स्वतंत्र आवाज़
word map

यूपी में सपा बसपा का सफाया-अमित शाह

'भाजपा की सरकार 'गुंडा मुक्त उत्तर प्रदेश' बनाएगी'

सहारनपुर में भाजपा ने जताई करिश्माई उम्मीद

स्वतंत्र आवाज़ डॉट कॉम

Sunday 6 November 2016 03:27:40 AM

bjp president amit shah

सहारनपुर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को सहारनपुर से उत्‍तर प्रदेश से सत्ता परिवर्तन यात्रा की शुरुआत करते हुए आत्मविश्वास से भरा यह बयान देकर विपक्षी दलों में खलबली मचा दी है कि इसी साल 24 दिसंबर तक की इस परिवर्तन यात्रा में ही उत्तर प्रदेश में भाजपा की दो तिहाई बहुमत वाली सरकार की नींव डालने का काम पूरा हो जाएगा। अमित शाह ने मुसलमानों के गढ़ में हुई अपनी विशाल जनसभा में ट्रिपल तलाक के मुद्दे को प्रमुखता से उछाला। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस ने ट्रिपल तलाक के मुद्दे पर हायतौबा मचाई हुई है, जो वोट बैंक की राजनीति के लिए मुस्लिम महिलाओं के समानता के अधिकार के साथ एक मजाक है। उन्होंने जनता से सवाल किया कि मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों की रक्षा होनी चाहिए या नहीं? ट्रिपल तलाक की व्यवस्था खत्म होनी चाहिए या नहीं? इस पर जनता का मुस्लिम महिलाओं के पक्ष में अभिमत दिखाई दिया। अमित शाह ने उत्तर प्रदेश की बदहाली के लिए सपा, बसपा और कांग्रेस पर जमकर हल्ला बोला और जनता से अपील की कि वह राज्य के विकास, सद्भाव, समानता और सामाजिक न्याय के लिए यूपी में भारतीय जनता पार्टी की दो तिहाई बहुमत की लोक कल्याणकारी सरकार बनाए।
अमित शाह ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव से भी ज्यादा उत्साह इस बार यूपी में दिखाई दे रहा है। उन्होंने यूपी में भाजपा के खिलाफ महागठबंधन का नाम लिए बिना कहा कि देखना कि उत्तर प्रदेश के इतिहास में सबसे ज्यादा बहुमत वाली भाजपा सरकार राज्य में बनने जा रही है, जो इस तथ्य को नहीं समझ पा रहे हैं, वे हाथ मिला-मिला कर खुश हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि हाथ मिलाने से कुछ नहीं होगा, जनता के हाथ मिलाने से ही लोकतंत्र में सत्ता आती है। उत्तर प्रदेश में फैले हुए एक करोड़ से भी अधिक भाजपा कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि जिस प्रदेश को सपा, बसपा और कांग्रेस ने बर्बाद करके रख दिया है, जनता के सहयोग से हम उस उत्तर प्रदेश को देश का नंबर एक प्रदेश बनाएंगे। गौरतलब है कि जब अमित शाह सहारनपुर में विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे, तब लखनऊ में जनेश्वर मिश्र पार्क में समाजवादी पार्टी अपना रजत जयंती समारोह मना रही थी, जिसमें विधानसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ महागठबंधन बनाने के लिए कई गैर भाजपाई नेता लालू प्रसाद यादव, एचडी देवगौड़ा, शरद यादव, अभय चौटाला, चौधरी अजीत सिंह, रामजेठ मलानी भी मौजूद थे। यह भी गौरतलब है कि यूपी में भाजपा के खिलाफ किसी भी महागठबंधन का बसपा के उसमें शामिल हुए बिना कोई वजूद नहीं माना जाता है। कहा तो यहां तक जा रहा है कि इस बार सपा से मुसलमान भी खिसक गया है, जिससे सपा छटपटा रही है। अमित शाह ने सपा कुनबे और महागठबंधन पर खूब चुटकियां लीं।
