राज्य की सत्ता सौंपेगी। नरेंद्र मोदी ने कहा कि भाजपा गठबंधन सरकार पहली बार किसानों के लिए फसल बीमा लेकर आई। उन्होंने कहा कि अब यूरिया के लिए कालाबाजारी की नौबत नहीं आई, हमने चोरी, भ्रष्टाचार और कालाबाजारी को रोक इस हर किसान के लिए उपलब्ध करवाया।
प्रधानमंत्री ने कहा कि सिंधु नदी का जो पानी पाकिस्तान चला जाता है, हिंदुस्तान के हक का वह पानी हम लाएंगे और पंजाब की धरती को हरा-भरा करेंगे। उन्होंने कहा कि जब सर्जिकल स्ट्राइक हुई तो मुझे लुधियाना आने का अवसर मिला और मैंने देखा कि हर परिवार अपने आप में गर्व महसूस कर रह था, क्योंकि पंजाब शूरवीरों की धरती है, सर्जिकल स्ट्राइक की सबसे अधिक खुशी पंजाब के लोगों को हुई थी। उन्होंने कहा कि पंजाब में कोई गांव ऐसा नहीं होगा, जहां रिटायर फौजी न रहते हों, फौज के सेवानिवृत्त लोग चालीस साल से ओआरओपी के लिए लड़ाई लड़ रहे थे, हर चुनाव में कांग्रेस वाले उनसे झूंठे वादे करते थे, दिल्ली में सरकार आते ही यह मसला सुलझा दिया, हमारी सरकार ने एक वर्ष के अंदर ही वन रैंक-वन पेंशन को लागू कर दी। उन्होंने कहा कि लगभग 6,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि सैनिकों के अकाउंट में ट्रांसफर की जा चुकी है। नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस देश से भ्रष्टाचार को मिटाने के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि केंद्र में एक ऐसी सरकार है, जो भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारी लड़ाई से कुछ लोग बहुत परेशान हैं, क्योंकि उनकी 70 साल की काली कमाई डूब रही है। उन्होंने कहा कि हम राजनीति में भी करप्शन खत्म करेंगे, मैं राजनीति करने नहीं, देश बदलने का प्रण करने निकला हूं। उन्होंने कहा कि नोटबंदी और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ काम करने के कारण पिछले तीन महीने में मुझ पर न जाने कितने जुल्म हुए हैं, लेकिन मैं देश के ईमानदारों लोगों के लिए लड़ाई लड़ रहा हूं और मुझ पर जुल्म करने वाले सुन लें कि ये मोदी है, ये जुल्म के आगे झुकने वाला नहीं है। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस समय बजट की तैयारी चल रही है, समय निकालकर पंजाब आया हूं, एक बार फिर आऊंगा। उन्होंने कहा कि इस बार पंजाब प्रकाश सिंह बादल को तीसरी बार सीएम बनाकर इतिहास रचेगा।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]