स्वतंत्र आवाज़
word map

देश के शहीदों ने हमें खुशियां दीं-अब्बास

फ्लॉक्स लैबोरेटरी काकोरी ने गणतंत्र दिवस मनाया

काकोरी के अमर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Friday 27 January 2017 11:45:44 PM

phlox laboratory kakori, republic day

लखनऊ। लखनऊ के काकोरी क्षेत्र के बाजनगर स्थित फ्लॉक्स लैबोरेटरी प्राइवेट लिमिटेड परिसर में 68वां गणतंत्र दिवस पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस उपलक्ष्य में फ्लॉक्स लैबोरेट्रीज़ के निदेशक डॉ समर अब्बास की अगुवाई में स्वस्थ भारत निर्माण जागरूकता हेतु एक पदयात्रा भी निकली गई, जो फ्लॉक्स लैबोरेट्रीज़ परिसर से चलकर काकोरी शहीद स्मारक पर संपन्न हुई। कार्यक्रम में डॉ समर अब्बास और मुख्य अतिथि प्रोफेसर डॉ अब्बास अली मेंहदी ने ध्वजारोहण किया। छात्र-छात्राओं ने विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं और अतिथियों ने छात्र-छात्राओं को पुरस्कार स्वरूप पारितोषिक प्रदान किए।
डॉ समर अब्बास ने इस अवसर पर भारत सरकार के स्वच्छता अभियान में शत-प्रतिशत सहयोग प्रदान करने का आह्वान किया और कहा कि सभी को भारत सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस की ख़ुशी तब तक अधूरी रहती है, जब तक हम शहीदों को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि न दे दें, जिन्होंने अपने प्राणों की आहुति देकर हमको यह पावन दिवस मनाने की खुशियां दी हैं। छात्र-छात्राओं ने एक पद यात्रा निकालकर काकोरी शहीद स्मारक पहुंच कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।
गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में गणमान्य से सामान्य नागरिकों तक ने काकोरी के शहीदों को फूल अर्पित किए। इस अवसर पर सचिन शर्मा, अनीता सिंह, डॉ काज़िम, लूना नासिर, हुसैन अफसर और डॉ राज अवस्थी की उपस्थिति उल्लेखनीय है। कार्यक्रम के विशेष अतिथि डॉ हैदर अब्बास ने लोगों को संविधान में दिए गए अधिकारों की जानकारी दी तथा स्वस्थ भारत के निर्माण के लिए स्वस्थ रहने के गुण बताए। फ्लॉक्स लैबोरेट्रीज़ के जनरल मैनेजर एमके धीर ने धन्यवाद प्रस्तुत किया।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]