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि सेना के वीर जवानों के शौर्य और पराक्रम एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भाजपा सरकार की दृढ़ इच्छाशक्ति के कारण आतंकवादियों के खिलाफ सफल सर्जिकल स्ट्राइक की गई, लेकिन कांग्रेस के नेता राहुल गांधी इसे खून की दलाली कहते हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र में जब सपा, बसपा और कांग्रेस की यूपीए सरकार थी, तब आए दिन सीमा का अतिक्रमण होता रहता था और उनके नेता कुछ नहीं करते थे। उन्होंने कहा कि आज केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है, आज कोई भी सीमा का अतिक्रमण करने की सोच भी नहीं सकता, कोई अतिक्रमण करे तो उसे ईंट का जवाब पत्थर से दिया जाता है, गोली का जवाब गोले से दिया जाता है। सैनिकों के लिए वन रैंक, वन पेंशन की चर्चा करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कितनी हास्यास्पद बात है कि राहुल गांधी भी वन रैंक वन पेंशन के लिए सवाल खड़े कर रहे हैं और शायद उनकी याद्दाश्त कमजोर हो गई लगती है। अमित शाह ने कहा कि यह वन रैंक, वन पेंशन की मांग तब की है, जब उनकी दादी इंदिरा गांधी प्रधानमंत्री थीं, जिसे न इंदिरा गांधी ने न राजीव गांधी ने और न किसी और सरकार ने बल्कि भाजपा की नरेंद्र मोदी सरकार ने पूरा किया है।
अमित शाह ने विस्तार से कहा कि इंदिरा गांधी के बाद राजीव गांधी प्रधानमंत्री रहे, अभी 10 साल तक कांग्रेस की यूपीए सरकार केंद्र में रही, तब राहुल गांधी कहां थे? तब क्यों ओआरओपी आपने लागू नहीं किया? उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने ओआरओपी का 5500 करोड़ रुपया सीधे पूर्व सैनिकों के अकाउंट में जमा करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि 40 साल से अधिक समय से लंबित 'वन रैंक, वन पेंशन' का मसला भारतीय जनता पार्टी की मोदी सरकार ने ही हल किया। उन्होंने कहा कि एक पूर्व सैनिक किसी कारण से आत्महत्या कर लेता है, उस पर भी मौत की राजनीति करने से आप बाज नहीं आते, आपको शर्म नहीं आती? आप एक पूर्व सैनिक की खुदकुशी पर राजनीति कर लोगों को गुमराह करना चाहते हो, लेकिन देश की जनता गुमराह नहीं होगी। अमित शाह ने कहा कि देश की जनता को मालूम है कि सैनिकों के लिए 'वन रैंक, वन पेंशन' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लागू की है, हर सैनिक के अकाउंट में ज्यादा पेंशन जमा होना शुरू हो गया है।
भाजपा अध्यक्ष ने बसपा पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि बहनजी कहती हैं कि बसपा आएगी तो यूपी में क़ानून और व्यवस्था ठीक हो जाएगी, तो बहनजी, ज़रा याद कीजिए जब आपके हाथों में राज्य की सत्ता थी, तब 2008 से 2011 के दौरान क़ानून-व्यवस्था की स्थिति सबसे दयनीय थी, दलित उत्पीड़न की सबसे ज्यादा घटनाएं यदि किसी के शासनकाल में हुईं तो वह बहन मायावती के शासन में हुईं, दलितों की सबसे ज्यादा हत्याएं उनके ही शासनकाल में हुईं, पिछड़ी जाति के डॉक्टरों की हत्या भी बहन मायावती के समय में ही हुई थीं, नेशनल क्राइम रेट से 30% ज्यादा गुनाह बहन मायावती के शासनकाल के समय ही हुए, जबकि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने उत्तर प्रदेश में अच्छी क़ानून-व्यवस्था का शासन देकर दिखाया है। उन्होंने कहा कि मायावती की सरकार में हजारों करोड़ के घपले हुए, ताज कॉरिडोर घोटाला, एनएचआरएम घोटाला, लैकफेड घोटाला, सिक्योरिटी नंबर प्लेट का घोटाला, शुगर मिल घोटाला, एक पर एक न जाने कितने घोटाले बहन मायावती के शासन काल में ही हुए।
