स्वतंत्र आवाज़
word map

'भाजपा पर मायावती के आरोप झूंठे'

उत्तर प्रदेश में मायावती की हार निश्चित-भाजपा

'मायावती के पास है भ्रष्टाचार से अर्जित कालाधन'

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Sunday 15 January 2017 10:59:43 PM

bjp national secretary shrikant sharma

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि उसपर या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बसपा अध्यक्ष मायावती के सभी आरोप बेबुनियाद, झूंठे और तथ्यों से परे हैं, उत्तर प्रदेश में अपनी हार निश्चित जानकर और भ्रष्टाचार से अर्जित कालेधन की कमाई के रद्दी में बदल जाने के कारण मायावती बौखलाहट एवं हताशा में अनर्गल आरोप लगा रही हैं। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा ने एक प्रेस वक्तव्य में कहा कि मायावती के भाई की आय से अधिक संपत्ति की जांच तो कांग्रेस की यूपीए सरकार के समय से ही चल रही है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अनर्गल आरोप लगाने के बजाय मायावती को पहले देश के क़ानून का सम्मान करना सीखना चाहिए, उन्हें क़ानून का सहयोग करना चाहिए, यदि वे अथवा उनके परिवार के लोग निर्दोष हैं तो उन्हें कोई डर नहीं होना चाहिए, लेकिन यदि वे गलत हैं तो क़ानून तो अपनी कार्रवाई करेगा। उन्होंने कहा कि मायावती की हर प्रेस कांफ्रेंस और भाषण में उनकी हताशा और निराशा स्पष्टरूप से झलकती है, क्योंकि उनके पाँव के नीचे से जमीन खिसक गई है, दलितों के नाम पर वोटों की राजनीति करके टिकटों को बेचना और धन उगाही उनका व्यवसाय बन गया है, मायावती ने दलितों के नाम पर सिर्फ दौलत बटोरने का ही काम किया है, जबकि अब उनका दलितों से कोई लेना-देना नहीं है।
भाजपा के राष्‍ट्रीय सचिव ने कहा कि बसपा अध्यक्ष मायावती गाहे-बगाहे बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के नाम का सहारा लेकर अपनी खिसकती राजनीतिक जमीन को पुनः पाने की कवायद करती रहती हैं, जबकि वास्तविकता यह है कि मायावती का बाबा साहब के सिद्धांतों से दूर-दूर तक कोई सम्बंध नहीं है। उन्होंने कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी की सरकारें ही हैं, जिन्होंने बाबा साहब से जुड़े सभी स्थानों के जीर्णोद्धार का संकल्प किया है, भारतीय जनता पार्टी कहने में नहीं, बल्कि करने में विश्वास रखती है, भारतीय जनता पार्टी ने ही बाबा साहब को भारतरत्न सम्मान देने की पहल की, संसद में बाबा साहब के तैलचित्र लगाने का काम भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने ही किया। बाबा साहब को सच्चे अर्थों में प्रतिष्ठित करने का काम भी भारतीय जनता पार्टी ने ही किया है, मोदी सरकार की हर योजनाओं में देश के दलित, गरीब, शोषित, पिछड़े एवं वंचित ही हैं। श्रीकांत शर्मा ने कहा कि दलितों की भलाई का दंभ भरने वाली मायावती के शासनकाल में उत्तर प्रदेश में 30 हजार दलितों पर अत्याचार के मामले सामने आए थे, इतना ही नहीं, लगभग 1100 दलितों की हत्याएं उनके ही शासनकाल में हुईं।
भाजपा राष्ट्रीय सचिव ने कहा कि कैसी विडंबना है कि कन्नौज में जब दलित को गोली मारी जाती है, तब भी वह लखनऊ से बाहर नहीं निकलती हैं, सपा शासनकाल के दौरान दलितों पर अत्याचार के काफी मामले सामने आने के बाद भी मायावती राज्य के मुख्यमंत्री पर कोई आरोप नहीं लगाती हैं। उन्होंने कहा कि बसपा और सपा के शासनकाल में उत्तर प्रदेश में अपराध का बोलबाला रहा, एनएचआरएम के घोटाले में रोड़ा बन रहे दो ईमानदार चीफ मेडिकल ऑफिसरों की हत्या कर दी गई। श्रीकांत शर्मा ने कहा कि बसपा प्रमुख मायावती राज्य की जनता को गुमराह करने का प्रयास न करें, जनता इनकी सच्चाई समझ गई है। उन्होंने कहा कि एक महिला होते हुए भी मायावती को महिलाओं के सम्मान की कोई चिंता नहीं है, अगर इन्हें महिलाओं के आत्मसम्मान की तनिक भी चिंता होती तो वे उत्तर प्रदेश की बहन-बेटियों का अपमान करने वाले नसीमुद्दीन सिद्दिकी को अपनी पार्टी से बर्खास्त कर चुकी होतीं। उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश के लोगों को आज भी राज्य में भाजपा का शासन याद है, जब गांव-गांव में बिजली पानी मुहैया कराने की पहल की गई थी, नहरों में खेती के लिए पानी उपलब्ध कराया गया था और अपराधियों के बीच कानून का खौफ था, आज लोग परेशान हैं।
श्रीकांत शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने गांव, गरीब, दलितों और किसानों की भलाई के लिए अनेक पहल की हैं, इसमें मुद्रा बैंक के जरिए दलितों एवं गरीबों के व्यवसाय का पोषण किया जा रहा है और स्टार्ट-अप इंडिया, स्टैंड-अप इंडिया, स्किल इंडिया के जरिए दलितों, आदिवासियों और महिलाओं को सशक्त बनाया जा रहा है। श्रीकांत शर्मा ने कहा कि विकास विरोधी, दलित विरोधी पार्टियों को नरेंद्र मोदी सरकार के गांव, गरीब, दलित, किसान एवं देश के लिए किए जा रहे विकासोन्मुखी कार्यों की सफलता पच नहीं रही है, इसलिए ऐसे दल झूंठे और मनगढ़ंत आरोप लगाकर भाजपा को बदनाम करने की साज़िश रचते रहते हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता इनके बहकावे में अब और आने वाली नहीं है और वह आगामी यूपी विधानसभा चुनावों में इन लोगों को करारा जवाब देगी।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]