अमित शाह ने कहा कि सबसे बड़ा घोटाला मायावती के शासन का ही है और वह है स्मारक घोटाला। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में स्कूल, रोड, पानी, इंफ्रास्ट्रक्चर सभी के पैसे पुतले बनाने में खर्च कर दिए गए। उन्होंने कहा कि यदि बहनजी दोबारा सत्ता में आती हैं तो उत्तर प्रदेश का कभी भला नहीं हो सकेगा, हां उनकी 200-300 और प्रतिमाएं जरूर लग जाएंगी। समाजवादी पार्टी पर हमला करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि समाजवादी पार्टी कलंकों के कालिख से घिरी हुई है। उन्होंने कहा कि मथुरा कांड ने पूरे देश में यूपी का नाम बदनाम किया है। उन्होंने कहा कि किसके भरोसे मथुरा के ह्रदय के अंदर इतनी बड़ी जमीन पर कब्जा किया गया था? उन्होंने सपा सरकार पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि आखिर क्यों दो साल तक समाजवादी पार्टी सरकार सोती रही? उन्होंने कहा कि यूपी में हर ग़रीब की जमीन पर कब्जा सपा सरकार के संरक्षण में हो रहा है, सपा सरकार राज्य के सारे संसाधनों को अपने लिए खर्च कर रही है। उन्होंने सपा सरकार के घोटालों की फेहरिस्त गिनाते हुए कहा कि दारोगा भर्ती घोटाला, पीसीएस भर्ती घोटाले के साथ-साथ बुलंदशहर की शर्मनाक घटना भी समाजवादी सरकार में ही हुई है।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि एक रिपोर्ट के अनुसार यूपी में सपा सरकार के समय क्राइम रेट में लगभग 161% की वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में क़ानून-व्यवस्था की स्थिति इतनी बदतर है कि लोग घर छोड़कर पलायन करने को मजबूर हैं, इसके लिए अगर कोई जिम्मेवार है तो प्रदेश की समाजवादी पार्टी जिम्मेवार है। उन्होंने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगों को आश्वस्त किया कि यूपी में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने पर यहां के एक भी व्यक्ति को अपना गांव नहीं छोड़ना पड़ेगा, अगर किसी को गांव छोड़ना पड़ेगा तो छुड़वाने वाले को गांव छोड़ना पड़ेगा। अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वे अपना चेहरा विकास पुरुष का बनाना चाहते हैं, लेकिन उनकी सरकार के संरक्षण में यूपी में अपराधियों, भ्रष्टाचारियों और दुराचारियों को संरक्षण प्राप्त है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में गुंडों का कोई स्थान नहीं है, 'गुंडा मुक्त उत्तर प्रदेश' भारतीय जनता पार्टी ही बना सकती है।
अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश का चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि विगत 15 साल में सपा-बसपा, बसपा-सपा के क्रम ने यूपी के विकास को अवरुद्ध करके रख दिया है। भाजपा शासित राज्यों में विकास की नित नई बहनेवाली बयार का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा शाषित राज्यों में हर गांव में बिजली है, आठ मिनट में एम्बुलेंस सेवा मिलती है, रोज़गार के लिए युवाओं को पलायन नहीं करना पड़ता, किसान के खेत तक बिजली पहुंचाने का काम लगभग पूरा हो चुका है, लेकिन उत्तर प्रदेश में विकास अभी पहुंचा ही नहीं है। उन्होंने कहा कि विकास के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश काफी पिछड़ गया है। उत्तर प्रदेश की सड़कों की स्थिति पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि यूपी में रोड में गड्ढे हैं या गड्ढे में रोड है, यही मालूम नहीं पड़ता। उन्होंने कहा कि जिनके पास यूपी के विकास की जिम्मेदारी है, वे एक-दूसरे पर आरोपों-प्रत्यारोपों की राजनीति में व्यस्त हैं। उन्होंने कहा कि भतीजा चाचा को और चाचा भतीजे को अपशब्द कह रहा है, बुआजी दोनों को अपशब्द कह रही हैं, इनमें से किसी को भी यूपी के विकास की कोई फिक्र नहीं है। उन्होंने कहा कि सपा-बसपा उत्तर प्रदेश का विकास नहीं कर सकतीं, यदि उत्तर प्रदेश का विकास करना है तो राज्य में भारतीय जनता पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनानी पड़ेगी।
भाजपा अध्यक्ष ने जनता से कहा कि केंद्र में उसके ही चुने नरेंद्र मोदी की सरकार है, यदि राज्य में भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती है तो पांच वर्ष में ही उत्तर प्रदेश को देश का नंबर एक राज्य बनाएंगे। उत्तर प्रदेश के विकास के लिए मोदी सरकार के प्रयासों की सराहना करते हुए अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने उत्तर प्रदेश के विकास के लिए बहुत कुछ किया है। उन्होंने कहा कि 'सोनिया-मनमोहन की सरकार' के समय उत्तर प्रदेश को विकास के लिए मिलने वाली राशि से एक लाख करोड़ रुपया हर साल अधिक देने का काम मोदी सरकार ने किया, लेकिन उत्तर प्रदेश राज्य की जनता तक एक भी पैसा नहीं पहुंच पाया। उन्होंने पूछा कि ये पैसा कहां गया है? यदि यह देखना है तो समाजवादी पार्टी के नेता का घर देख लीजिए, सारे पैसे वहां चले गए। उन्होंने कहा कि राज्य के गन्ना किसानों के भुगतान के लिए केंद्र सरकार ने लगभग 6000 करोड़ रुपये सीधा गन्ना किसानों के खाते में डालने का काम किया, लेकिन राज्य सरकार ने गन्ना किसानों के बकाए के भुगतान के लिए कोई विशेष प्रयास नहीं किए। उन्होंने भरोसा दिया कि यूपी में भाजपा की सरकार दूसरी बुआई के पहले ही गन्ना किसान के पैसे का भुगतान कर देगी। उन्होंने कहा कि हमने गन्ना किसानों की भलाई के लिए रॉ शुगर की इम्पोर्ट बंद कर दी, आयात पर ड्यूटी बढ़ा दी और एथेनॉल के मूल्य में भी बढ़ोत्तरी की है। उन्होंने कहा कि गन्ना किसानों के लिए इतना काम शायद ही कभी हुआ होगा।
अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के विकास के लिए राज्य में फ्रेट कॉरीडोर, यूरिया कारखाना और नए एम्स बनाए जा रहे हैं,मेरठ को जोड़ने वाला आठ लेन का हाईवे भी बन रहा है, दिल्ली-बनारस रोड पर भी काम चल रहा है, दिल्ली-लखनऊ डबल डेकर ट्रेन पर भी काम चल रहा है और लगभग 700 करोड़ रुपये से अधिक की राशि से राज्य के गांव-गांव में बिजली पहुंचाने का काम भी सुनिश्चित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसके साथ-साथ स्टैंडअप, स्टार्टअप, मुद्रा बैंक और स्किल डेवलपमेंट से रोज़गार सृजित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना के माध्यम से हर गरीब के घर में गैस पहुंचाने का काम मोदी सरकार ने किया है, अकेले उत्तर प्रदेश में 30 लाख से अधिक गरीबों के घर में गैस पहुंचाने का काम हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश देश का सबसे समृद्ध प्रदेश बने, देश का सबसे सुविधा वाला प्रदेश बने।

हिन्दी या अंग्रेजी [भाषा बदलने के लिए प्रेस F12]